Sunday 22 July 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २२ जुलाई

आदित्य धर की उरी में परेश रावल बने अजित डोवाल
आदित्य धर की फिल्म उरी का कथानक १८ सितम्बर २०१६ को, पाकिस्तान से आये आतंकवादियों के भारतीय सेना के बेस कैंप पर आत्मघाती हमले की पृष्ठभूमि पर है। इस हमले में १९ भारतीय सैनिक शहीद हुए थे। इस आतंकवादी हमले के ११ दिनों बाद भारतीय सेना ने एक के बाद एक सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना के जवानों को मार डालने के साथ कई आतंकवादी ठिकाने नष्ट कर दिए थे। इस घटना पर फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम मुख्य भूमिका कर रही हैं। इस सर्जिकल स्ट्राइक का तानाबाना भारत सरकार के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल ने बुना था। फिल्म उरी में उनका किरदार ख़ास आकर्षण का केंद्र होगा।  दर्शक अपने इस साहसी और तेज़तर्रार सलाहकार को बड़े परदे पर देखना चाहेंगे। उरी में डोवाल की भूमिका परेश रावल ने की है। पिछले दिनों, परेश रावल ने अपने सोशल अकाउंट में फिल्म में अपने किरदार में अपने चित्रों को अपलोड किया था।  इन चित्रों को देख कर परेश रावल के बजाय अजित डोवाल को देखने का भ्रम पैदा होता है। परेश रावल ने, २९ जून को रिलीज़ फिल्म संजू में संजय दत्त के पिता और सांसद सुनील दत्त की भूमिका जीवंत की थी। लेकिन, उरी में उनका किरदार काफी ज़्यादा स्वाभाविक नज़र आता है। निर्देशक आदित्य धर की  यह पहली फिल्म है।

क्या 'प्राइम मिनिस्टर' से होगी 'ज़ीरो' की भिड़ंत
निर्माता करण जौहर की रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म सिम्बा, अब निर्माता-निर्देशक आनंद एल राय की फिल्म जीरो से नहीं भिड़ेगी। पहले यह दोनों ही फ़िल्में २१ दिसंबर को क्रिसमस वीकेंड का मज़ा लूटने के लिए रिलीज़ हो रही थी। लेकिन, अब भी जीरो को बॉक्स ऑफिस पर सोलो हीरो बनने का खुला मैदान नहीं है। एक प्राइम मिनिस्टर यानि प्रधान मंत्री टस से मस नहीं हो रहे हैं। यह प्रधान मंत्री चार साल पहले की,  दस साल तक राज करने वाली सरकार के प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह। उन पर बायोपिक फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर २१ दिसंबर को ही रिलीज़ हो रही है। इस तथ्य की पुष्टि, फिल्म में मनमोहन सिंह की भूमिका कर रहे अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर करते हैं । तत्कालीन प्रधान मंत्री के सचिव रह चुके पत्रकार संजय बारू की इसी शीर्षक वाली पुस्तक पर फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे कर रहे हैं। यह रत्नाकर की डेब्यू फिल्म है। फिल्म का निर्माण सुनील बोहरा ने किया है और पुस्तक का पटकथा रूपांतरण हंसल मेहता ने किया है। चूंकि, इस फिल्म में तत्कालीन प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह की पाकसाफ इमेज को धोने वाले घटनाक्रम हैं, इसलिए कोई शक नहीं अगर फिल्म की  रिलीज़ की तारीख़ नज़दीक आते आते फिल्म अपने विवादों के बूते दर्शकों का ध्यान आकर्षित कर पाने में सफल और जाए और जीरो को हीरो बनने का मौक़ा न मिल पाए !

जलेबियों के लिए यामी की श्रद्धा !
यामी गौतम और श्रद्धा कपूर की उम्र में दो साल का फासला है। इसीलिए दोनों के खाने-पीने के शौक एक जैसे हैं। बत्ती गुल मीटर चालू के सेट पर मीठे के प्रति प्रेम उनके समान शौक की गवाही बना ! यामी गौतम, हाल ही में सर्बिया से अपनी फिल्म यूआरआई के फर्स्‍ट शेडयूल को खत्‍म कर लौटने के तुरंत बाद श्रीनारायण सिंह की फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू की शूटिंग में व्यस्त हो गई हैं। इस समय, यामी गौतम मुंबई में इस फिल्म की शूटिंग श्रद्धा कपूर और शाहिद कपूर के साथ कर रही हैं। सेट्स पर मौजूद सूत्र बताते हैं कि यामी और श्रद्धा की जोड़ी सेट पर उपलब्‍ध सबसे मीठी चीज यानि जलेबी के कारण गहरी हो रही है। जी हां, दोनों सेक्सी अभिनेत्रियां सेट पर मिठास का स्वाद ले रही हैं। दोनों ही संतुलित शरीर वाली अभिनेत्रियां हैं। इसके बावजूद मीठा उनकी मज़बूरी है। यामी, उत्‍तर भारत से हैं और मीठे की शौकीन हैं। अपने संतुलित और आकर्षक शरीर के साथ भी, पसंदीदा मिठाई खाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती हैं। बत्ती गुल मीटर चालू की शूटिंग के दौरान प्रत्‍येक रविवार को श्रद्धा कपूर घर से जलेबी लेकर आती हैं। आम तौर पर, श्रद्धा कास्‍ट और क्रू के अन्‍य सदस्‍यों के लिए जलेबी लेकर आती रही हैं, परन्‍तु जब उन्‍हें यामी के जलेबी के लिए प्रेम के बारे में पता चला तो वह अपनी सह अभिनेत्री के लिए कुछ ज्‍यादा जलेबियां लेकर आने लगी हैं ।

साइंस फिक्शन फिल्म 'बूम' करेंगे रणवीर सिंह
रणवीर सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर अपना एक विचित्र चित्र पोस्ट कर प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को अनुमान लगाने का खाद पानी दे दिया है। इस चित्र में रणवीर सिंह सफ़ेद कई सुपरहीरोज़ की पोशाक जैसी ऑस्ट्रोनॉट पोशाक में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने दाहिने हाथ में पेट्रोल  भरने वाले नेसल पाइप के आकार का कोई गैजेट पकड़ रखा है।  आँखों में फ्यूचरिस्टिक गॉगल्स पहने हुए हैं। पृष्ठभूमि का दृश्य भी किसी वैज्ञानिक लैब का जैसा है। रणवीर सिंह ने इसे 'कमिंग सूनका कैप्शन दिया था । इससे यह अफवाह उड़ना स्वाभाविक था कि रणवीर सिंह कोई साइंस फिक्शन फिल्म कर रहे हैं। आग में घी का काम किया यशराज बैनर द्वारा इसे रीट्वीट कर देने से। हालाँकि,  तब तक दोनों में से कोई इशारा इशारा देता नहीं लग रहा था । लेकिन,  दूसरे दिन ही वायआरऍफ़ टैलेंट के आशीष पाटिल ने रहस्य खोल दिया है।  उन्होंने ट्वीट कर बताया कि रणवीर सिंह के साथ साइंस फिक्शन फिल्म का नाम बूम होगा। जल्द ही इसके शूटिंग शुरू हो जाएगी।  यह फिल्म वायआरऍफ़ टैलेंट के अंतर्गत ही बनेगी। अभी फिल्म से सम्बंधित बाकी विवरण नहीं दिए गए हैं। हो सकता है जल्द ही इनका ऐलान हो जाए।

प्रकाश झा के साथ कटरीना कैफ की चाणक्य- नीति
२०१० में, प्रकाश  झा के साथ राजनीति करने के बाद, एक्टर कैटरीना कैफ, अब आठ साल बाद प्रकाश झा के साथ चाणक्य-नीति भी करेंगी। जी हाँ, कैटरीना कैफ ने, २०१० में प्रकाश झा की फिल्म राजनीति में एक नेता का किरदार किया था। उस समय कहा गया था कि यह भूमिका रियल लाइफ की सोनिया गाँधी से प्रेरित है। राजनीति में, कैटरीना कैफ के अलावा अजय देवगन, रणबीर कपूर, नाना पाटेकर, नसीरुद्दीन शाह, अर्जुन रामपाल, मनोज बाजपेयी, आदि का जमघट लगा हुआ था। फिल्म हिट हुई थी। अब आठ साल बाद, प्रकाश झा चाणक्य-नीति बनाने जा रहे हैं तो देश की राजनीति में खासा बदलाव आ चुका है। देश की राजनीति के किस पक्ष को लेकर प्रकाश झा इतने उत्साहित हुए हैं कि अपनी फिल्म का टाइटल चाणक्य नीति रजिस्टर करवा लिया है? प्रकाश झा की तरफ से फिलहाल कुछ नहीं बताया जा रहा है। अफवाह है कि यह फिल्म प्रकाश झा की फिल्म राजनीति की सीक्वल फिल्म होगी। इसीलिए, दूसरी कास्ट से पहले ही कैटरीना का किरदार फाइनल कर लिया गया है। फिल्म में, प्रकाश झा की असफल फिल्म चक्रव्यूह की एशा गुप्ता भी हो सकती हैं। कुछ समय पहले ही, अजय देवगन ने नीरज पांडेय की ऐतिहासिक फिल्म चाणक्य को हरी झंडी दी है। देखें चाणक्य और चाणक्य नीति का टकराव क्या रंग लाता है ?

डांसर के बाद सैनिक की भूमिका में सूरज पंचोली
पहली फिल्म हीरो के प्रमोशन के दौरान सूरज पंचोली ने किसी फिल्म में सैनिक वर्दी पहनने की ख्वाहिश ज़ाहिर की थी। उनकी यह ख्वाहिश, उनके करियर की तीसरी फिल्म से पूरी होती लग रही है। सूरज पंचोली, निर्माता-निर्देशक इरफ़ान कमल की फिल्म में सैनिक की भूमिका करेंगे। इस फिल्म में सैनिक वर्दी पहनने के लिए उन्हें, अपने शारीरिक ढांचे और गेटअप में भी बदलाव करना पड़ेगा। इसलिए, वह इरफ़ान कमल की फिल्म, आजकल शूट हो रही स्टैनले डिकोस्टा की फिल्म टाइम टू डांस की शूटिंग ख़त्म होने के बाद ही शुरू कर पाएंगे। इरफ़ान कमल की फिल्म में सैनिक की भूमिका के लिए उन्हें अपने शारीरिक गठन पर काम करना होगा। बालों को भी एक सैनिक की तरह बहुत छोटा करवाना होगा। इसलिए, टाइम टू डांस की शूटिंग ख़त्म होने के तुरंत बाद वह इरफ़ान कमल की फिल्म के सैनिक की भूमिका के लिए तैयारी शुरू कर देंगे। इस भूमिका के लिए उन्हें कॉम्बैट ट्रेनिंग यानि मल्ल्युद्ध का प्रशिक्षण भी लेना है। खबर है कि इरफ़ान कमल की फिल्म की शूटिंग अक्टूबर में शुरू होगी। यह फिल्म कश्मीर में स्टार्ट टू फिनिश होगी। यानि फिल्म को एक ही शिड्यूल में खत्म कर लिया जाएगा। 

मिका सिंह की अकीरा
पंजाबी पॉप सिंगर मीका सिंह का ट्रैक साक़िया रिलीज़ होने जा रहा है। इस ट्रैक की खासियत यह है कि वह इसके ज़रिये एक नई प्रतिभा अकीरा का परिचय कराने जा रहे हैं। इस भारतीय अकीरा का असली नाम अश्मिता गर्ग है। वह १९ साल की है। वह ज़ी के टैलेंट हंट शो सारेगामापा की प्रतिभागी रही है। उन्होंने, हाउसफुल ३ का गीत मालामाल और सांता बंटा प्राइवेट लिमिटेड का गीत इश्क़ करने एनी टाइम गाये हैं। मीका सिंह इन्ही अश्मिता को अकीरा नाम देकर यह ट्रैक जारी करने जा रहे हैं। साक़िया टाइटल वाला यह ट्रैक १६ जुलाई को जारी होगा। इस ट्रैक के वीडियो में दलजीत कलसी और डैनिएला नज़र आएंगे।

क्या दर्शकों को भाएगी अदा शर्मा की अदा ?

अदा शर्मा ने पहली हिंदी फिल्म १९२० (२००८) में भटकती आत्मा के शिकंजे में फंसी लिसा और उसकी आत्मा की दोहरी भूमिका की थी।  इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली थी। लेकिन, अदा शर्मा आत्मा के चंगुल में फंस गई। हॉरर फिल्म की नायिका से प्रोडूसर डरता है। अदा को तीन साल तक कोई फिल्म नहीं मिली। २०११ में एक क्राइम थ्रिलर फिल्म फिर आई। दो साल बाद, हम हैं रही कार के (२०१३) और हँसी तो फंसी (२०१४) रिलीज़ हुई। इस बीच, अदा शर्मा की तेलुगु और कन्नड़ फिल्मे कामयाब होने लगी । जबकि दूसरी ओर उनकी तमाम हिंदी फ़िल्में फ्लॉप हो रही थी। उनके पैर तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में जम गए। २०१७ में उनकी विद्युत् जम्वाल के साथ हिंदी फिल्म कमांडो २ को सफलता मिली।  वह, कमांडो २ की सीक्वल फिल्म कमांडो ३ में फिर विद्युत् जम्वाल  के साथ अभिनय कर रही है। अदा शर्मा, चाहे फिल्म कर रहे हों या नहीं कर रही हैं, वह अपनी अदाओं से दर्शकों को लुभाती रहती हैं। उनके सोशल पेज पर विभिन्न मुद्राओं और एंगल से खींचे गए लुभावने चित्र लगभग रोज ही देखे जा सकते हैं।

क्या इनकी धड़क से धड़केगा दर्शकों का दिल ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment