Sunday 30 August 2020

कुछ बॉलीवुड की ३० अगस्त २०२०

क्या ओटीटी पर रिलीज़ होंगी ८३ और सूर्यवंशी?- रिलायंस के सीईओ शिबाशीष सरकार के हवाले से यह खबर फैली कि अक्षय कुमार की एक्शन फिल्म सूर्यवंशी और रणवीर सिंह अभिनीत, भारतीय क्रिकेट टीम के एक दिवसीय विश्व कप क्रिकेट जीतने की घटना पर फिल्म '८३ सीधे ओटीटी प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होगी। यानि सिनेमाघरों पर पहले प्रदर्शित नहीं होगी। यह दोनों ही फ़िल्में निर्माता रिलायंस एंटरटेनमेंट की हैं। हालाँकि, बाद में, शिबाशीष ने इस खबर का इस हद तक खंडन किया कि अभी बैनर का इरादा यह दोनों फ़िल्में पहले सिनेमाघरों में ही रिलीज़ करने का है। लेकिन, किसी आकस्मिकता में यह फिल्में ओटीटी पर स्ट्रीम हो सकती हैं। यानि रिलायंस ने अपने लिए सिनेमाघर और ओटीटी दोनों के ही विकल्प खुले रखे हैं। लेकिन, ऐसा लगता है कि रिलायंस इन दोनों और बाद की फिल्मों के लिए भी हॉलीवुड वाला रास्ता अपना सकता है। हॉलीवुड में नई फिल्मों को फेज में भिन्न देशों में रिलीज़ किया जा रहा है। जहाँ पर सिनेमाघर नहीं खुले हैं, वहां हॉलीवुड फ़िल्में वीओडी यानि विडियो ऑन डिमांड पर फीस भर कर सीधे घर पर देखी जा सकेंगी। इसलिए हो सकता है कि '८३ और सूर्यवंशी, जिन विदेशी बाजारों में सिनेमाघर खुल चुके हैं, वहां दोनों फ़िल्में रिलीज़ हो। भारत में आकस्मिकता पड़ने पर फेज में या कुछ सर्किट में रिलीज़ हों या फिर भारत में वीओडी के माध्यम से दिखाई जाएँ। देखिये, ज़ल्द ही क्या खबर निकल कर आती है।

अर्जुन कपूर की लग गई लाटरी- अर्जुन कपूर की, एक लाइन से बतौर नायक पानीपत, इंडियाज मोस्ट वांटेड और नमस्ते इंग्लैंड जैसी तीन फ़िल्में फ्लॉप हो चुकी हैं। यही कारण है कि उनकी दो साल से बनी फिल्म संदीप और पिंकी फरार रिलीज़ नहीं हो पाई है। हालाँकि, यह फिल्म यशराज बैनर की है। इसके बावजूद, अर्जुन कपूर की लाटरी लग गई लगती है। उन्हें एक के बाद एक, दो फिल्मों की स्टारकास्ट में शामिल कर लिया गया। मोहित सूरी के निर्देशन में एक विलेन की सीक्वल फिल्म एक विलेन २ या दो विलेन से आदित्य रॉय कपूर क्रिएटिव डिफरेंस के कारण बाहर हुए, अर्जुन कपूर की एंट्री हो गई। अब वह जॉन अब्राहम के साथ दिशा पाटनी या तारा सुतारिया में से किसी के साथ एक्शन के अलावा रोमांस करेंगे। दूसरी फिल्म भी जॉन अब्राहम की है, पर इसमे उनका कैमियो है। इस अनाम फिल्म में अर्जुन कपूर क्रॉस बॉर्डर रोमांस करते नज़र आयेंगे। इस फिल्म के निर्देशक काशिव नायर हैं।

मीना कुमारी पर बनेगी वेब सीरीज- हिंदी फिल्मों की ट्रेजेडी क्वीन एक्ट्रेस मीना कुमारी पर एक वेब सीरीज बनाए जाने का समाचार है। यह वेब सीरीज किस प्लेटफार्म के लिए बनाई जाएगी, अभी जानकारी नहीं है। इस सीरीज को अश्विनी भटनागर की लिखी मीना कुमारी की आत्मकथा महजबीं एज मीना कुमारी पर बनाया जा रहा है। इस सीरीज का निर्माण प्रभलीन कौर कर रही है। यह वेब सीरीज प्रारंभिक दौर में है। इसलिए, इस सीरीज में मीना कुमारी की भूमिका कौन अभिनेत्री करेगी, अभी पता नहीं चला है। चूंकि, मीना कुमारी पर सीरीज में काफी रियल लाइफ किरदार होंगे, इसलिए उनके लिए कलाकारों का चयन करना बहुत आसान नहीं होगा। चूंकि, मीना कुमारी के फिल्म करियर से ज्यादा दिलचस्प और उत्तेजनापूर्ण उनकी निजी जिंदगी थी। इसलिए इस सीरीज को देखने की उत्सुकता सभी दर्शकों में होगी।

आयुष्मान खुराना की आर्टिकल १५ तमिल में -अनुभव सिन्हा निर्देशित आर्टिकल १५ की खुशबू दक्षिण तक पहुँच गई है। उत्तर भारत के एक गाँव में छुआछूत की त्रासदी का चित्रण करने वाली फिल्म आर्टिकल १५ में आयुष्मान खुराना ने एक सवर्ण पुलिस अधिकारी की भूमिका की थी, जो ऊंची जातियों द्वारा छोटी जाति पर हुए अत्याचार के एक मामले की जांच करता है और उस केस को सुलझाता है। जातिप्रथा के लिहाज़ से, तमिल फिल्मों के लिए यह सनसनीखेज विषय हो सकता है। निर्माता रोमियो पिक्चर्स की इस रीमेक फिल्म को बोनी कपूर और जी स्टूडियोज संयुक्त रूप से प्रस्तुत करेंगे। इस अनाम फिल्म में आयुष्मान खुराना वाली भूमिका उदय स्टॅलिन करेंगे। उदय, तमिलनाडु के पूर्व मुख्य मंत्री स्वर्गीय करूणानिधि के पोते हैं और एमके स्टॅलिन के बेटे हैं। इस फिल्म का निर्देशन अरुणराजा कामराज करेंगे।

सितम्बर से शूटिंग करेंगी दीपिका पादुकोण- हालाँकि, सिनेमाघर अभी बंद हैं, लेकिन फिल्मों की शूटिंग शुरू हो गई है। अक्षय कुमार ने स्कॉटलैंड में अपनी स्पाई थ्रिलर फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग वाणी कपूर और हमा खान के साथ शुरू कर दी है। रानी मुख़र्जी और सैफ अली खान के भी बंटी और बबली २ की शूटिंग शुरू करने की खबर है। इसी कड़ी मे दीपिका पादुकोण का नाम भी जुड़ गया है। वह शकुन बत्रा की अनाम फिल्म की शूटिंग गोवा में करने के लिए तैयार है। यह शूटिंग सितम्बर से शुरू होगी तथा शिड्यूल २५ दिनों का होगा। इस फिल्म का शूट मार्च में होना था। उसी समय कोरोना महामारी के कारण अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने भी रोक दी गई थी। इसके फलस्वरूप शकुन बत्रा की टीम श्रीलंका नहीं जा पाई थी। अब चूंकि, अभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के शुरु होने का कोई संकेत नहीं है। इसलिए, गोवा शिड्यूल को पहले शुरू करने का फैसला किया गया। परिवार और मानवीय संबंधों पर इस फिल्म में दीपिका पादुकोण का साथ अनन्या पाण्डेय और सिद्धान्त चतुर्वेदी देंगे।

आरआरआर में आलिया भट्ट की जगह प्रियंका चोपड़ा ?- पिछले दिनों, यह खबर बड़ी तेज़ी से वायरल हुई कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद, अलिया भट्ट के प्रति लोगों के गुस्से और अलिया भट्ट की फिल्म सड़क २ के ट्रेलर को मिले खराब रिस्पांस को देखते हुए, बहुभाषी पीरियड फिल्म आरआरआर के निर्माताओं और निर्देशक एसएस राजामौली ने अलिया भट्ट को फिल्म से हटा कर, उनकी जगह प्रियंका चोपड़ा को लाने का फैसला किया है। अभी आलिया भट्ट ने आर आर आर में अपने हिस्से की शूटिंग पूरी नहीं की है। वह तेलुगु सीखने में जोर दे रही हैं। परन्तु अलिया को आरआरआर से निकले जाने की खबरों का राजामौली या निर्माताओं की तरफ से कोई खंडन या समर्थन नहीं किया गया है। लेकिन अलिया के जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह खबर अलिया भट्ट के करियर को नुकसान पहुंचाने के लिए गढ़ी गई खबर है। अलिया भट्ट, आरआरआर में अभी भी हैं। ऐसे लोगों का कहना है कि राजामौली ने अलिया भट्ट को उनकी प्रतिभा के कारण लिया है, न कि उनके महेश भट्ट कनेक्शन के कारण। इस डिफेंसिव कमेंट से ऐसा लगता है कि इस खबर में दम है।  देखिये आगे क्या होता है ?


No comments:

Post a Comment