Tuesday 30 July 2019

दो दो Akshay Kumar, एक 'इक्का'


अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और निर्देशक जगन शक्ति (Jagan Shakti) की फिल्म मिशन मंगल (Mission Mangal) अभी १५ अगस्त को रिलीज़ होनी है।  लेकिन, अक्षय कुमार और जगन शक्ति की अभिनेता-निर्देशक जोड़ी की दूसरी फिल्म शुरू होने की खबर आने लगी है।  अक्षय कुमार, अपनी फिल्म मिशन मंगल के निर्देशक जगन शक्ति के साथ दूसरी फिल्म की शूटिंग ज़ल्द ही कर सकते हैं ।  यह फिल्म, २०१४ की हिट तमिल फिल्म कट्ठी (Katthi) की रीमेक होगी। कट्ठी  का निर्देशन एआर मुरुगादॉस (AR Murugadoss) ने किया था।

एआर मुरुगादॉस और अक्षय कुमार ने एक फिल्म हॉलिडे द सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी (Holiday A Soldier Is Never Off Duty) की थी।

मुरुगादॉस की तमिल फिल्म के नायक विजय (Vijay) थे। फिल्म में विजय की दोहरी भूमिका थी।  इस लिहाज़ से, अक्षय कुमार भी जगन शक्ति की फिल्म में दोहरी भूमिका में नज़र आएंगे। लेकिन, फिल्म का टाइटल इक्का (Ikka) रखा गया है।

इक्का, अक्षय कुमार और जगन शक्ति की पहली फिल्म होती, लेकिन मिशन मंगल की कहानी सामने आने पर पहले मिशन मंगल बनाने का फैसला किया गया। कट्ठी के निर्देशक एआर मुरुगादॉस ने ही अक्षय को रीमेक फिल्म में काम करने का सुझाव दिया था। उन्होंने ही अपने सहायक जगन शक्ति का नाम आगे बढ़ाया था।

पिछले साल, संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali), कट्ठी का हिंदी रीमेक बनाना चाहते थे।विजय वाली भूमिका में उनके दिमाग में अक्षय कुमार या रणवीर सिंह (Ranveer Singh) थे।  अक्षय कुमार, संजय लीला भंसाली के लिए राउडी राठौर (Rowdy Rathore) और गब्बर इज बैक (Gabbar Is Back) कर चुके थे।  इस लिहाज़ से, अक्षय कुमार ही कट्ठी के रीमेक के लिए संजय लीला भंसाली की पहली  पसंद थे।

इसी दौरान, कट्ठी की निर्माता कंपनी लइका  प्रोडक्शंस (Lyca Productions) ने  खुद हिंदी रीमेक बनाने का फैसला किया।  लइका का इरादा हिंदी बाज़ार में अपने पाँव पसारने का था।  उनके दिमाग में भी अक्षय कुमार ही एक कृषि विज्ञानी और हमशक्ल अपराधी की भूमिका के उपयुक्त थे।


पिछले दिनों ही, साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म बच्चन पांडेय (Bachchan Pandey) का ऐलान किया है।  अक्षय कुमार की, मिशन मंगल के बाद  इस साल हाउसफुल ४ (Housefull 4) और गुड न्यूज़ (Good News) रिलीज़ होनी है।  

No comments:

Post a Comment