Tuesday 18 August 2020

पुलिस अधिकारी और धर्म गुरु की भूमिका में बॉबी देओल

पिछले साल दिवाली वीकेंड पर रिलीज़ फिल्म हाउसफुल ४ को बड़ी सफलता मिली थी। इसके बावजूद, बॉबी देओल ने डिजिटल माध्यम का रुख कर लिया था। क्योंकि हाउसफुल ४ की सफलता का फ़ायदा अक्षय कुमार को ज़्यादा हुआ। बॉबी को कोई उल्लेखनीय फिल्म नहीं मिली।  पर वह दो डिजिटल प्रोजेक्ट्स में भिन्न भूमिकाओ में नज़र आएंगे तथा यह दोनों अलग अलग प्लेटफार्म  से स्ट्रीम होंगे ।

शाहरुख़ खान की क्लास ऑफ़ ८३ - जब, शाहरुख़ खान ने अपने प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के अंतर्गत डिजिटल माध्यम के लिए शो और फ़िल्में बनाने का ऐलान किया था, उस समय इमरान  हाश्मी के साथ बार्ड ऑफ़ ब्लड के साथ बॉबी देओल की फिल्म क्लास ऑफ़ ८३ का ऐलान भी किया था। यह फिल्म नेटफ्लिक्स ओरिजिनल के अंतर्गत बनाई जानी थी। यह फिल्म बन कर तैयार है। यह फिल्म २१ अगस्त को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होगी।

ईमानदार पुलिस अधिकारी बॉबी देओल - क्लास ऑफ़ ८३ में  बॉबी देओल एक ईमानदार पुलिस अधिकारी विजय सिंह की भूमिका कर रहे  हैं, जिसे  उसकी  ईमानदारी की सज़ा पुलिस अकाडेमी के डीन की पोस्टिंग के रूप में मिलती है।   लेकिन, वह वहां भी पांच ऐसे युवा अफसर तैयार करता है, जो भ्रष्ट लोगों को सज़ा देते हैं । लेकिन, यहाँ भी विजय सिंह की ईमानदारी दांव पर लगी नज़र आती है। बॉबी देओल ने, इससे पहले ऐसी भूमिका कभी नहीं की है।

आश्रम में बॉबी देओल - बॉबी देओल का दूसरा प्रोजेक्ट एक वेब सीरीज आश्रम है। इस  सीरीज का निर्माण प्रकाश झा कर रहे हैं। इस सीरीज के जारी मोशन पोस्टर में बॉबी देओल की भूमिका किसी धर्म गुरु जैसी लगती है। हो सकता है प्रकाश  झा,  राजनीति और शिक्षा के बाद बाबाओं और आश्रम की अंदरूनी कहानियां बॉबी देओल के साथ कहना चाह रहे हैं। इस वेब सीरीज का निर्माण एमएक्स प्लेयर के लिए किया गया है। यह सीरीज क्लास ऑफ़ ८३ के एक हफ्ते बाद, २८ अगस्त से स्ट्रीम होने लगेगी। 

No comments:

Post a Comment