Tuesday 11 August 2020

सलमान- मनीष की असामान्य जोड़ी की टाइगर ३

बॉलीवुड के गलियारे मे खबर गर्म है कि यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ानिर्देशक मनीष शर्मा को सलमान खान की टाइगर फ़्रेंचाइज़ी की तीसरी फिल्म टाईगर ३ के निर्देशन की कमान सौंपने जा रहे है। इसका ऐलान १५ अगस्त या इसके बाद किया जा सकता है । इस फिल्म की शूटिंग सलमान खान की फिल्म कभी ईद कभी दीवाली पूरी होने के बाद ही शुरू होगी।
असामान्य जोडी !
इसके साथ ही सलमान खान और मनीष शर्मा की असामान्य अभिनेता-निर्देशक जोड़ी का आगाज़ होने जा रहा है । मनीष शर्मा ने, यशराज फिल्म्स के लिये बैंड बाजा बारात, शुद्ध देशी रोमांस, लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल और फ़ैन का निर्देशन किया है । यह फ़िल्में आम मसाला फिल्मों से अलग मसाला रखने वाली फ़िल्में थी । इन फिल्मों का कैनवास भी काफी छोटा था । इस लिहाज़ से मनीष शर्मा को सलमान खान की सफलतम टाइगर फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म की कमान सौंपा जाना असामान्य निर्णय ही है ।
तीन टाइगर फ़िल्में तीन निर्देशक   
मनीष शर्मा इस फ़्रेंचाइज़ी फिल्म के तीसरे निर्देशक हैं। पहली टाइगर फिल्म एक था टाइगर का निर्देशन कबीर खान ने किया था। दूसरी टाइगर फिल्म टाइगर ज़िन्दा है के निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र थे। यह दोनों फ़िल्में यशराज फिल्म्स की सफल फ्रैंचाइज़ी फिल्मों में शुमार हैं। टाइगर जिंदा है को बॉक्स ऑफिस पर एक था टाइगर से ज्यादा सफलता मिली थी । इस लिहाज़ से टाइगर ३, मनीष के कन्धों पर बड़ी ज़िम्मेदारी है । क्योंकि, यह फिल्म सलमान खान के करियर की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है ।
मनीष शर्मा की तबियत से अलग 
ध्यान रहे कि टाइगर ३ को आदित्य चोपड़ा ने लिखा है। यह फिल्म आदित्य चोपड़ा की देखरेख मे ही बनाई जायेगी। निर्देशक के रूप में आदित्य की पिछली फिल्म बेफिक्रे बॉक्स ऑफिस पर लुढ़क गई थी । इस लिहाज़ से टाइगर ३ आदित्य के लिए चुनौती की तरह है । आदित्य चोपड़ा पूरा ध्यान इस फिल्म पर लगायेंगे । लेकिन, जहां तक निर्देशक मनीष शर्मा की बात है, टाइगर ३ उनकी तबियत वाली फिल्म नहीं होगी । यही सलमान खान और मनीष शर्मा की जोडी की असामान्यता है।

No comments:

Post a Comment