Wednesday 17 July 2019

Shahrukh Khan की वेब सीरीज और मुफासा को आवाज़ !


जिस समय, शाहरुख़ खान ने, नेटफ्लिक्स के लिए अपनी कंपनी रेड चिलीज की वेब सीरीज बार्ड ऑफ़ ब्लड की रिलीज़ की तारीख़ का ऐलान किया, उस समय इन्टरनेट पर, लाल धुआं उड़ता दिख रहा था। कुछ ही देर में धुंए के पीछे से इमरान हाश्मी नज़र आ रहे थे। बार्ड ऑफ़ ब्लड, शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज की, नेटफ्लिक्स के लिए पहली वेब सीरीज है। इसके साथ ही, बड़े और छोटे परदे के लिए मनोरंजक सामग्री पेश करने वाली रेड चिलीज और शाहरुख़ खान ने डिजिटल मीडिया में पहला कदम रख दिया।

बर्खास्त एजेंट कबीर आनंद की कहानी 
बार्ड ऑफ़ ब्लड की पृष्ठभूमि भारतीय है और इस उपमहाद्वीप में फैली हुई है। कबीर आनंद, बर्खास्त किया जा चुका जासूस है, जो अब पंचगनी में शेक्सपियर प्रोफेसर की ज़िन्दगी गुजार रहा है। उसे एक गंभीर मामले में, देश को बचाने के लिए बुलाया जाता है। वह एक ऐसा एजेंट है, जो युद्ध कौशल मे निपुण है, बुद्धिमान है। उसकी निजी परिस्थितियां उसे बदला लेने के लिए जंग मे उतार देती है।इस थ्रिलर सीरीज में कबीर आनंद की भूमिका को इमरान हाश्मी कर रहे हैं। यह सीरीज २७ सितम्बर से, नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम करेगी।

नेटफ्लिक्स के लिए फिल्म भी 
शाहरुख़ खान और उनकी कंपनी, बार्ड ऑफ़ ब्लड तक रुकने वाली नहीं। उनका इरादा, डिजिटल माध्यम पर कुछ नया करते रहने का है। नेटफ्लिक्स के लिए फिल्म क्लास ऑफ़ ८३ ऐसी ही एक फिल्म है। नेटफ्लिक्स ओरिजिनल के अंतर्गत प्रवाहित होने वाली इस फिल्म का निर्देशन अतुल सभरवाल कर रहे हैं। अतुल ने इन देयर शूज और औरंगजेब जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। क्लास ऑफ़ ८३ के नायक बॉबी देओल हैं। यह फिल्म एक ईमानदार और कर्तव्य निष्ठ पुलिस वाले की है, जो पुलिस इंस्ट्रक्टर बना दिया जाता है। वह अपने छात्रों को देश के प्रति ईमानदारी, देश प्रेम नैतिकता और सम्मान का पाठ पढाता है। इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

अभिनय भी करेंगे खान 
शाहरुख़ खान खुद को, नेटफ्लिक्स के लिए सिर्फ वेब सीरीज और फिल्मों का निर्माण करने तक सीमित नहीं रखेंगे। उनका इरादा किसी डिजिटल फिल्म या सीरीज में अभिनय करने का भी है। ज़ाहिर है कि यह उनका कैमियो नहीं होगा। लेकिन, उनकी सीरीज या फिल्म, बार्ड ऑफ़ ब्लड की तरह थ्रिलर ही होगी।

मुफासा की हिंदी आवाज़ 
जहाँ तक फिल्मों की बात है, जीरो की असफलता के बाद, शाहरुख़ खान ने, अभी किसी नई फिल्म का ऐलान नहीं किया है। हालाँकि, कई फिल्मों को लेकर उनके नाम की चर्चा हो चुकी है। अलबत्ता, वह १९ जुलाई को रिलीज़ हो रही हॉलीवुड फिल्म द लायन किंग के हिंदी संस्करण में बूढ़े शेर मुफासा के मुंह से सुनाई देंगे। उनके बेटे आर्यन, लायन किंग सिम्बा को अपनी आवाज़ दे रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment