Sunday 2 August 2020

कुछ बॉलीवुड की २ अगस्त २०२०

मोहित सूरी के साथ श्रद्धा कपूर की चौथी फिल्म
मोहित सूरी की फिल्म मलंग (२०२०) की समाप्ति बड़े दिलचस्प तरीके से हुई थी। कॉप बने अनिल कपूर के पास एक फ़ोन आता है। दूसरी तरफ से एक महिला द्वारा कहा जाता है कि वह हत्या की रिपोर्ट लिखाना चाहती है। अनिल कपूर का कॉप चौंक उठता है, क्योंकि इस तरह फ़ोन  आदित्य रॉय कपूर का किरदार करता था। इस अंत ने दर्शकों में उत्सुकता पैदा कर दी थी कि क्या मलंग की सीक्वल फिल्म बनेगी ? चूंकि, मोहित सूरी दो विलेन में व्यस्त हो गए थे, इसलिए मलंग २ बहुत सुर्खियाँ नहीं पा सकी। लेकिन, अब यह तय हो गया है कि मलंग २ बनेगी। लेकिन, मलंग २ में दिशा पाटनी नहीं होंगी। मलंग बनाते समय भी मोहित सूरी श्रद्धा कपूर के पास गए थे। श्रद्धा के साथ एक विलेन. आशिकी २ और हाफ गर्लफ्रेंड बनाने के बाद, दोनों में अच्छी दोस्ती बन गई थी। हालाँकि, मलंग में श्रद्धा कपूर तो नहीं थी, लेकिन फिल्म के आखिर में वॉइस ओवर उन्ही का था। इसलिए पूरी उम्मीद है कि मलंग २ में कॉप  अनिल कपूर तो होंगे । पर दिशा पाटनी की जगह श्रद्धा कपूर आ जाएंगी।

यशराज फिल्म्स में विक्की कौशल
उरी द सर्जिकल स्ट्राइक (२०१९) की सफलता के बाद, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, रमन राघव २.० और मनमर्जियां जैसी बी ग्रेड फिल्मों के एक्टर विक्की कौशल की ए-ग्रेड के बैनर, करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन्स में एंट्री भूत पार्ट १ - हॉन्टेड शिप से हो गई थी। वह करण जौहर की फिल्म तख़्त में औरंगजेब की भूमिका कर रहे हैं। अब उनकी एंट्री यशराज फिल्म्स में भी हो गई है। वह यशराज बैनर के लिए धूम ३ के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य की अगली फिल्म के लिए अनुबंधित कर लिए गए हैं। अभी इस फिल्म का विवरण अप्राप्त है। लेकिन, यह फिल्म भी बड़े बजट की होगी। यशराज फिल्म्स प्रोजेक्ट ५० के अंतर्गत इस फिल्म के बारे में ज़ल्द ही, यशराज बैनर की ५०वी जयंती के उत्सव के अंतर्गत दूसरी फिल्मों के साथ ऐलान किया जाएगा। विक्की कौशल की दो उल्लेखनीय फ़िल्में सरदार उधम सिंह और सैम हैं। इनमे वह जनरल ओ’डायर की इंग्लैंड में हत्या करने वाले सरदार ऊधम सिंह और १९७१ के भारत पाक युद्ध के विजेता भारतीय सेना के जनरल सैम मानेकशॉ की भूमिका कर रहे हैं।

अक्षय कुमार की ७ फ़िल्में
अक्षय कुमार की आम तौर पर साल में चार या पांच फ़िल्में रिलीज़ होती हैं।  उनकी २४ मार्च को रिलीज़ होने जा रही एक्शन फिल्म सूर्यवंशी लॉकडाउन के कारण रिलीज़ नहीं हो पाई ।  ईद वीकेंड पर रिलीज़ होने वाली लक्ष्मी बॉम्ब डिज्नी प्लस हॉट स्टार से स्ट्रीम होने वाली है। इसके बावजूद अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्में करने की गति में कोई ढिलाई नहीं दिखाई है। लॉकडाउन  के बाद, अनुमति मिलने पर वह फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग के लिए यूनाइटेड किंगडम जायेंगे। इस दौरान वह सूर्यवंशी की रिलीज़ पर भी काम करेंगे। उनकी ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज भी पूरी होने की ओर है। इस फिल्म की शूटिंग भी बेल बॉटम के बाद की जायेगी। उन्हे, आनंद एल राय की फिल्म अतरंगी रे का एक्सटेंडेड कैमिया भी पूरा करना है। इन फिल्मों के पूरी हो जाने के बाद, अक्षय कुमार एक के बाद एक, एक्शन फिल्म बच्चन पाण्डेय, एकता कपूर की अगली अनाम फिल्म और मनीष शर्मा की अगली फिल्म पर काम शुरू करेंगे। इस प्रकार से अक्षय कुमार अगले दो सालों में ७ फिल्मों को रिलीज़ करने का इरादा रखते हैं।

एक किरदार वाली बंदी तीन भाषाओँ में
राकेश गोवर्धन गिरी की पटकथा पर, राघव टी निर्देशित फिल्म बंदी की खासियत इसका एकल चरित्र है। इस एक चरित्र वाली फिल्म को तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में बनाया जा रहा है। इस प्रकार की फिल्म यादें (१९६४) जिसमें सुनील दत्त की ने एकल चरित्र किया था। राघव टी के निर्देशन में फिल्म बंदी में आदित्य ओम इस एकल चरित्र को कर रहे हैं। आदित्य ओम, हिंदी फिल्मों का नामचीन चेहरा बेशक नहीं है. लेकिन, दर्शक उन्हें शुद्र, बन्दूक, दोज़ख इन सर्च ऑफ़ हेवन, फ्रेंड रिक्वेस्ट, अलिफ़ और मास्साब जैसी फिल्मों में अभिनय करते देख चुके हैं। ओम बहुमुखी प्रतिभा के धनी लेखक और निर्देशक भी हैं। वह अपनी अभिनीत कुछ फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं। यहाँ एक दिलचस्प तथ्य यह है कि आदित्य ओम एक मूक फिल्म मिस्टर लोनली मिस लवली भी कर चुके है। इस प्रकार से वह दुर्लभ जॉनर वाली दो फिल्मों के अभिनेता बन जाते हैं।

मेगन फॉक्स की एक्शन फिल्म रोग
ट्रांसफार्मर्स सीरीज की फिल्मों में कार चोर मिकेला बेन्स की भूमिका से बड़ी शुरुआत करने वाली अभिनेत्री मेगन फॉक्स ने फिल्म जेनिफेर्स बॉडी में अपनी सेक्सी बॉडी से तहलका मचा दिया था। इस फिल्म के बाद, मेगन की ज़्यादातर फ़िल्में एक्शन और सेक्स अपील के प्रदर्शन से भरपूर थी।  मेगन फॉक्स की पिछले साल रिलीज़ फिल्मों में भिन्नता थी। वह सेक्सी बॉडी नज़र नहीं आ रही थी। अबव द शैडोज सुपरनेचुरल रोमांस फिल्म थी। जीरोविले कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। इन सबसे अलग थी कोरियाई फिल्म द बैटल ऑफ़ जंगसारी में वह युद्ध के बीच अपना पत्रकारिता धर्म निभाने वाली पत्रकार मैगी बनी थी। इस साल, मेगन फॉक्स की प्रमुख भूमिका वाली दो फ़िल्में रिलीज़ होनी थी। थिंक लाइक अ डॉग परिवारिक साइंस फिक्शन कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में मेगन नायिका एलेन रीड की भूमिका कर रही हैं। दूसरी फिल्म रोग एक युद्ध फिल्म है। इस फिल्म में वह एक ऎसी सैनिक बनी हैं, जिसका ग्रुप भाड़े में हत्याए करता है। यह दोनों ही फ़िल्में कोरोना के कारण सिनेमाघरों में रिलीज़ न हो कर विडियो ऑन डिमांड पर रिलीज़ हो रही हैं।

No comments:

Post a Comment