Monday 11 June 2018

ट्रैवलिंग मेरा पैशन है - राकेश पॉल

यह अंदर बात कि राकेश पॉल, जिन्होंने भारतीय टेलीविजन पर उच्चतम टीआरपी शो में अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ी है, एक पावरपैक अभिनेता है।

राजनीति, झिलमिल सितारों का आंगन होगा, वह रहने वाली महलों की और कॉमेडी शो जैसे हिट शो करने के बाद साबित कर दिया है कि वह टेलीविजन के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक है।

लेकिन लोगों को नहीं पता कि वह एक यात्रा प्रेमी है।

राकेश पॉल कहते हैं, "मै ट्रैवेलिंग को बहुत पसंद करता हूँ मुझे अकेले , फॅमिली और दोस्तों के साथ ट्रेवलिंग करना बहुत अच्छा लगता है। विशेष रूप से जब मैं काम नहीं कर रहा हूं तो मैं आम तौर पर स्थानीय क्षेत्र जैसे पंचगनी, गोवा, माउंट अबू, अजमेर, नैनिताल डलहौसी, कश्मीर इत्यादि की यात्रा करता हूं। मैं लगभग पूरा देश घूम चूका हूं। भारत में इतने सारे अच्छे और सुन्दर स्थान हैं जिन्हे देख कर आपकी आँखें चोदिया जाएँगी, ट्रेवलिंग मेरे लिए एक जुनून है।"

राकेश पॉल कहते हैं, "मैं प्रकृति के करीब रहना चाहता हूँ। मुझे प्रकृति से घिरे स्थानों पर यात्रा करना अच्छा लगता है।

बेशक, मुझे स्मारकों और ऐतिहासिक स्थानों को भी देखना पसंद है, लेकिन मैं प्रकृति में समृद्ध स्थानों पर जाना पसंद करता हूं।

मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक अलग जगह या पर्यटक केंद्र है, जब तक कि मैं प्रकृति के कुछ स्थान देख सकूं। यह कुछ भी हो सकता है, एक बर्फ चोटी या समुद्र तट, जंगल, नदी, झील या सागर। मुझे लगता है कि हम प्रकृति से गहराई से जुड़े हुए हैं।

हम अक्सर प्रकृति से दोबारा जुड़ने का मौका नहीं देते क्योंकि हम शहर में व्यस्त जीवन जीते हैं। प्रकृति का मुझ पर एक शांत प्रभाव पड़ता है"


पॉल एक साहसी खिलाड़ी हैं । उन्हें बंजी जंपिंग, रिवर राफ्टिंग, स्काय डाइविंग, पैराग्लाइडिंग आदि पसंद है। वह कहते हैं, "मैं ऋषिकेश, कुल्लू मनाली, गोवा को साहसिक खेल का प्रयास करने का सुझाव देता हूं। कुल्लू मनाली में ट्रेक बहुत अच्छे हैं।"


कमल हासन की फिल्म विश्वरूप २ का ट्रेलर - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment