Tuesday 30 July 2019

अब 30 August को होगा SAAHO का कब्ज़ा !


जिन दिनों, १५ अगस्त वीकेंड पर तीन बड़ी फिल्मों मिशन मंगल, बाटला हाउस और साहो के टकराव पर गप्पे मारी जा रही थी, उन दिनों ३० अगस्त को, राजकुमार राव और मौनी रॉय की मिखिल मुशाले निर्देशित फिल्म मेड इन चाइना और सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म छिछोरे आराम से बैठे तमाशा देख रहे थे। इन दोनों ही फिल्मों को अपनी ज़रुरत भर की स्क्रीन मिलने का पूरा भरोसा था।

लेकिन, अनहोनी हो गई।  साहो के निर्माताओं ने, अपनी फिल्म की टक्कर बॉलीवुड के दिग्गज अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्मों से कराने के बजाय, दो हफ्ता शिफ्ट करना उपयुक्त समझा।

ऐलान हुआ कि साहो अब १५ अगस्त के बजाय ३० अगस्त को प्रदर्शित होगी।  इसके साथ ही, इस तारीख़ को रिलीज़ हो रही इन दोनों फिल्मों के आराम में खलल पड़ गया।

तीन सौ करोड़ की लागत से बनी साहो से, ५५ करोड़ की छिछोरे और २० करोड़ के बजट से बनी मेड इन चाइना के टकराने की हिम्मत कैसे पड़ सकती थी ! इन दोनों फिल्मों के संयुक्त बजट से ज़्यादा खर्च तो साहो के क्लाइमेक्स को फिल्माने में किया जा चुका है।

ऐसे में, पहले छिछोरे को ६ सितम्बर के लिए शिफ्ट किये जाने की खबर आई।  छिछोरे और साहो की नायिका श्रद्धा शर्मा ही हैं।

छिछोरे के बाद, राजकुमार राव की फिल्म मेड इन चाइना ने चुपचाप खिसक लेना ठीक समझा।  इस खबर की फिल्म के नायक राजकुमार राव ने भी पुष्टि की है कि मेड इन चाइना ३० अगस्त को रिलीज़ नहीं हो रही। कब रिलीज़ होगी, कोई नहीं जानता !

मगर इतना तय है कि प्रभास और श्रद्धा शर्मा की एक्शन साहो, ३० अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर अकेली रिलीज़ होने जा रही फिल्म होगी। प्रभास ने यह साबित कर दिया कि वह सही मायनों में बाहुबली है।  

No comments:

Post a Comment