Sunday 4 August 2019

हिंदी बेल्ट में दक्षिण की फिल्मों का जलवा !


बॉलीवुड के किसी खान अभिनेता, ख़ास तौर पर सलमान खान की फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ का ऐलान होने पर, उस तारीख़ मे रिलीज़ होने की तैयारी कर रही मंझोले या कम बजट की फिल्मों में भगदड़ का नज़ारा देखने को मिलता रहता है। लेकिन किसी साउथ की फिल्म के कारण ऎसी भगदड़ पहले कभी नहीं देखी गई।

पिछले साल, पहली बार ऐसा ट्रेंड साउथ की फिल्म के लिए देखा गया। फिल्म थी रजनीकांत की विज्ञानं फंतासी फिल्म २.०, जो २८ नवम्बर को रिलीज़ हुई थी। इस तारीख़ को कोई मंझोले या छोटे बजट की फिल्म तक रिलीज़ नहीं हुई।

तमिल और हिंदी में रिलीज़ २.० के बाद, इस साल तीन भाषाओँ तेलुगु, तमिल और हिंदी में रिलीज़ होने जा रही निर्देशक सुजीत की फिल्म साहो ने तो बॉलीवुड फिल्मों में भगदड़ मचा दी है। जैसे ही इस फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ १५ अगस्त की गई, उसी समय अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्मों मिशन मंगल और बाटला हाउस के निर्माताओं में बेचैनी फ़ैल गई।

बाहुबली सीरीज की फिल्मों को हिंदी बेल्ट में मिली अभूतपूर्व सफलता ने दक्षिण की फिल्मों के डब संस्करणों के लिए रास्ता खोला है, प्रभास को तो सुपरस्टार बना दिया है। उनकी प्रशंसकों की संख्या दो साल बाद भी एक रत्ती कम नहीं हुई है।

इसीलिए, हिंदी फिल्मों के सुपर सितारों अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम के माथे पर बल पड़ गए थे।लेकिन, शायद साहो के निर्माताओं को अपनी ३०० करोड़ के बजट से बनी फिल्म के स्क्रीन अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्मो से बांटना फायदेमंद नहीं लगा। इसलिए साहो के निर्माताओं ने तकनीकी आधार पर फिल्म को ३० अगस्त को रिलीज़ किये जाने का ऐलान कर दिया।

अब भगदड़ मचने की बारी थी ३० अगस्त को रिलीज़ हो रही सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की फिल्म छिछोरे और राजकुमार राव और मौनी रॉय की फिल्म मेड इन चाइना के बीच।

छिछोरे और साहो की नायिका श्रद्धा कपूर ही हैं। राजकुमार राव और सुशांत सिंह राजपूत का स्टारडम प्रभास के स्टारडम के आसपास तक नही। इसलिए, ऐसा समझा जा रहा है कि छिछोरे और मेड इन चाइना, साहो से अपना टकराव टालेंगे ही, खुद से भी टकराना पसंद नहीं करेंगे।

मेड इन चाइना के सूत्रों ने तो इशारा भी कर दिया है कि फिल्म का कुछ तकनीकी काम बाकी है। इसलिए मेड इन चाइना छिछोरे से ज्यादा लम्बे समय तक टाली जा सकती।

हो चाहे जो कुछ, लेकिन हिंदी बेल्ट में दक्षिण की फिल्मों का जलवा नज़र आने लगा है। 

No comments:

Post a Comment