Sunday 4 August 2019

Vidya Baalan भी बनी फिल्म producer


मिशन मंगल (Mission Mangal) में प्रोजेक्ट डायरेक्टर तारा शिंदे की भूमिका में नज़र आने जा रही अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Baalan) एक लघु फिल्म नटखट कर रही हैं। नटखट विद्या बालन की पहली शॉर्ट फिल्म होगी। इस फिल्म की ख़ास बात यह है कि विद्या बालन फिल्म की निर्माता भी हैं। यह उनकी बतौर निर्माता पहली फिल्म होगी।

इधर बॉलीवुड एक्ट्रेस में, फिल्म निर्माता बनने का क्रेज बढ़ा है। जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ ने अपना यू ट्यूब पेज बना लिया है। रेस २ और रेस ३ की इस नायिका को एक्शन खास पसंद हैं। इसलिए वह अपने प्रोडक्शन के अंतर्गत एक एक्शन फ्रैंचाइज़ी फिल्म बनाना चाहती है।

ज़ल्द ही कैटरीना कैफ का नाम भी फिल्म प्रोडूसर की लिस्ट में शामिल हो जाएगा। खबर है कि उन्होंने एक फ्रेंच फिल्म 'ही लव्स मी ही लव्स मी नॉट' के हिंदी रीमेक के अधिकार खरीद भी लिए हैं।

मेघना गुलजार की एसिड अटैक विक्टिम पर फिल्म छपाक अगले साल रिलीज़ होगी। दीपिका पादुकोण इस फिल्म की नायिका तो हैं ही, वह फिल्म से निर्माता भी बन जायेंगी। दीपिका पादुकोण फिल्म की शूटिंग के दौरान विषय से कुछ इतनी प्रभावित हुई कि फिल्म निर्माता बनने का फैसला कर लिया।

अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन से, पूर्व फिल्म अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना भी निर्माता बन गई है। उन्होंने इस फिल्म का निर्माण मिसेज फनी बोंस मूवीज के अंतर्गत किया है।

प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा तो पिछले कई सालों से फिल्म निर्माण के क्षेत्र में हैं। प्रियंका चोपड़ा ने क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में नाम कमा रखा है। उनकी फिल्म निर्माण संस्था पर्पल पेबल पिक्चर्स के अंतर्गत बनी मराठी फिल्म वेंटीलेटर ने तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते है।

अनुष्का शर्मा, क्लीन स्लेट के अंतर्गत एनएच १०, फिल्लौरी और परी जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं। वह नेटफ्लिक्स के लिए फिल्म बनाने में भी सक्रिय हैं।

No comments:

Post a Comment