Sunday 17 June 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १७ जून


बॉक्सिंग रिंग पर और मयखाने में शाहिद कपूर
शाहिद कपूर इस समय बत्ती गुल मीटर चालू की शूटिंग पूरी करने में जुटे हैं। इस फिल्म के बाद, उन्हें दो फिल्मों की शूटिंग करनी है। राजा कृष्णा मेनन की अगली फिल्म में शाहिद कपूर को बॉक्सिंग रिंग में अपने पंच दिखाने हैं। राजा की पिछली फिल्म, अक्षय कुमार के साथ एयरलिफ्ट सुपरहिट साबित हुई थी। इस बॉक्सिंग फिल्म के लिए शाहिद को मुक्केबाज़ी के गुर सिखाने के लिए किसी बॉक्सिंग प्रशिक्षक की तलाश की जा रही है। दूसरी फिल्म साउथ की हिट फिल्म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक हैं। इस फिल्म में शाहिद का अर्जुन किरदार एक देवदास टाइप का है। वह इंजीनियर है, लेकिन प्रेमिका के गम में शराब में डूबा हुआ है। ज़ाहिर है कि इन दोनों ही फिल्मों में शाहिद के किरदार बिलकुल अलग अलग है। इसके बावजूद शाहिद कपूर दोनों ही फ़िल्में साथ साथ शूट करेंगे ! क्या एक बॉक्सर के खिलाड़ी मूड से, एक निराश प्रेमी के शराबी मूड में जाने में शाहिद कपूर को कठिनाई नहीं होगी ? शाहिद कपूर बढ़िया एक्टर हैं। अपने किरदारों में डूब जाते हैं। इन दोनों ही फिल्मों में सामान्य बात यह है कि दोनों ही किरदार कमोबेश दुबले और एक्शन से  भरपूर होंगे। इसलिए, शाहिद कपूर को इन किरदारों की शूटिंग एक साथ करने में कोई कठिनाई महसूस नहीं हुई है। फिलहाल, तो इन दोनों फिल्मों के लिए नायिकाओं की खोज ज़ारी है। 

वॉइसओवर करेंगी कंगना रनौत !
कंगना रनौत वॉइसओवर करने जा रही है। कंगना किस फिल्म में, किस कलाकार के लिए वॉइसओवर करेंगी ! नहीं, कंगना का यह वॉइसओवर रियल में किसी अहिन्दी भाषी आर्टिस्ट के हिंदी संवाद डब करने में  नहीं हो रहा । उनका यह वॉइसओवर रील लाइफ में है। खबर है कि कंगना रनौत, लंदन में दक्षिण के निर्देशक प्रकाश कोविलामुडी की जिस पहली हिंदी फिल्म मेन्टल है क्या की शूटिंग कर रही हैं, उस फिल्म में वह वॉइसओवर आर्टिस्ट बनी है। फिल्म में कंगना के नायक राजकुमार राव हैं। फिल्म में राजकुमार की भूमिका एक युवा उद्यमी की है। पिछले दिनों, मेन्टल है क्या में अभिनेत्री अमायरा दस्तूर को शामिल क्या गया था। फिल्म में  अमायरा की भूमिका राजकुमार राव की प्रेमिका की है। कंगना रनौत अपनी भूमिका के लिए खासी मेहनत कर रही हैं। वह अपने वॉइसओवर आर्टिस्ट करैक्टर की बारीक तकनीक समझ रही है। मेन्टल है क्या का अपराध कोण भी है।  फिल्म में सतीश कौशिक एक मामले की पड़ताल कर रही हैं, जिसमे कंगना रनौत और राजकुमार राव, दोनों के ही किरदारों पर शक है। कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी और राजकुमार राव की फिल्म स्त्री पूरी हो चुकी है। ख़ास बात यह है कि अभी तक की खबरों के अनुसार दोनों ही फ़िल्में अगस्त महीने में रिलीज़ होंगी।स्त्री में, राजकुमार राव की नायिका श्रद्धा कपूर हैं।  यह एक हॉरर फिल्म है।

दबंग्ग टूर की 'दबंग' साबित होगी कैटरीना कैफ !
सलमान खान और कैटरीना कैफ, फिल्मों की व्यस्तताओं के बावजूद अपने दर्शक प्रशंसकों के लिए लाइव शो करने का वक़्त निकाल ही लेते हैं। सलमान खान का दबंग्ग टूर मनोरंजन के लिहाज़ से श्रेष्ठ है। वह हर साल अपना ट्रुप लेकर दुनिया के दौरे पर निकल पड़ते हैं। इस साल, सलमान खान का दबंग्ग टूर २२ जून से शुरू हो रहा है। रेस ३ की सफलता पर सलमान खान के दबंग्ग टूर की सफलता भी काफी कुछ निर्भर है। लेकिन, रेस ३ की सफलता या असफलता से अप्रभावित कैटरीना कैफ अपने आइटम की तैयारी में जुटी हुई है। सूत्र बताते हैं कि चूंकि कैटरीना कैफ के खाते में बहुत से आइटम सांग दर्ज हैं, इसलिए उनका आइटम दबंग्ग टूर के लिए ख़ास हो जाता है। इस टूर में कैटरीना कैफ जो आइटम करेंगी उसमे कई हिट गीत होंगे। यह आइटम काफी कुछ धूम ३ में उनके कमली आइटम की तरह होगा। इसके लिए उनकी फिटनेस ट्रेनर ने उनके लिए ख़ास पिलेट्स वर्कआउट तैयार किया है, ताकि इस आइटम को करने के लिए उनकी बाहों में पर्याप्त शक्ति बनी रहे। कैटरीना कैफ रोजाना दो घंटा इस वर्कआउट को कर रही हैं। क्या आईपीएल में अपना चौंकाऊ कार्यक्रम पेश करने के बाद कैटरीना कैफ अमेरिका और कनाडा के दर्शकों को चौंकाने जा रही हैं? कैटरीना कैफ की आगामी फिल्मों में ठग्स ऑफ़ हिंदोस्थान और जीरो उल्लेखनीय है।

नमस्ते इंग्लैंड का एक गीत, पांच करोड़ खर्च
निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह की फिल्म नमस्ते इंग्लैंड का एक गीत आजकल चर्चा में है। खबर है कि इस गीत को फिल्माने में विपुल शाह ने साढ़े पांच करोड़ खर्च कर दिए। क्या ख़ास है इस गीत में ? यह एक यात्रा गीत यानि ट्रेवल सांग है। यह गीत अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा पर फिल्माया गया है। यह गीत पंजाब से शुरू होता है और कई देशों की यात्रा के बाद इंग्लैंड पर ख़त्म होता है। तू मेरी मैं तेरा टाइटल वाला यह गीत पंजाब से शुरू हो कर ढाका, ब्रुसेल्स, फ्रांस में क्लाइस चेक पोस्ट होते हुए पेरिस से लंदन पर ख़त्म हो जाएगा। कहने का मतलब यह कि कुछ मिनट के इस गीत में १८ से २० तक विदेशी लोकेशन नज़र आएंगी। इस  गीत को देखते हुए राजकपूर और राजश्री की फिल्म अराउंड द वर्ल्ड (१९६७) की याद आ सकती है। विपुल शाह इस गीत के बारे में बताते हुए कहते हैं कि इस गीत को फिल्माने में ११ दिन लगे। विपुल ने उन ट्रैक्स को, जिनमे कोरियोग्राफी की ज़रुरत नहीं थी, खुद फिल्माया है। इस गीत को जावेद अख्तर ने लिखा है। नमस्ते इंग्लैंड में, २०१२ में फिल्म इशकज़ादे से डेब्यू करने वाली परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर की जोड़ी फिर से बन रही है। नमस्ते इंग्लैंड १९ अक्टूबर को प्रदर्शित होगी। 

क्या दूसरी फिल्म में भी जोड़ी बनायेंगे इशान खट्टर और जाह्नवी कपूर ?
निर्देशक शशांक खेतान की रोमांस फिल्म धड़क २० जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। लेकिन, इससे पहले ही, इस फिल्म की जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की जोड़ी को दूसरी फिल्म मिल गई है। एक वेब साइट की रिपोर्ट के अनुसार, पैडमैन डायरेक्टर आर बाल्की की ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर के साथ बातचीत फाइनल हो गई है। हालाँकि, इन तीनों में से किसी ने भी अधिकारिक बयान जारी कर इस खबर की पुष्टि या खंडन नहीं किया है। दरअसल, यह खबर इस कारण से सुर्ख हुई कि जिस कार की पिछली सीट पर जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर बैठे थे, उसकी कार की ड्राइवर के बगल वाली सीट में चीनी कम, षमिताभ और पैडमैन के निर्देशक आर बल्कि भी बैठे हुए थे। आर बल्कि की पिछली फिल्म पैडमैन अक्षय कुमार के साथ, औरतों की माहवारी की समस्या पर केंद्रित थी। कुछ समय पहले खबर सुर्ख थी कि बाल्की एक अपाहिज पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा पर बायोपिक फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं । लेकिन, अरुणिमा सिन्हा बायोपिक में अरुणिमा के किरदार के लिए अभिनेत्री कंगना रानौत को लिया गया है । ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर की जोड़ी को, निर्माता करण जोहर की हॉलीवुड फिल्म द फाल्ट इन आवर स्टार्स की हिंदी रीमेक फिल्म में लिए जाने की खबर भी थी । लेकिन, अब यह फिल्म करण जोहर द्वारा नहीं बनाई जा रही ।

श्रद्धा कपूर की स्त्री बनाम श्रद्धा कपूर की बत्ती !
अभी तक की रिलीज़ की तारीखों से पता चलता है कि ३१ अगस्त को तीन फ़िल्में, श्रीनारायण सिंह की फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू, अमर कौशिक की फिल्म स्त्री और लीना यादव की फिल्म राजमा चावल रिलीज़ हो रही हैं। इन तीनों ही फिल्म को ख़ासियत यह है कि इन फिल्मों में स्त्री किरदारों की भूमिका पुरुष किरदारों से  महत्वपूर्ण है। दूसरी ख़ास बात यह है कि इनमे से दो फिल्मों की नायिका श्रद्धा कपूर हैं। बत्ती गुल मीटर चालू में श्रद्धा कपूर दूसरी बार शाहिद कपूर की नायिका बन रही है।  इस जोड़ी की पहली फिल्म हैदर थी। स्त्री से श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव पहली बार जोड़ी बना रहे हैं। बत्ती गुल मीटर चालू, बिजली की समस्या पर एक सोशल ड्रामा फिल्म है। स्त्री का फॉर्मेट हॉरर है।  इसमें कॉमेडी मिक्स है। क्या यह दोनों फ़िल्में एक ही दिन रिलीज़ होंगी ? संभव है कि ऐसा हो ! बत्ती गुल मीटर चालू के केंद्र में शाहिद कपूर है।  लेकिन, स्त्री पूरी तरह से नायिका प्रधान फिल्म है। बत्ती गुल मीटर चालू और स्त्री का फॉर्मेट अलग है, सन्देश अलग है। इन फिल्मों के अपने दर्शक भी है। इन दोनों ही फिल्मों को न तो बहुत स्क्रीन मिलने  जा रहे हैं, न ही इन्हे ज़्यादा स्क्रीन की ज़रुरत होगी। इसलिए, एक ही दिन श्रद्धा कपूर की दो फ़िल्में कोई घाटे का सौदा बनने नहीं जा रही। 

भारतीय शादियों पर है फिल्म ५ वेड्डिंग्स
भारतीय मूल की एक अमेरिकी पत्रकार से उसका बॉस वादा करता है कि अगर वह भारतीय शादियों के विषय पर केंद्रित एक लेख लिख कर देगी तो वह उसे प्रमोशन दे देगा। उस एनआरआई पत्रकार को भारत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह पंजाब में शादियों में भटकती फिरती है शादियां कवर करने के लिए। इस किरदार को नरगिस फाखरी ने किया है। इस फिल्म में नरगिस फाखरी भारतीय परिधान पहने बड़ी खूबसूरत लग रही हैं। भारत में उसके मार्गदर्शक और रक्षक के रूप में एक पुलिस  वाले को साथ लगाया गया है। यह किरदार राजकुमार राव ने किया है। शादी के फंक्शन अटेंड करते हुए पत्रकार हिंजड़ों के प्रति लोगों के बर्ताव से रूबरू होती है। इसके बाद कहानी में हिंजड़ों पर केन्द्रित हो जाती है। ५ वेड्डिंग्स का निर्देशन नम्रता सिंह गुजराल ने किया है। इस हॉलीवुड प्रोजेक्ट में कैंडी क्लार्क, बो डेरेक और डच अमेरिकन एक्टर अन्नेलिएस वान डर पोल जैसे कुछ हॉलीवुड सितारे भी हैं। यह फिल्म २४ अगस्त को रिलीज़ होगी। जहाँ तक नरगिस फाखरी और राजकुमार राव के फिल्म करियर का सवाल है नरगिस फाखरी संजय दत्त के साथ फिल्म तोरबाज़ कर रही हैं।  ईद पर रिलीज़ फिल्म रेस ३ में उनका एक आइटम है। राजकुमार राव के पास फिल्मों की वैरायटी है।  वह फन्ने खान, लव सोनिया, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, स्त्री, शिमला मिर्ची और मेन्टल है क्या जैसी फ़िल्में कर रहे हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने माफ़ी मागी
पिछले दिनों, अमेरिका की ऍफ़बीआई एजेंट्स के कारनामों वाली क्वांटिको सीरीज के तीसरे सीजन के एक एपिसोड ने विवाद पैदा कर दिया थे। इस सीरीज के एपिसोड द ब्लड ऑफ़ रोमियो में एक रुद्राक्षधारी हिन्दू को बम विस्फोट की योजना बनाते हुए दिखाया गया था ताकि इसके लिए पाकिस्तान को बदनाम किया जा सके। प्रियंका चोपड़ा का ऍफ़बीआई एजेंट किरदार उसकी योजना को विफल करता है और अपने हाथ में रूद्राक्ष की माला पकड़ कर बताता है कि यह सबूत है कि इसमें भारत का हाथ था। इस सीरीज के पहले एपिसोड के प्रसारित होते ही मामला तूल पकड़ गया। सोशल साइट्स पर क़्वान्टिको के इस सीजन की आलोचना होने लगी।  नतीजे के तौर पर इस सीरीज को वापस कर लिया गया। इसके साथ ही सोशल साइट्स पर प्रियंका चोपड़ा भी निशाने पर आ गई। वह भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं और हिन्दू भी। उनके द्वारा हिंदुस्तान और हिन्दू को बदनाम करने वाली सीरीज कैसे कर ली गई। ट्विटर पर प्रियंका चोपड़ा को लानते भेजी जाने लगी। प्रियंका चोपड़ा का कुछ डॉलर्स के लिए देश को बदनाम करने वाला शो करना देश के खिलाफ भी था। मामला तूल पकड़ता देख कर प्रियंका चोपड़ा ने माफ़ी मांगना ही उचित समझा। उन्होंने ट्वीट कर माफ़ी मांगी और खुद को हिंदुस्तानी बताते हुए गर्व जताया। इससे पहले इसे बनाने वाला चैनल प्रियंका चोपड़ा का बचाव करते हुए सफाई दे चुका था।

पहली बांड गर्ल यूनाइस गैसों का निधन
जेम्स बांड फिल्म फ्रैंचाइज़ी की पहली बांड गर्ल यूनाइस गैसों का निधन हो गया है।  वह ९० साल की थी। इस खबर को सबसे पहले यूनाइस के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया। बाद में, बांड फिल्मों के दो निर्माताओं माइकल जी विल्सन और बारबरा ब्रोक्कोली ने इस खबर की पुष्टि की। इन दोनों ने लिखा- हमें यह जान कर बहुत दुःख हुआ  कि हमारी पहली बांड गर्ल यूनाइस गैसों, जिन्होंने डॉक्टर नो और फ्रॉम रशिया विथ लव में बांड गर्ल सिल्विया ट्रेंच का किरदार किया, का निधन हो गया है। हमारी उन्हें श्रद्धांजलि। यूनाइस गैसों ने पहली जेम्स बांड फिल्म डॉक्टर नो में सीन कोनरी की बांड गर्ल सिल्विया ट्रेंच की  भूमिका की थी। सीन कोनरी और यूनाइस के बीच का पहला सीन बड़ा दिलचस्प था।  जेम्स बांड कहता है, "मैं आपके साहस की प्रशंसा करता हूँ..मिस....?" इस पर यूनाइस जेम्स बांड स्टाइल में जवाब देती है, "ट्रेंच...सिल्विया ट्रेंच।  मैं आपके भाग्य की सराहना करती हों, मिस्टर.... ?" तब सीन अपने स्क्रीन नाम का खुलासा करते हैं, "बांड, जेम्स बांड।" हालाँकि इस सीन को करने में सीन कोनरी इतने घबड़ा गए थे कि वह खुद का परिचय सीन बांड, जेम्स कनरी कह कर दे रहे थे। इसके बाद डॉक्टर नो के डायरेक्टर ने यूनाइस से सीन कोनरी किनारे ले जा कर शराब पिलाने के लिए कहा। गैसों ने दो बांड फिल्मों के अलावा द रिवेंज ऑफ़ फ्रैंकेंस्टीन और मेलोडी इन द डार्क जैसी फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने द अवेंजर्स, द सेंट और सीक्रेट एजेंट जैसी टीवी सीरीज भी की।

अभी बॉलीवुड को महेश बाबू की हाँ नहीं - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment