Friday 28 August 2020

क्या दूसरे सीजन में अपना कौमार्य खो पायेगा भास्कर ?

एकता कपूर के सीरियलों की समस्या, सेक्स समस्या होती है. उनका शो वर्जिन भास्कर, एक छोटे शहर के लडके भास्कर त्रिपाठी पर है, जो अपनी वर्जिनिटी यानि कौमार्य खोना चाहता है. उसके मित्र उसे कौमार्य खोने के रास्ते बताते हैं, एक लड़की उसके जीवन में आती है. पर इसके बावजूद वह अपना कौमार्य खोने के रास्ते की तलाश में ही है.

डिजिटल प्लेटफार्म पर इस प्रकार के सीरियल जगह बना पाने में कामयाब होते हैं, क्योंकि इनकी सामग्री और दृश्यों को सेंसर की कैंची का कोई डर नहीं रहता. कोई आलोचना मायने नहीं रखती. युवा पीढ़ी के दर्शकों में ऐसे विषय उत्सुकता भी जगाते हैं. इसलिए, ऐसे शो बड़ी संख्या में दर्शक जुटा ले जाते हैं. वर्जिन भास्कर ऐसा ही एक शो है, जो अपनी वयस्क सामग्री के कारण काफी पसंद किया गया.

इसी पसंदगी का नतीजा है वर्जिन भास्कर का दूसरा सीजन. भास्कर त्रिपाठी, अपना कौमार्य तो नहीं खो पाया. लेकिन, वह एक एडल्ट नावेल का लेखक बैड बॉय ज़रूर बन गया है. दूसरा सीजन भी उसकी इसी समस्या पर केन्द्रित है. लेकिन, कुछ नए किरदार ज़रूर जुड़ गए हैं. मसलन, उसके जीवन में आई पहली लड़की चली जाती है, दूसरी लड़की आ जाती है.

वर्जिन भास्कर की सफलता को देखते हुए, एकता कपूर ने वर्जिन भास्कर का दूसरा सीजन तैयार किया है, तो इसमे पहले सीजन के ज़्यादातर कलाकार शामिल हैं. मसलन, सीजन २ में भी वर्जिन भास्कर की भूमिका अनंत जोशी ही कर रहे है. पहले सीजन में उनकी प्रेमिका नंबर १, रुतपन्ना ऐश्वर्य बनी थी. इस सीजन में उनका किरदार भास्कर के जीवन से निकल गया है. लेकिन, ट्विस्ट के लिए वह बना हुआ है. इस सीजन में बैड बॉय की प्रशंसक पाखी का एक नया किरदार शामिल हुआ है. इस भूमिका को अभिनेत्री जिया शंकर कर रही है.

अगर, आपको यह जानना है कि क्या पाखी का भास्कर के जीवन में प्रवेश उसकी कौमार्य खोने की इच्छा पूरी कर सकेगा? या फिर रुतपन्ना का किरदार पुनः कोई पेंच फसायेगा? इन सवालों के जवाब ऑल्टबालाजी और जी५ के शो वर्जिन भास्कर सीजन २ में कल २९ अगस्त से मिलने शुरू हो जायेगे.

No comments:

Post a Comment