Tuesday 4 August 2020

औरंगजेब की बहन बनेगी जैक्वेलिन फर्नांडेज

जैक्वेलिन फर्नांडेज़, एक फिल्म में औरंगज़ेब की बहन की भूमिका कर रही हैं। वही, करीना कपूर खान भी, निर्देशक करण जौहर की फिल्म तख़्त में औरंगज़ेब की बहन जहाँआरा की भूमिका कर रही हैं। इस प्रकार से बॉलीवुड की दो अभिनेत्रियां एक ऐतिहासिक चरित्र को परदे पर कर रही हैं। लेकिन, यह भूमिकाये दोनों में से किसी भी अभिनेत्री को चुनौती नहीं है।
तख़्त की जहाँआरा
कऱण जौहर की फिल्म तख़्त में, रणवीर सिंह, शाहजहां (अनिल कपूर) के बेटे दारा शिकोह और विक्की कौशल औरंगज़ेब की भूमिका कर रहे हैं। इसी फिल्म में करीना कपूर, शाहजहां की दुलारी बेटी जहाँआरा बेगम की भूमिका कर रही हैं। इस फिल्म में जहाँआरा का रोमांटिक एंगल है या वह एक शायरा के रूप में नज़र आएंगी, कहा नहीं जा सकता।
जैक्वेलिन फर्नांडेज़ की रोमांटिक जहाँआरा
लेकिन, इतना ज़रूर कहा जा सकता है कि जैक्वेलिन फर्नांडेज़ की जहाँआरा का रोमांटिक एंगल हैं। दरअसल जैक्वेलिन जिस फिल्म में जहाँआरा की भूमिका कर रही हैं, वह तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण के साथ तेलुगु फिल्म है। यह मुग़ल-काल पर कॉमेडी स्पूफ फिल्म है। इस फिल्म में औरंगज़ेब की भूमिका अर्जुन रामपाल कर रहे हैं। फिल्म में पवन कल्याण कोहिनूर हीरा चुराने के लिए भेजे गए चोर की भूमिका कर रहे हैं। जैक्वेलिन की जहाँआरा इसी चोर से प्रेम करने लगती है।
ट्रीटमेंट में अलग हैं जहाँआरा
ज़ाहिर है कि भूमिका समान होते हुए भी कथ्य और ट्रीटमेंट अलग होने के कारण जहाँआरा की दोनों भूमिकाये बिलकुल अलग हो जाती है। वैसे, तख़्त के इतर, तेलुगु फिल्म में सितारों का जमावड़ा नहीं है, इसलिए जैक्वेलिन को स्क्रीन स्पेस खूब मिलेगा। उन्हें से पूरा करने के लिए ४० दिनों की ज़रुरत पड़ेगी। इस बड़े बजट की फिल्म की शूटिंग अप्रैल से शुरू होनी थी। लेकिन, अब यह कोरोना का भय ख़त्म होने के बाद ही शुरू हो पाएगी।

No comments:

Post a Comment