Tuesday 11 August 2020

अक्षरा से कोमोलिका और नागिन तक हिना खान


हिट टीवी सीरीज नागिन की पांचवी इच्छाधारी नागिन हिना खान बनने जा रही हैं। मौनी रॉय से शुरू नागिनों का यह सिलसिला हिना खान या नागिन ५ तक रुक सकता है, कहा नहीं जा सकता। लेकिन, नागिन की इच्छाधारी नागिनों का रुपहली दुनिया का सफर नागिन की लोकप्रियता का पैमाना नहीं लगता।

नागिन बनी अक्षय कुमार की नायिका- नागिन की पहली नागिन मौनी रॉय का फ़िल्मी सफर फिल्म गोल्ड में अक्षय कुमार की नायिका के रूप में सामने आया। वह अब तक जॉन अब्राहम के साथ फिल्म रोमियो अकबर वालटर और राजकुमार राव के साथ मेड इन चाइना जैसी फ़िल्में कर चुकी हैं। वह अयान मुख़र्जी फंतासी फिल्म ब्रह्मास्त्र में बेहद ख़ास भूमिका कर रही है।

मौनी रॉय के आसपास नहीं नागिनेंनी रॉय वाली सफलता नागिन और नागिन २ की अदा खान, नागिन ३ की सुरभि ज्योति, अनीता हसनंदानी और रक्षंदा खान को भी नहीं मिली। नागिन ४ की चार नागिनें निया शर्मा, शायंतनी घोष, जैस्मिन भसीन और रश्मि देसाई को ऎसी सफलता उनके आसपास तक नहीं है। अब नागिन ५ में तो हिना खान के साथ सुरभि चांदना भी नागिन की शोहरत बांटने आ रही  है।

दो फ़िल्में कर चुकी हैं हिना खान- यह सोचा जाना ठीक नहीं होगा कि  हिना खान, अपनी इच्छाधारी नागिन की भूमिका से  मौनी रॉय की तरह फिल्मों में कितना सफल होती हैं ! क्योंकि, हिना खान नागिन बनने से पहले ही दो फ़िल्में हैक्ड और अनलॉक कर चुकी हैं । यह दोनों फ़िल्में हिना खान का खराब फिल्मों का चयन करने का उदाहरण है । नागिन ५, उनके इस फिल्म करियर में कोई फर्क डालेगी !

कमोलिका बनने के दौरान फ़िल्में- हिना खान को फ़िल्में मिली कसौटी ज़िन्दगी की की कोमोलिका की भूमिका करने के दौरान । कोमोलिका, उर्वशी ढोलकिया के द्वारा मशहूर किया गया किरदार था, हिना खान की कोमोलिका को इसकी बराबरी करनी थी । पर हिना खान, अपने इस प्रयास में ये रिश्ता क्या कहलाता है कि अक्षरा की लोकप्रियता को भी खो बैठी । इसलिए, अब तो उन्हें मौनी रॉय की नागिन की लोकप्रियता तो नहीं, अपनी अक्षरा की लोकप्रियता छू पाना ही पैमाना होगी । क्या होगा इस इच्छाधारी नागिन का !

 

No comments:

Post a Comment