Thursday 5 September 2019

Sushant Singh Rajput के लिए छिछोरे का हिट होना ज़रूरी है


दंगल के निर्देशक नितेश तिवारी की फिल्म छिछोरे ७ दोस्तों की कहानी है।  लेकिन, फिल्म के केंद्र में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर के करैक्टर हैं।  फिल्म के दर्शक भी, छिछोरे को सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर या नितेश तिवारी की फिल्म बता रहे हैं।  खुद का सुशांत सिंह राजपूत भी चाहते हैं कि छिछोरे हिट हो।  क्योंकि, बाकी के छह दोस्तों का पता नहीं, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत का करियर तो दांव पर लगा हुआ है।

काई पो छे (२०१३) से हिंदी फिल्मों में आये, सुशांत सिंह राजपूत के खाते में शुद्ध देशी रोमांसपीकेएम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी और केदारनाथ जैसी सफल फ़िल्में दर्ज है।  लेकिन, राब्ता जैसी बड़ी सोलो  फिल्म की असफलता ने, सुशांत के करियर को डावांडोल कर दिया है।  डाकू फिल्म सोनचिरैया, बॉक्स ऑफिस पर  बुरी तरह से ध्वस्त हुई। अब उनकी पूरी आशा छिछोरे पर टिकी हुई हैं।

सुशांत सिंह राजपूत को छिछोरे की सफलता की सख्त ज़रुरत है।  इतना ही नहीं, उन्हें अपने अभिनय से भी दर्शकों को प्रभावित करना है।  छिछोरे के बाद, उनकी दो फिल्मों का भविष्य ज़्यादा डांवाडोल हो सकता है।  करण जौहर की तरुण मनसुखानी निर्देशित फिल्म ड्राइव को ठन्डे बस्ते में डाल दिए जाने की खबर है।  कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म डायरेक्टर बने मुकेश छाबड़ा की फिल्म किजी और मैनी से दिल बेचारा बन जाने के बावजूद दर्शकों का ध्यान नहीं खींच पाई है।  यह फिल्म शुरू होने के साथ ही मीटू के आरोपों में फंस गई थी। दिल बेचारा को २९ नवंबर को रिलीज़ होना है।


ज़ाहिर है कि सुशांत का करियर दांव पर है।  कॉलेज के दोस्तों की दोस्ती कहानियों पर बनी फिल्मों की दर्शकों ने हमेशा ही पसंद किया है।  लेकिनछिछोरे का ट्रेलर ३ इडियट्स और स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर की नक़ल लगता हुआ, दर्शकों को उदासीन बना रहा है।  इसलिए, सब कुछ माउथ पब्लिसिटी पर निर्भर करेगा।  क्या सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर और अपने बाकी के दोस्तों के साथ छिछोरे को दर्शकों के दिलों में उतार पाएंगे ?




No comments:

Post a Comment