Saturday 16 June 2018

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के ‘दिल ही तो है’ में... घायल दिल को मिली प्यार की दवा

ग्लैमरस, अतिरंजित, भावनाओं से भरपूर और आकर्षित करने वाला पॉटबोइलर, कुछ ऐसे शब्द हैं जिनका इस्तेमाल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की नवीनतम पेशकश दिल ही तो हैके वर्णन में किया जा रहा है। बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड का इस शो में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं टीवी जगत की दिल की धड़कन कहे जाने वाले करण कुंद्रा और उनके साथ दिखाई देंगी न्यूकमर योगिता बिहानी। करण रित्विक नून का किरदार निभाते नजर आएंगे, जबकि योगिता डॉ. पलक शर्मा का। जब रित्विक का घायल दिल पलक का सच्चा प्यार पाता है तो वह सारी बाधाओं से जूझकर सभी सीमाओं को तोड़ देता है और इस प्रेम गाथा को उसका भव्य अस्तित्व देता है।

दिल्ली की हलचल-भरी पृष्ठभूमि पर आधारित शो में विख्यात नून परिवार मुख्य आकर्षण का केन्द्र है, जिन्हें न केवल सत्ता बल्कि विरासत के लिए भी जाना जाता है। हालांकि, हर लड़की की चाहत में बसने वाला रित्विक नून एक कासानोवा है। उसका मानना है कि लड़कियों को उसकी संपत्ति और पैसा आकर्षित करता है, दिल नहीं। दूसरी तरफ, डॉ. पलक शर्मा उन सभी धारणाओं को तोड़ती है जो रित्विक ने महिलाओं के बारे में बना रखी हैं। वह एक मेहनती, स्व-प्रेरित, करियर-ओरिएंटिड लडकी है, जो सिर्फ खुद पर यकीन करती है।

क्या होगा जब परस्पर-विरोधी विचार रखने वाले यह दो व्यक्ति आमने-सामने होंगे? क्या पलक, रित्विक के उस घाव को भर पाएंगी, जो वह कई बरसों से अपने दिल में संजोये हैं? क्या रित्विक पलक के लिए समय की कसौटी पर खरा उतरेगा?

दिल ही तो हैके अन्य कलाकार भी जबरदस्त हैं। विजयपथ नून की भूमिका में बिजय आनंद नजर आएंगे तो ममता नून की भूमिका में पूनम ढिल्लों। कुछ अन्य भूमिकाओं की बात करें तो ऋषभ नून की भूमिका में अक्षय डोगरा व सांची नून की भूमिका में सुदीपा सिंह, शिवम नून की भूमिका में गौतम आहूजा और सेतु की भूमिका में अस्मिता सूद नजर आएंगी। 
दिल ही तो हैमहागाथा को विस्तार से अनुभव करने के लिए ट्यून इन करें सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन 18 जून से हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे 

कोट्स 
दानिश खान, ईवीपी और बिजनेस हेड, सेट
हमदिल ही तो है’ के लिए एकता कपूर और बालाजी के साथ एक बार फिर काम करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। यह एक बहुत अलग शो है। दर्शकों को इसके जरिये ऐसी कहानी मिलेगी, जिसका पूरा परिवार साथ बैठ कर आनंद ले सकता है। यह शो भारतीय टेलीविजन पर ताजा कहानियां लाने की सेट की प्रतिबद्धता को एक बार फिर मजबूती देता है। हमें यकीन है कि दर्शक एडिटोरियल ऑथेंटिसिटी और विजुअल डिलाइट, दोनों का आनंद लेंगे।

एकता कपूर, जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, बालाजी टेलीफिल्म्स 
"मैं सोनी के साथ इस एसोसिएशन को लेकर उत्साहित हूं। चैनल हमेशा की तरह गर्मजोशी और स्वागत योग्य हैं। इस बार यहां कुछ अद्वितीय और बिल्कुल अलग होने जा रहा है। हमारी प्रेम कहानी, 'दिलहीतोहै' 2018 की कहानी है जो बरसों पुरानी फैमिली स्टोरी पर आधारित है, जिसमें यह माना जाता है कि जिस परिवार में सभी सदस्य एक-दूसरे को स्वीकार करें, वह एक साथ रहता है।"

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के बारे में:
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट) भारत के प्रमुख हिंदी सामान्य मनोरंजन टीवी चैनलों में से एक है। यह सोनी पिक्चर्स टेलीविजन (एसपीटी) का हिस्सा है, जिसे भारत के प्रमुख टेलीविजन नेटवर्क मल्टी स्क्रीन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का समर्थन है। अक्टूबर 1995 में अपनी शुरुआत के बाद से अब तक सेट ने भारतीय टीवी इंडस्ट्री में अपने अनूठे कंटेंट की वजह से खास जगह बनाई है। टेलीविजन प्रोग्रामिंग का नया दौर लाने में अग्रणी रहा है। फिर चाहे बात ब्लॉकबस्टर मूवी प्रीमियर की हो, बिग फॉर्मेट नॉन-फिक्शन शो की और फिक्शन शो की। सबसे बड़ा कलाकार, सुपर डांसर, द कपिल शर्मा शो, इंडियन आइडल, कौन बनेगा करोड़पति, एंटरटनमेंट के लिए कुछ भी करेगा, संकट मोचन महाबली हनुमान, बेहद, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी, बाजीराव पेशवा, सीआई, क्राइम पेट्रोल, बड़े अच्छे लगते हैं, भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप और इतना करो ना मुझे प्यार जैसे शो ने खूब लोकप्रियता बटोरी है। सेट अपने इनोवेटिव कंसेप्ट्स और रोमांचक प्रारूपों की वजह से जाना जाता है और यह सबसे पसंदीदा पारिवारिक मनोरंजन चैनल है। जो 700 से अधिक ब्रांड्स को भारत के 93 मिलियन परिवारों तक पहुंचाने का मजबूत प्लेटफार्म है। इसकेअलावा, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन अमेरिका, ब्रिटेन, अफ्रीका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, मालदीव, मलेशिया, इंडोनेशिया, फिजी द्वीपसमूह और सेशेल्स में भी उपलब्ध है। कुल मिला कर, सेट भारतीय उपमहाद्वीप में 332 मिलियन से अधिक दर्शकों और दुनिया भर में दक्षिण एशियाई समुदाय को प्रभावित करता है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) के बारे में: 
सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) सोनी कॉर्पोरेशन की एक सहायक कंपनी है, जो टीवी चैनलों के सोनी एंटरटेनमेंट नेटवर्क का मालिक है। 

एसपीएन में 31 चैनल्स हैं, जिसमें सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट और सेट एचडी), भारत के प्रमुख हिंदी सामान्य मनोरंजन चैनल्स में से एक; मैक्स, भारत का प्रीमियम हिंदी मूवी चैनल और विशेष इवेंट्स का चैनल; मैक्स 2, एक अन्य मूवी चैनल जो ग्रेट इंडियन सिनेमा दिखाता है; मैक्स एचडी, हाई डेफिनेशन हिंदी मूवी चैनल जो ग्रेट इंडियन सिनेमा दिखाता है; वाह, हिंदी मूवीज के लिए एफटीए चैनल; सब और सब एचडीफैमिली-ओरिएंटेड एंटरटेनमेंट चैनल्स; पल, हिंदी बोलने वाले ग्रामीण मार्केट्स (एचएसएम) में

अग्रणी हिंदी चैनल जो एसपीएन की कंटेंट लाइब्रेरी में से सामान्य मनोरंजन और फिल्मों को दिखाता है; पिक्स और पिक्स एचडी, अंग्रेजी फिल्मों के चैनल्स; लीप्लेक्स एचडी, हॉलीवुड की क्रिटिकली अक्लेम्ड फिल्मों का चैनल; एएक्सएन और एएक्सएन एचडी, एक्शन और एडवेंचर-ओरिएंटेड अंग्रेजी मनोरंजन चैनल्स; सोनी बीबीसी अर्थ  और सोनी बीबी अर्थ एचडी, प्रीमियर फेक्चुअल एंटरटेनमेंट चैनल्स, सोनी आथ, बांग्ला एंटरटेनमेंट चैनल; मिक्स, हिंदी म्युजिक चैनल; रॉक्स एचडी, समसामयिक हिंदी म्युजिक का चैनल; ये! बच्चों का मनोरंजन चैनल; स्पोर्ट्स नेटवर्क में 11 स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट चैनल्स हैं- सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी, सोनी ईएसपीएन, सोनी ईएसपीएन एचडी, सोनी टेन 1, सोनी टेन 1 एचडी, सोनी टेन 2, सोनी टेन 2 एचडी, सोनी टेन 3, सोनी टेन 3 एचडी, सोनी टेन गोल्फ एचडी; सोनीलिव, डिजिटल एंटरटेनमेंट वीओडी प्लेटफार्म, एसपीएन प्रोडक्शन, नेटवर्क्स फिल्म प्रोडक्शन आर्म और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स डिस्ट्रिब्यूशन प्रा.लि. (एसपीएनडी) जो नेटवर्क्स टेलीविजन चैनल्स को अलग-अलग ज़ोनर और भाषआओं में मल्टीपल कंटेंट डिलीवरी प्लेटफार्म के जरिये वितरित कर रहा है। एसपीएन भारत के 700 मिलियन दर्शकों तक पहुंचता है और 167 देशों में उपलब्ध है।

इस नेटवर्क को मीडिया उद्योग के भीतर और बाहर, पसंदीदा नियोक्ता के तौर पर पहचाना जाता है।एसपीएनका अनूठा वर्क कल्चर 2017 में उसे 'एऑन बेस्टएम्प्लॉयर' पुरस्कार सहित कई पुरस्कार दिला चुका है। अद्वितीय पीपल प्रैक्टिसेस के दम पर यह एसएचआरएम और सीजीपी द्वारा बेस्ट हेल्थ एंड वेलनेस प्रैक्टिसेस में भारत की शीर्ष10 कंपनियों में शामिल हैं। वर्किंग मदर एंड अवतार ने इसे भारत में महिलाओं के लिए 100 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया है।  इसे 2017 के संस्करण में भारत के ग्रेट मिड-साइज वर्कप्लेस में से एक चुना गया है।


सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्रा.लि. का यह भारत में ऑपरेशंस का 23वां वर्ष है। उसकी सहायक कंपनियों में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स डिस्ट्रिब्यूशन इंडिया प्रा.लि., एमएसएम-वर्ल्डवाइड फैक्चुअल मीडिया प्रा.लि., एमएसएम डिस्कवरी प्रा.लि., ताज टेलीविजन (इंडिया) प्रा.लि., एक्वा होल्डिंग इन्वेस्टमेंट्स (प्रा.) लि. और बांग्ला एंटरटेनमेंट प्रा.लि. शामिल है।  


इरफ़ान खान की हॉलीवुड फिल्म पजल का पोस्टर रिलीज़  -पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment