Tuesday 21 May 2019

Tamannah की Khamoshi, Tapsee Pannu का Game Over


दक्षिण की दो मशहूर अभिनेत्रियाँ हिंदी दर्शकों की काफी जानी पहचानी हैं। तमन्ना (Tamannah) का फिल्म करियर हिंदी फिल्म चाँद सा रोशन चेहरा (Chand sa Raushan Chehara) से हुआ था। मगर मगर वह सफल हुई दक्षिण की फिल्मों  में। हिंदी दर्शक उन्हें बाहुबली सीरीज (Bahubali series) की फिल्मों की राजकुमारी अवंतिका के तौर पर पहचानता है।


तपसी पन्नू (Tapasee Panny) ने दक्षिण की फिल्मों में स्थापित होने के बाद, डेविड धवन (David Dhawan) की फिल्म चश्मे बद्दूर (Chashme Baddoor) से हिंदी फिल्म डेब्यू किया था। आजकल यह दोनों अभिनेत्रियों की अपनी फिल्मों के कारण खास चर्चा है।

तपसी (Tapsee Pannu) और तमन्ना (Tamannah) की फिल्मों के निर्देशक दक्षिण के निर्देशक हैं। तमन्ना की फिल्म ख़ामोशी (Khamoshi)  के निर्देशक चक्री टोलेती (Chakri Toletti) है, जबकि तपसी पन्नू की फिल्म गेम ओवर (Game Over) का निर्देशन आश्विन सर्वनन (Ashwin Sarvanan) ने किया है। चक्री टोलेती की फिल्म सुपरनेचुरल हॉरर (Supernatural Horror) फिल्म है, जबकि सर्वानन की फिल्म ड्रामा थ्रिलर (Drama Thriller) है। ख़ास बात यह है कि दोनों ही फ़िल्में अपनी नायिकाओं पर केन्द्रित फ़िल्में हैं।



ख़ामोशी और गेम ओवर में तमन्ना भाटिया (Tamannah Bhatia) और तपसी पन्नू (Tapsee Pannu) के चरित्र विकलांग और पीड़ित हैं। ख़ामोशी में तमन्ना भाटिया की भूमिका एक गूंगी बाहरी लड़की की है। वह प्रभुदेवा (Prabhudeva) के खल चरित्र से भयभीत है। इस फिल्म को देखते समय दर्शकों की चींखें निकल सकती हैं। प्रभुदेवा और तमन्ना ने हॉरर कॉमेडी देवी सीरीज (Devi Series) की दो फ़िल्में साथ की हैं। गेम ओवर की कहानी ज़्यादातर एक चरित्र के इर्दगिर्द एक कमरे में घूमती है। तापसी का किरदार एक कमरे में क़ैद हो गया है। तपसी ने फिल्म की ज़्यादातर शूटिंग व्हील चेयर पर बैठे हुए ही की है। 



गेम ओवर से, तपसी पन्नू की तमिल फिल्मों में वापसी हो रही है। इस फिल्म का निर्माण तमिल और तेलुगु में हुआ है। पर फिल्म का हिंदी संस्करण, तपसी के साथ मनमार्ज़िया कर चुके फिल्मकार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) रिलीज़ करेंगे। ख़ामोशी के निर्माता वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani) हैं। इस फिल्म को उच्च तकनीक ८के (8K) से शूट किया गया है। ख़ामोशी ३१ मई को रिलीज़ हो रही है, जबकि गेम ओवर १४ जून को रिलीज़ होगी।  क्या दर्शक भिन्न कथानक वाली, इन नायिका प्रधान फिल्मों को देखेंगे?


पंजाबी फिल्म Shadaa में शादी के चक्कर में फंसे Diljit Dosanjh- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment