Sunday 16 August 2020

कुछ बॉलीवुड की १६ अगस्त २०२०

 

शाहरुख़ खान बनेंगे यशराज के पठान !- अगले महीने यशराज फिल्म्स को ५० साल होने जा रहे हैं। इस मौके पर यशराज फिल्म्स कई बड़े ऐलान कर सकता है। इनमे से एक प्रोजेक्ट शाहरुख़ खान के साथ बताया जा रहा है। यह प्रोजेक्ट, हृथिक रोशन के साथ वॉर का निर्देशन करने वाले सिद्धार्थ आनंद निर्देशित करेंगे। इस प्रोजेक्ट को महँगी फिल्म के तौर पर पठान टाइटल दिया गया है। यह फिल्म जीरो (२०१८) के बाद, शाहरुख़  खान की पहली फिल्म होगी। सिद्धार्थ की योजना इस फिल्म को कई अछूती विदेशी वादियों में शूट करने की थी। लेकिन, कोरोना के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है। अब देखें यशराज फिल्म्स कौन-सा रूट अपनाता है। इस फिल्म में शाहरुख खान की नायिका एक बार फिर दीपिका पादुकोण हो सकती है। इस फिल्म की शूटिंग अक्टूबर से शुरू करने की योजना है। फिल्म को गाँधी जयंती यानि २ अक्टूबर २०२१ को प्रदर्शित करने की योजना भी है।

लेस्बियन थ्रिलर फिल्म की अप्सरा रानी -चित्र में अप्सरा रानी हैं ! आजकल वह, आरजीवी वर्ल्ड में रिलीज़ फिल्मों में धूम मचा रही हैं। अप्सरा रानी, ओड़िसा में जन्मी हैं। लेकिन, उनका पालन पोषण उत्तराखंड की पहाड़ियों में देहरादून में हुआ है। राम गोपाल वर्मा का दावा है कि अप्सरा रानी गज़ब की डांसर तो हैं ही, उतनी ही गज़ब की एक्ट्रेस भी हैं। वह रामगोपाल वर्मा की पिछले दिनों आरजीवी वर्ल्ड में रिलीज़ फिल्म थ्रिलर की नायिका थी। यूट्यूब के दर्शकों ने अप्सरा रानी की फिल्म को आरजीवी वर्ल्ड में फीस देकर कितने दर्शकों ने देखा, यह शोध का विषय हो सकता है। फिलहाल तो अप्सरा रानी के भारत की पहली लेस्बियन क्राइम थ्रिलर फिल्म में गरमगरम लेस्बियन दृश्यों से चर्चा है। अप्सरा रानी, वर्मा की फिल्मों से तो चर्चा में आ रही हैं। लेकिन, वह वर्मा की खोज नहीं है। क्योंकि, वह अंकिता महाराणा के नाम से एक एक ओड़िया और तेलुगु फिल्म कर चुकी हैं।

हिन्दी मे रीमेक होगी महेश बाबू की तेलुगु डुकुडु- इरोस इंटरनेशनल द्वारा तेलुगु सुपर स्टार महेश बाबू की २०११ मे रिलीज तेलुगु फिल्म डूकुडु को हिन्दी मे रीमेक किया जायेगा। ख़बरों की माने तो अभी हिन्दी रीमेक की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। जैसे ही स्क्रिप्ट तैयार होगी, हिन्दी रीमेक की स्टार कास्ट और निर्देशक के नाम का ऐलान किया जायेगा। महेश बाबू अभिनीत एक्शन कॉमेडी फिल्म डूकुडु का निर्देशन श्रीनू वैतिया ने किया था। फिल्म की शुरूआत कोमा से बाहर आ रहे एक पूर्व एमएलए से होती है, जिसका बेटा एक पुलिस अधिकारी है। वह अपने पिता को इस हालत मे पहुँचाने वालों का पर्दाफ़ाश करना चाहता है। पुलिस अधिकारी की भूमिका महेश बाबू ने की थी। फिल्म मे सामंथा रूथ प्रभु उनकी नायिका थी। सोनू सूद मुख्य विलेन थे। यह देखने वाली बात होगी कि हिंदी संस्करण में महेश बाबू के किरदार को कौन बॉलीवुड अभिनेता करता है । लेकिन, ऐसा लगता है कि बॉलीवुड में अब ओरिजिनल फिल्मों का सिलसिला ख़त्म होता जा रहा है।

विकास दुबे पर बनेगी वेब सीरीज - कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के तुरंत बाद, एक निर्माता ने विकास दुबे पर मनोज बाजपेई को मुख्य भूमिका में लेकर फिल्म बनाए जाने का ऐलान किया था।  हालाँकि, मनोज बाजपेई ने इस खबर का तत्काल खंडन भी कर दिया था। अब विकास दुबे पर फिल्म तो नहीं एक सीरीज बनाए जाने की पुख्ता खबर है। इस प्रोजेक्ट को बॉलीवुड के विवादित निर्माता शैलेश सिंह बनायेंगे और अपनी विवादित फिल्मों के लिए चर्चित निर्देशक हंसल मेहता निर्देशित करेंगे। यह प्रोजेक्ट पॉलिटिकल थ्रिलर वेब सीरीज के रूप में विकसित किया गया है। इस सीरीज के कंटेंट की जो जानकारी दी गई है, उससे यह सीरीज गैंगस्टर, राजनीति और अदालतों के गठजोड़ का विवादित चित्रण करेगी। अभी यह नहीं पता चला है कि यह वेब सीरीज किस ओटीटी प्लेटफार्म के लिए बनाई जा रही है। सीरीज के कलाकारों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। चूंकि, फिल्म के निर्देशक हंसल मेहता है, इसलिए पूरी संभावना है कि उनके प्रिय एक्टर राजकुमार राव इस रियल गैंगस्टर को रील पर उतारें।

सलमान खान के बिग बॉस १४ को न कहने वाला साहिल- किसी नये एक्टर द्वारा सलमान खान को मना किया जाए, इसकी कल्पना तक नहीं की जा सकती। लेकिन सलमान खान के बिग बॉस सीजन १४ को न कहने वाले एक्टर को साहिल सलाथिया कहते हैं। साहिल अभी एक फिल्म ही पुराने हैं। उनकी पहली फिल्म अर्जुन कपूर के साथ युद्ध फिल्म पानीपत थी।  साहिल ने इस फिल्म में शमशेर बहादुर की भूमिका की थी। साहिल को अभी दूसरी फिल्म के रिलीज़ होने का इंतज़ार है। साहिल से जब २० सितम्बर २०२० से प्रसारित होने जा रहे रियलिटी शो बिग बॉस १४ में शामिल होने के लिए कहा गया तो साहिल ने साफ़ मना कर दिया। साहिल ने इतने बड़े शो को क्यों मना किया ? एक अंग्रेजी समाचार पत्र से बातचीत में साहिल ने बताया कि बिग बॉस के घर में बंद होना मेरे बस की बात नहीं। मैं मनोरंजन के नाम पर झगड़ा, गाली गलोच और दूसरों से नोकझोक नहीं कर सकता। उनके अनुसार, अगर वह इस शो में शामिल होते तो सबसे निकृष्ट प्रतिभागी की लिस्ट में सबसे ऊपर आ जाते।

पहलाज निहलानी दिखायेंगे अयोध्या की कथा- कभी गोविंदा के साथ आँखें और शोला और शबनम जैसी फ़िल्में बनाने वाले निर्माता पहलाज निहलानी ने २०१५ में सेंसर बोर्ड का चीफ बनते ही, बॉलीवुड हॉलीवुड फिल्मों में अश्लीलता के खिलाफ ऐसी मुहीम चलाई कि तमाम फिल्म निर्माता पानी मांग गए। उनका इतना ज़बरदस्त विरोध शुरू हो गया कि शत्रुघ्न सिन्हा के राखी साले पहलाज को २०१७ में सरकार को बर्खास्त करना पडा और बोर्ड की कमान प्रसून जोशी को सौंप दी। कुछ दिन चुप रहने के बाद, पहलाज निहलानी ने जूली २ बनाई तो उसमे नायिका लक्ष्मी राय का बदन खूब उघाडा। लेकिन, यह फिल्म फ्लॉप हुई। इसके बाद, उनकी दूसरी फिल्म गोविंदा के साथ रंगीला राजा भी फ्लॉप हो गई। अब पहलाज निहलानी ने मौका लपक लिया है। उन्होंने एक फिल्म अयोध्या की कथा बनाने का ऐलान किया है। इस फिल्म के एक्टर तथा कथानक के बारे में कोई जानकारी नहीं है। परन्तु यह फिल्म मल्टी स्टार कास्ट वाली होगी। फिल्म का निर्देशन कौन करेगा, इसका खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन, फिल्म की शूटिंग २१ नवम्बर २०२० से शुरू करने का ऐलान ज़रूर कर दिया गया है। यह भी बताया गया है कि अयोध्या की कथा अगले साल दीवाली पर रिलीज़ होगी।

No comments:

Post a Comment