Friday 2 August 2019

साठ साल के Sanjay Dutt लगातार फ्लॉप पर फिल्मों की कमी नहीं


बॉलीवुड फिल्म अभिनेता संजय दत्त, २९ जुलाई को ६० साल के हो गए। बॉलीवुड में तो खैर अभी की बात है, लेकिन दक्षिण में चलन है कि किसी सितारे के जन्म दिन पर या तो उसकी नई फिल्म ऐलान होता है या टाइटल बताया जाता है या फिर टीज़र- ट्रेलर रिलीज़ किया जाता है। संजय दत्त की फिल्म प्रस्थानम, तेलुगु एक्शन ड्रामा फिल्म प्रस्थानम का हिंदी रीमेक है। हिंदी रीमेक संजय दत्त प्रोडक्शन्स से अंतर्गत बनाया जा रहा है। लेकिन, हिंदी संस्करण का निर्देशन भी तेलुगु फिल्म के देव कट्टा कर रहे हैं। इसलिए, दक्षिण की परंपरा का पालन करते हुए ही, संजय दत्त के जन्मदिन पर प्रस्थानम का टीज़र जारी किया गया।

दो फिल्मों के टीज़र-पोस्टर 
इस बार का जन्मदिन, संजय दत्त को हमेशा याद रहेगा। क्योंकि,  २९ जुलाई को, संजय दत्त के प्रोडक्शन की फिल्म का टीज़र ही नहीं जारी किया गया, बल्कि उनकी एक दूसरी एक्शन फिल्म केजीएफ़ चैप्टर २ का पोस्टर भी जारी किया गया। इस पोस्टर में संजय दत्त का चेहरा नज़र आ रहा है। पोस्टर से पता चलता है कि केजीएफ़ चैप्टर २ में संजय दत्त ने अधीरा की भूमिका की है।
यह दोनों ही फ़िल्में, संजय दत्त के करियर के लिहाज़ से ख़ास है।


फ्लॉप वापसी 
बॉम्बे बम ब्लास्ट मामले में सज़ा पूरी करने के बाद, जेल से छूटे संजय दत्त ने हिंदी फिल्मों में वापसी फिल्म भूमि से की थी। बॉलीवुड तो संजय दत्त की वापसी देखना चाहता था। लेकिन, दर्शकों ने संजय दत्त की वापसी फिल्म भूमि नहीं देखी। इसके बाद, संजय दत्त की दो अन्य फ़िल्में साहेब बीवी और गैंगस्टर ३ और कलंक भी बॉक्स ऑफिस पर लुढ़क गई।

संजय दत्त की छह फ़िल्में  
इसके बाद, संजय दत्त के पास फिल्मों की कमी नहीं. प्रस्थानम और केजीएफ़ चैप्टर २ इसका प्रमाण हैं। इन दो फिल्मों के अलावा संजय दत्त की एक ऐतिहासिक युद्ध फिल्म पानीपत इसी साल रिलीज़ हो रही है। प्रस्थानम २० सितम्बर को रिलीज़ होगी, पानीपत ६ दिसम्बर को। केजीएफ़ चैप्टर २, प्रस्थानम और सड़क २ अगले साल रिलीज़ होंगी। इन फिल्मों के बाद शमशेरा का नाम है। 

No comments:

Post a Comment