Sunday 1 July 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १ जुलाई

उरी में टीवी के महादेव मोहित रैना
पाकिस्तान से भेजे गए आतंकवादियों द्वारा उरी के सैनिक अड्डे पर हमले की पृष्ठभूमि पर फिल्म उरी के कास्ट की ऐलान के साथ ही तय हो गया कि देवों के देव महादेव की सति और महादेव की जोड़ी फिल्म डेब्यू करने में कामयाब हो चुकी है । देवों के देव महादेव की सति यानि मौनी रॉय का हिंदी फिल्मों का रास्ता टीवी सीरियल नागिन के बज़रिये तैयार हुआ । उन्हें. पहली फिल्म, अक्षय कुमार की गोल्ड मिली। इस फिल्म के बाद मौनी रॉय ने ब्रह्मास्त्र और दबंग ३ भी साइन कर ली । सति के बाद, अब महादेव भी हिंदी फिल्मों  में प्रवेश पा चुके हैं । अपनी सति की तरह, महादेव यानि मोहित रैना को भी टीवी सीरियल बैटल ऑफ़ सरगढ़ी का सफ़र तय करना पडा । अब उरी में उन्हें लिए जाने का ऐलान किया गया है । खबर है कि इस फिल्म में मोहित की भूमिका काफी सशक्त है । वह इस फिल्म में भारतीय सेना के एक अधिकारी की भूमिका कर रहे हैं । खुद मोहित स्वीकार करते हैं कि वह रियल लाइफ में सैन्य अधिकारी ही बनाना चाहते थे । सैनिक बनने का उनका सपना टेली सीरियल बैटल ऑफ़ सरगढ़ी में पूरा हो चुका है । अब वह उरी के ज़रिये इसे फिल्म में भी पूरा कर लेंगे । निर्देशक आदित्य धर की फिल्म उरी में विक्की कौशल, यमी गौतम और परेश रावल को पहले ही लिया जा चुका है ।

नर्गिस फाखरी की अमावस में सचिन जोशी
इधर, जब भारत में पत्र पत्रिकाएं नरगिस फाखरी और उदय चोपड़ा के विवाह की खबरें छाप रहे थे, उधर नरगिस फाखरी ने अपने रोमांस का इजहार कर दिया।  वह एक अमेरिकी फिल्मकार मैट अलोंजो से रोमांस कर रही हैं। इंस्टाग्राम पर  एक चित्र में मैट को नरगिस के पिछवाड़े हाथ फेरते देखा जा सकता है।  वह रियल लाइफ के गर्मागर्म रोमांस के अलावा रील लाइफ में भी रोमांस कर रही हैं।  ५ वेड्डिंग्स में उनके और राजकुमार राव के रोमांस ने सर उठा लिया है। वह बिश्केक में संजय दत्त के टोरबाज़ के साथ रोमांस करती हैं तो दूसरे ही दिन उन्हें सचिन जोशी के साथ लंदन में रोमांस करती नज़र आती हैं। पिछले दिनों ही, नरगिस और सचिन ने अमावस का ३५ दिनों का शिड्यूल ख़त्म किया है।  अभी इस फिल्म को यूरोप में भी शूट किया जाना है।  अमावस सचिन जोशी की पहली थ्रिलर फिल्म है।  सचिन जोशी ने, २०११ में फिल्म अज़ान से हिंदी फिल्म डेब्यू किया था।  फिल्म और सचिन दोनों ही फ्लॉप हुए।  फिर सचिन को तेलुगु फिल्मों के अलावा मुंबई मिरर, जैकपोट, आदि फिल्मों में भी देखा गया।  यह सभी फ़िल्में एक्शन फ़िल्में थी।  सूत्र बताते हैं कि इस फिल्म में सचिन जोशी ने कई रूप धरे हैं।  इस फिल्म का निर्देशन भूषन पटेल कर रहे हैं। 

दिलजीत की अर्जुन पटियाला में सनी लियॉन
दिलजीत दोसांझ की फिल्म अर्जुन पटियाला में, केवल पटियाला का अर्जुन ही नहीं है। दूसरे किरदार भी है।यह एक कॉमेडी फिल्म है।  इसलिए, इस फिल्म में कुछ दिलचस्प किरदार हैं। दिलजीत दोसांझ विचित्र प्रकृति के पुलिसवाले बने हैं। फिल्म में उनकी नायिका कृति सेनन एक टीवी चैनल की स्कूप खोजने में जुटी रहने वाली पत्रकार की भूमिका कर रही हैं। वरुण शर्मा, व्यंग्यात्मक भाषा बोलने वाले दिलजीत के साथी बने हैं। इसी फिल्म में, सनी लियॉन का छोटा मगर दिलचस्प रोल हैं। वह एक ब्यूटी पार्लर चलाती हैं।  दिलजीत दोसांझ का करैक्टर उनकी मदद करता है।  सनी लियॉन के किरदार का नाम बेबी नरूला है। इस करैक्टर और दिलजीत के करैक्टर के बीच एक गर्मागर्म आइटमनुमा गीत भी रखा गया है। सनी लियॉन की यह भूमिका, उनकी पहले की शाहरुख़ खान के साथ रईस और अजय देवगन की फिल्म बादशाओ जैसी, मगर थोड़ा अलग है। इन दोनों ही फिल्मों में सनी लियॉन ने शाहरुख़ खान और इमरान हाश्मी के साथ आइटम सांग किया था। सनी लियॉन की फिल्म अर्जुन पटियाला के झमाझम गीत की कोरियोग्राफी विजय गांगुली ने की है। दिनेश विजन की फिल्म अर्जुन पटियाला का निर्देशन रोहित जुगराज कर रहे हैं। रोहित जुगराज ने दिलजीत दोसांझ की दो पंजाबी फिल्मों सरदारजी और सरदारजी २ का निर्देशन किया था। अर्जुन पटियाला सिनेमाघरों में १३ सितम्बर को प्रदर्शित की जाएगी ।

कलंक में हितेन तेजवानी
हितेन तेजवानी को पवित्र रिश्ता के किरदार मानव देशमुख से पहचान मिली।  यह कहना ज़्यादा उपयुक्त होगा कि पवित्र रिश्ता के इस किरदार ने सुशांत सिंह राजपूत को भी फिल्मों की छलांग दी। सुशांत ने, पवित्र रिश्ता के दौरान काई पो चे जैसी फिल्म करके अपने फिल्म करीयर की सफल शुरुआत की। इस लिहाज़ से हितेन तेजवानी सीनियर हैं। उन्होंने साल २००० से टेलीविज़न पर शुरुआत की।  इसके बाद से वह कोई नौ हिंदी फिल्मों में छोटी बड़ी भूमिकाये कर चुके हैं।  लेकिन, किसी बड़ी फिल्म में वह पहली बार अभिनय करते नज़र आएंगे।  यह फिल्म होगी निर्माता करण जौहर की, अभिषेक वर्मन निर्देशित फिल्म कलंक। इस फिल्म में, हितेन तेजवानी की भूमिका संजय दत्त की कंपनी में काम करने वाले, संजय के विश्वस्त कर्मचारी की होगी। इस भूमिका में वह आदित्य रॉय कपूर और आलिया भट्ट के साथ भी स्क्रीन शेयर करेंगे।  लेकिन, ध्यान रहे कि कलंक एक सितारा बहुल फिल्म है।  इस फिल्म में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा जैसे सितारे होंगे।  इन ज़्यादातर सितारों का अपना स्पेस हैं। इतनी भीड़ में हितेन को खुद अपनी जगह बनानी पड़ेगी।  क्या वह पवित्र रिश्ता के मानव की तरह कलंक में भी दर्शकों को प्रभावित कर पाएंगे ?

प्रियंका चोपड़ा के साथ विशाल भरद्वाज की ट्वेल्थ नाईट
विशाल भरद्वाज, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसकों में हैं।  बकौल उनके, प्रियंका चोपड़ा से मिलो तो वह बड़ी एक्ट्रेस जैसी लगती ही नहीं। पिछले कुछ समय से, विशाल भारद्वाज प्रियंका चोपड़ा से तीन-चार बार न्यू यॉर्क में मिले हैं।  वह कहते हैं, "लगता ही नहीं कि वह इंटरनेशनल स्टार हैं।  बिलकुल दोस्त की तरह मिलती हैं।" यहाँ बताते चलें कि प्रियंका चोपड़ा ने विशाल भारद्वाज के साथ फिल्म कमीने की थी।  इस फिल्म में शाहिद कपूर की दोहरी भूमिका थी।  इसके बावजूद प्रियंका चोपड़ा की भूमिका काफी सशक्त थी। प्रियंका चोपड़ा को बॉलीवुड में खुद को साबित करने में इस फिल्म से काफी मदद मिली। पिछले साल, विशाल भरद्वाज ने एक गैंगस्टर फिल्म का निर्माण दीपिका पादुकोण और इरफ़ान खान के साथ करने का ऐलान किया था।  लेकिन, इरफ़ान खान के बीमार हो जाने के कारण यह फिल्म फिलहाल रोक देनी पड़ी है।  अब विशाल भरद्वाज की निगाहें अपनी कमीने स्टार प्रियंका चोपड़ा पर लगी हैं।  वह प्रियंका चोपड़ा को लेकर, शेक्सपियर के नाटक ट्वेल्फ्थ नाईट पर फिल्म बनाना चाहते हैं। फिल्म बनेगी, प्रियंका चोपड़ा उसमे होंगी या नहीं, यह अभी कागज़ पर नहीं उतरा है। लेकिन, इतना ज़रूर है कि अपनी विवादित विषय पर फिल्मों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले विशाल भारदवाज को रंगून (२०१७) जैसी फ्लॉप फिल्म के बाद एक अदद हिट फिल्म की सख्त ज़रुरत है। 

फिफ्टी शेड्स ऑफ़ ग्रे से प्रेरित म्यूजिक वीडियो में सोनल चौहान
सोनल चौहान, आजकल अपनी आगामी फिल्म जे पी दत्ता निर्देशित पलटन की उत्सुकता से  प्रतीक्षा कर रही हैं । इस समय वह एक म्यूजिक वीडियो में भी काम कर रही हैं, जिसे फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित किया गया है । अमेरिकी की कामुक फिल्म फिफ्टी शेड्स ऑफ़ ग्रे की फ़्रैंचाइज़ी से प्रेरित इस म्यूजिक वीडियो का टाइटल ५ शेड्स ऑफ़ लव रखा गया है। इस टाइटल के पांच विडियोज में रोमांस के पांच शेड्स होंगे । जुबिन नौटियाल द्वारा बनाए गए पहले दो एकल में सोनल चौहान दिखाई देंगी। इस विडियो में पहली बार यह खूबसूरत अभिनेत्री कुछ अलग अंदाज में दिखेंगी । उनका यह अंदाज़ मेंटल है क्या फिल्म में राजकुमार राव के रोमांस अमयारा दस्तूर पर भारी पड़ेगा । अमयारा बाकी तीन विडियो में प्यार के शेड्स दिखाएंगी । ज़ाहिर है कि इसे देखने का उनके फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे है। फिल्म निर्माता, जो लंबे समय बाद संगीत वीडियो निर्देशित कर रहे है, पांच म्यूजिक वीडियो शूटिंग शुरू करने के लिए पिछले हफ्ते लंदन गए हुए है। अनुभव सिन्हा ने कोई २०० म्यूजिक विडियो निर्देशित किये हैं । उन्होंने तुम बिन जैसी रोमांटिक फिल्म का निर्देशन किया था । इस समय उनकी दो फ़िल्में मुल्क और अभी तो पार्टी शुरू हुई है निर्माण के भिन्न चरणों में हैं ।

क्या जीनियस एक्टर साबित होंगे उत्कर्ष शर्मा ?
देओल्स के साथ कई सुपर डुपर हिट फिल्म बनाने वाले निर्देशक अनिल शर्मा पांच साल बाद अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा को जीनियस बनाने के लिए वापसी कर रहे हैं। पिछले दिनों, २४ अगस्त को रिलीज़ होने जा रही फिल्म जीनियस का टीज़र जारी किया गया। इस ८८ सेकंड के टीज़र से उत्कर्ष शर्मा का दर्शकों से परिचय भी हो जाता है। उत्कर्ष शर्मा ने, अपने पिता के निर्देशन में, फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा (२००१) में सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे जीते की भूमिका की थी। सनी लियॉन और अमीषा पटेल की इस एक्शन पैक्ड प्रेम कथा में उत्कर्ष का किरदार जीते इमोशन एंगल देता था। २२ मई १९९४ को जन्मे उत्कर्ष शर्मा ने सिनेमा में ग्रेजुएशन किया है। टीज़र से साफ़ है कि जीनियस एक रोमांटिक एक्शन फिल्म है। फिल्म में, उत्कर्ष की नायिका इशिता चौहान है। इशिता ने बतौर बाल कलाकार आपका सुरूर और हाईजैक जैसी फ़िल्में की हैं। जीनियस उनकी बतौर नायिका पहली फिल्म है। उत्कर्ष शर्मा का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से परिचय कराने वाली निर्देशक अनिल शर्मा की फिल्म जीनियस की टैग लाइन है, दिल की लड़ाई दिमाग से। अब देखने वाली बात होगी कि उत्कर्ष इस दिल की लड़ाई को किस प्रकार से दिमाग से और कितना अपने ज़बरदस्त घूंसों से लड़ते है।

अनोखे ही होते हैं स्क्रीन के पिता-पुत्र - पढ़ने के लिए क्लिक करें

No comments:

Post a Comment