Tuesday 18 August 2020

अलिया भट्ट से आर आर आर को नुकसान


बाहुबली द कॉन्क्लुजन (२०१७) के बाद, निर्देशक एसएस राजामौली की अगली फिल्म आर आर आर को ८ जनवरी २०२१ को रिलीज़ किये जाने का ऐलान मार्च में किया गया था। लेकिनकोरोना महामारी के कारण किये गए लॉकडाउन के बाद इस फिल्म की शूटिंग बंद करनी पड़ी। जुलाई में राजामौली भी  सपरिवार कोरोना की चपेट में आ गए।

स्वस्थ हुए राजामौली

राजामौली के प्रशंसकों और आर आर आर की  प्रतीक्षा कर रहे दर्शकों के लिए खुशखबरी है कि राजामौली अब स्वस्थ है। वह लॉकडाउन से छूट मिलने के बाद फिल्म का बचा हुआ काम पूरा कर सकते है । अब सवाल यह किया जा सकता है कि यह फिल्म अगले साल ८ जनवरी को रिलीज़ हो पाएगी। क्योंकि, सब कुछ लॉकडाउन के दौरान शूटिंग के लिए मिली ढिलाई पर निर्भर करेगा। हो सकता है कि आर आर आर की रिलीज़ किसी अगली तारीख़ तक बढ़ जाए।

आलिया भट्ट से नाराज़गी

आर आर आर चाहे जिस तारीख़ में रिलीज़ हो, एक शंका फिल्म के निर्माता और निर्देशक को सताने लगी है। यह शंका फिल्म में रामचरण की रोमांस अलिया भट्ट को लेकर है । अलिया भट्ट फिल्म को अखिल भारतीय अपील दिलाने के लिए शामिल की गई थी । लेकिन, अब निर्माताओं को डर सताने लगा है कि अलिया भट्ट की मौजूदगी से फिल्म को नुकसान हो सकता है । ख़ास तौर पर हिंदी बेल्ट में हालात खराब हैं।

सोशल मीडिया पर गुस्सा

सुशांत सिंह राजपूत द्वारा आत्महत्या के बाद, आम लोगों के निशाने पर अलिया भट्ट और उनका परिवार आ गया था । क्योंकि, अलिया भट्ट ने करण जौहर के एक कार्यक्रम में सुशांत सिंह राजपूत का मज़ाक उड़ाया था। उनके पिता महेश भट्ट और चाचा मुकेश भट्ट ने बीमार दिमाग वाला बताया था । इस कारण से अलिया भट्ट को सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा तथा उनके प्रशंसकों की संख्या में लाखों की कमी आई ।

सड़क २ को ५० लाख नापसन्दगियां

आर आर आर को संभावित नुकसान की चिंता इसलिए है कि लोगों का गुस्सा ट्विटर और इंस्टाग्राम  तक सीमित नहीं रह गया है । अलिया भट्ट की फ़िल्में भी निशाने पर हैं । ११ अगस्त को अलिया भट्ट की फिल्म सड़क २ का ट्रेलर जारी हुआ था । इस ट्रेलर ने २४ घंटों के अन्दर कीर्तिमान ५० लाख से ज़्यादा नापसंदागियाँ दर्ज करा ली है। इसलिए यह समझा जा रहा है कि लोगों का गुस्सा आर आर आर पर भी फूट सकता है । देखें राजामौली और उनकी फिल्म के निर्माता क्या निर्णय लेते हैं।

No comments:

Post a Comment