Thursday 8 August 2019

KBC 11 की धुन को अजय-अतुल का टच


अपने ११ वें सीज़न में, बहुप्रतीक्षित शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में बहुत कुछ बदलने जा रहा है। इस बार, केबीसी के १० सीजन सुनी गई धुन, जो श्रोताओं के बीच ढेरों भावनाएं जगाने के लिए पर्याप्त है, इस बार बहुत ही प्रभावशाली होगी। आओ सोच रहे होंगे कि उसमें ऐसा क्या अलग होगा?

दरअसल, संगीतकार जोड़ी - अजय अतुल ने इस प्रतिष्ठित धुन में अपना विशेष अहसास जोड़ा है। असाधारण रूप से प्रतिभाशाली, यह जोड़ी न केवल लोक संगीत की अपनी अनुकरणीय समझ के लिए, बल्कि जटिल वाद्ययंत्र और अद्वितीय आर्केस्ट्रा के लिए भी जानी जाती है। केबीसी की यह धुन दर्शकों के मन में सालों से मौजूद है। यह केवल एक धुन नहीं है बल्कि एक ऐसी भावना है जिससे लोग जुड़ते हैं। इस सीज़न में, केबीसी बहुत अधिक भव्य होने का वादा करता है और धुन तो बस शुरुआत है!

अजय-अतुल कहते हैं, "यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि हम कौन बनेगा करोड़पति जैसे प्रतिष्ठित शो के साथ जुड़ें। जब हमें केबीसी ट्यून के लिए संपर्क किया गया, तो हमारे लिए सवाल यह नहीं था कि हम इसके साथ क्या कर सकते हैं, बल्कि यह था हम एक ऐसे राग के साथ कितना छलांग लगा सकते हैं जो पहले से ही लाखों लोगों के मन में मौजूद है। लेकिन हम उस नए लय के साथ खुश हैं, जिसे हम इस धुन में मिलाने में कामयाब रहे हैं - इसमें एक ऑर्केस्ट्रल सिम्फनी है जो मूल मधुर ध्वनि को अधिक  शानदार बनाती है। हम आशा करते हैं कि यह रचना दर्शकों को मूल के समान ही पसंद आएगी।

No comments:

Post a Comment