Tuesday 25 August 2020

किसके साथ टाइगर की हीरोपंथी : कैटरीना या सारा?

अभिनेता टाइगर श्रॉफ, फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक अहमद खान की तिकड़ी दूसरी बार हीरोपंथी करने जा रही है। पहली  हीरोपंथी (२०१४) का निर्देशन सब्बीर खान ने किया  था। यह टाइगर श्रॉफ की पहली हिंदी फिल्म थी। फिल्म हिट हुई। लेकिन, सब्बीर खान को दूसरी हीरोपंथी निर्देशित करना नसीब नहीं हुआ।

सब्बीर खान नहीं बना सके सीक्वल -टाइगर  श्रॉफ को आज का टाइगर, सब्बीर खान की हीरोपंथी के बाद निर्देशित फिल्म बागी ने बनाया था। लेकिन, इन दोनों ही फिल्मों के सीक्वल सब्बीर खान नहीं बना सके । बागी २ (२०१८) और बागी ३ (२०२०) का निर्देशन अहमद खान ने ही किया था। अलबत्ता, वह भी इन दोनों सीक्वेल फिल्मों को हिट फ़िल्में बना पाने में कामयाब हो गए।  इसी सफलता का नतीजा है कि अहमद खान, बागी ३ के बाद बागी ४ भी निर्देशित कर रहे हैं और हीरोपंथी २ भी ।

सिर्फ श्रद्धा कपूर के साथ दो फ़िल्में - टाइगर श्रॉफ ने, अपने फिल्म करियर में, सिर्फ एक अभिनेत्री के साथ ही दो फ़िल्में की हैं । वह अभिनेत्री हैं श्रद्धा कपूर, जो टाइगर की फिल्म बागी और बागी ३ में नायिका थी । बाकी सभी फिल्मों में उनकी नायिकाए भिन्न थी । हीरोपंथी कृति सेनन की भी पहली फिल्म थी । अब, जबकि हीरोपंथी २ बनाई जा रही है ऐसा लगता नहीं कि टाइगर कृति सेनन के जोड़ीदार बनेंगे ?  बेशक आज कृति का कद काफी बढ़ गया हो, लेकिन वह हीरोपंथी २ की हीरोइन नहीं बनने जा रही ।

बड़ा कैनवास, बड़ी हीरोइन - हीरोपंथी २ के लिए कैटरीना कैफ और सारा अली खान का नाम उछल रहा है । क्योंकि, साजिद और अहमद को लगता है कि हेरोपंथी का कैनवास बड़ा है तो टाइगर की हीरोइन भी बड़ी होनी चाहिए । इस लिहाज़ सारा अली खान या कैटरीना कैफ में से कोई एक ही हीरोपंथी २ में टाइगर की नायिका बन सकती है !

कैटरीना कैफ या सारा अली खान !- कैटरीना कैफ व्यस्त हैं । वह अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी कर ही रही हैं । उन्हें, सलमान खान की टाइगर फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म टाइगर ३ की नायिका फिर बना दिया गया है । उनकी प्राथमिकता यह दोनों फ़िल्में ही हैं। इस लिहाज़ से, सारा अली खान खाली लगती है । उनकी फिल्म कुली नंबर १ ओटीटी पर रिलीज़ होने को है । उन्हें सिर्फ अतरंगी रे की कुछ शूटिंग करनी है । इस लिहाज़ से वह टाइगर श्रॉफ की हीरोपंथी २ की हीरोइन बन सकती हैं।

No comments:

Post a Comment