Tuesday 25 August 2020

संजय दत्त को कैंसर, फ़िल्में कोमा में !

संजय दत्त को जांच में फेफड़े के कैंसर की चौथी स्टेज में पाया गया है। उन्होंने अपने  प्रशंसकों को सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि वह अपने ईलाज के लिए कुछ दिन फिल्मों से दूर रहेंगे। संजय दत्त, फ़िल्में फ्लॉप होने के बावजूद व्यस्त अभिनेताओं में से एक हैं।  उनकी एक फिल्म सड़क २ डिज्नी प्लस हॉटस्टार से स्ट्रीम होने वाली है।  लेकिन, संजय दत्त को अभी इस फिल्म की डबिंग पूरी करनी है। संजय दत्त ने एक बयान द्वारा फिर साफ़ किया  कि वह ईलाज के लिए जाने से पहले सड़क २ की डबिंग पूरी करेंगे।

चार फ़िल्में है अधूरी - परन्तु, केवल सड़क २ ही संजय दत्त की अधूरी फिल्म नहीं। संजय दत्त की कम से कम चार, दूसरी फ़िल्में अधूरी हैं। इन फिल्मों में भुज द प्राइड ऑफ़  इंडिया, केजीएफ (कोलार गोल्ड फील्ड) चैप्टर २. शमशेरा और पृथ्वीराज हैं। संजय दत्त के साथ दो दूसरी फिल्मों को लेकर भी बात चल रही थी। संजय दत्त के द्वारा एक तीसरी फिल्म भी साइन कर लेने की खबर है ।

दूसरे से केजीएफ़ चैप्टर २ की डबिंग - संजय दत्त की अधूरी फिल्मों में से दो, केजीएफ़ चैप्टर २ और भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया में संजय दत्त की डबिंग और कुछ काम बाकी है । केजीएफ़ चैप्टर २ की शूटिंग कोरोना लॉकडाउन की वजह से २० बीस दिन पहले रोकनी पड़ी थी । डबिंग के अलावा संजय दत्त का तीन दिन का काम बाकी था । निर्माताओं की लिहाज़ से यह हिस्सा ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं । संजय दत्त से डबिंग नहीं हो पाई तो इसे किसी दूसरे डबिंग आर्टिस्ट से पूरा करवा लिया जायेगा ।

पैचवर्क बाकी - भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया को भी ओटीटी पर रिलीज़ होना है । इस फिल्म के बारे में बताया जा रहा है कि इसका १० दिनों का पैचवर्क बाकी है । संजय दत्त अपने हिस्से की शूटिंग पूरी कर चुके हैं । उनके हिस्से की डबिंग अभी होनी बाकी है । अगर वह उपलब्ध न भी हो पाए तो किसी दूसरे आर्टिस्ट से डबिंग करा ली जायेगी ।

पृथ्वीराज अधूरी - संजय दत्त की तीसरी फिल्म शमशेरा रणबीर कपूर के साथ है । इस फिल्म में वह डकैत बने रणबीर कपूर के विरोधी की भूमिका में है । अक्षय कुमार के साथ फिल्म पृथ्वीराज में उनकी भूमिका जयचंद या पृथ्वीराज के चाचा की है । शमशेरा में भी संजय दत्त का काम पूरा हो चुका है । डबिंग बाकी है । वही पृथ्वीराज की शूटिंग बीच में ही रोक दी गई थी । संजय दत्त ने इस फिल्म की सिर्फ १४ दिन ही काम किया था ।

No comments:

Post a Comment