Friday 6 September 2019

छः भाषाओं में रिलीज़ होगी Terminator Dark Fate


टर्मिनेटर सीरीज की छठी फिल्म डार्क फेट१ नवम्बर २०१९ को भारतीय दर्शकों के सामने होगी। निर्माता जेम्स कैमरून की टिम मिलर निर्देशित इस फिल्म में एक बार फिर अर्नाल्ड स्वार्ज़ेनेगर और लिंडा हैमिलटन की जोड़ी की वापसी हो रही है। लिंडा हैमिलटन और अर्नाल्ड स्वार्ज़ेनेगर की जोड़ी ने ही टर्मिनेटर सीरीज की शुरुआत की थी। लिंडा के सारा कोनोर के किरदार को टर्मिनेटर साल्वेशन में मार डाला गया था।

टर्मिनेटर सीरीज की पांच फ़िल्में
टर्मिनेटर सीरीज की पहली फिल्म टर्मिनेटर १९८४ में प्रदर्शित हुई थी। इस सीरीज की दूसरी फिल्म जजमेंट डे३ जुलाई १९९१ को प्रदर्शित हुई थी। इन दोनों ही फिल्मों का निर्देशन जेम्स कैमरून ने किया था। इस फिल्म के बादजेम्स कैमरून ने किसी टर्मिनेटर फिल्म का निर्देशन नहीं किया। टर्मिनेटर सीरीज की बाद की तीन फिल्मों का निर्देशन तीन अलग अलग निर्देशकों ने किया था। अब डार्क फेट के लिएडेडपूल (२०१६) के निर्देशक टिम मिलर को यह जिम्मा सौंपा गया है।

जजमेंट डे की सीक्वल डार्क फेट  
जजमेंट डे के बाद तीन टर्मिनेटर फ़िल्में राइज ऑफ़ द मशीन्सटर्मिनेटर साल्वेशन और जेनिसिस  रिलीज़ हुई है। लेकिनडार्क फेट की कहानीजजमेंट डे से जुड़ी है। डार्क फेट की शुरुआत साईबोर्ग ग्रेस (मैकेंज़ी डेविस) से होती है। लिंडा हैमिलटन का किरदार सारा कोनोर उसे अपनी कहानी सुनाती है कि कैसे उसने जजमेंट डे का भविष्य बदल करतीन सौ करोड़ जिंदगियों की जान बचाई थी। अब ग्रेस को भविष्य से वापस जाकर परिष्कृत टर्मिनेटर प्रोटोटाइप के लिए डेनियल ‘डैनी’ रामोस को बचाना है।

डार्क फेट की तिकड़ी
डार्क फेट में लिंडा हैमिलटन, अर्नाल्ड अर्नाल्ड स्वार्ज़ेनेगर और मैकेंज़ी डेविस की तिकड़ी के अलावा नतालिया रेयेस, गेब्रियल लूनाडिएगो बोनेटाआदि भी नज़र आयेंगे। टिम मिलर निर्देशित डार्क फेट को डेविड एस गोएर. जस्टिन रोड्स और बिली रे ने लिखा है। 

छः भाषाओं में डार्क फेट
टर्मिनेटर फ्रैंचाइज़ी की फिल्मों की भारतीय दर्शकों के बीच लोकप्रियता को देखते हुए, इस सीरीज की छठी फिल्म टर्मिनेटर डार्क फेट को भारत में छः भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़
और मलयालम में रिलीज़ किया जा रहा है। १ नवंबर को, नील नितिन मुकेश की हिंदी फिल्म बाईपास भी प्रदर्शित हो रही है । 

No comments:

Post a Comment