Wednesday 18 July 2018

सलमान खान पिछड़े संजय दत्त बने नंबर वन

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के लोकप्रियता के चार्ट पर संजय दत्त सबसे लोकप्रिय अभिनेता बन गये हैं। संजय दत्त को यह लोकप्रियता उनके जीवन पर हाल ही में रिलीज हुई फिल्म संजू की वजह से मिली हैं।

भारतीय सिनेमा के इतिहास में, किसी फिल्म में अभिनय न करने के बावजूद उस फिल्म की वजह से लोकप्रियता के शिखर पर पहूँचने वाले संजय दत्त एकमात्र अभिनेता बन गये हैं। 

संजय दत्त की बायोपिक संजू ने बॉक्स ऑफिस पर ३०० करोड की कमाई की। यही सक्सेस का जादू चल गया, और संजय दत्त लोकप्रियता के चार्ट पर ६१ अंकों के साथ सबसे लोकप्रिय अभिनेता बन गयें।

फिल्म संजू की सफलता का फायदा संजय दत्त और रणबीर कपूर दोनों को हुआ। रणबीर कपूर भी लोकप्रियता में ४४ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर पहुँच गयें हैं। रणबीर ने लोकप्रियता में अक्षय कुमार और बिग बी को पीछे छोडा हैं। 

स्कोर ट्रेंड्स के सह संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, “फिल्म संजू के प्रमोशन के वक्त संजय दत्त के बारे में न्यूज प्रिंट, और डिजीटल दूनिया में काफी लिखा गया। सोशल मीडिया में भी काफी चर्चा हुई। संजय दत्त की लोकप्रियता उनके बायोपिक को मिली सफलता से तो इतनी बढी है कि पिछले कई हफ्तों से लोकप्रियता के शिखर पर रहें सलमान खान को भी उन्होंने पिछे छोड दिया।" 


अश्वनी कौल बताते हैं, "हमने यह डेटा १४ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध ६०० न्यूज स्त्रोतों से इक्ठ्ठा किया हैं। पूरे एक हफ्ते में मीडिया में उपलब्ध डेटा के अनुसार यह आंकडे सामने आते है।"


फ्लॉप हुई चीन की सबसे महँगी फिल्म असुर -  क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment