Friday 2 August 2019

गैंगस्टर बन कर ‘प्रणाम’ करेंगे Rajeev Khandelwal


राजीव खंडेलवाल ( Rajeev Khandelwal) की, ९ अगस्त को प्रदर्शित हो रही फिल्म प्रणाम से वापसी हो रही है। इस फिल्म में वह एक ऐसे युवा की भूमिका में है, जो अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए आईएएस बनना चाहता है, लेकिन परिस्थतियाँ उसे गैंगस्टर बना देती हैं। इस फिल्म से राजीव की नायिका के तौर पर दक्षिण की अभिनेत्री समीक्षा सिंह हिंदी फिल्मों में प्रवेश पा रही हैं। क्या दर्शक, राजीव की इस वापसी के प्रणाम को स्वीकार करेंगे ?

नहीं चढ़ा था फीवर !
राजीव को तीन साल पहले प्रदर्शित फिल्म फीवर में देखा गया था। इस फिल्म में राजीव ने ऐसे व्यक्ति की भूमिका की थी, जो अपनी याददाश्त खो चुका है। उसकी कल्पनाओं में तीन रहस्यमई औरते आती रहती है, जिनसे अपने संबंधों को वह समझ नहीं पाता। इस सस्पेंस थ्रिलर फिल्म को काफी ख़राब पब्लिसिटी के साथ रिलीज़ किया गया था। काफी दर्शक इस फिल्म के बारे में जान ही नहीं सके थे।

कहीं तो होगा के सूजल से मशहूर 
टीवी सीरियल से फिल्म अभिनेता बने राजीव खंडेलवाल ने अपने पहले ही शो कहीं तो होगा (२००३) के सूजल गरेवाल की भूमिका से दर्शकों को अपने अभिनय का मुरीद बना लिया था। लेफ्ट राईट लेफ्ट (२००६) में भी यह सिलसिला जारी रहा।  इसीलिए, जब राजीव खंडेलवाल की पहली फिल्म आमिर रिलीज़ हुई तो दर्शकों में इस फिल्म के प्रति काफी उत्सुकता थी। फिल्म में राजीव ने एक युवा मुस्लिम डॉक्टर आमिर अली की भूमिका की थी, जो अपने साथ एक बम लेकर चल रहा है। राजीव की यह फिल्म खराब पब्लिसिटी और रिलीज़ का शिकार हुई।

खराब पब्लिसिटी के शिकार राजीव खंडेलवाल 
आमिर के तीन साल बाद राजीव को शैतान में देखा गया। फिर वह टेबल नंबर १ में मुख्य भूमिका में थे। यह सभी फ़िल्में लीक से हट कर अच्छी बन पड़ी थी। लेकिन, उनकी ज़्यादातर फ़िल्में बेहद ख़राब पब्लिसिटी के साथ रिलीज़ किये जाने के कारण दर्शकों तक अपनी पहुँच नहीं बना पाई। क्या कम बजट की फिल्म प्रणाम राजीव खंडेलवाल को दर्शकों तक पहुंचा पाएगी ?  

No comments:

Post a Comment