Tuesday 30 July 2019

Gully Boy के बाद Kalki Koechlin


मुराद (रणवीर सिंह) की प्रेमिका सफीना (अलिया भट्ट) के हाथों पिटने वाली मुराद की मेंटर श्वेता उर्फ़ स्काई की भूमिका से बढ़िया वापसी करने वाली कल्कि कोएच्लिन अब लगातार चर्चा में हैं। उनकी वेब सीरीज रिलीज़ हो रही है, नई वेब सीरीज बनाई जा रही हैं। कल्कि का तमिल फिल्म डेब्यू भी हो रहा है। वह उत्तर से लेकर दक्षिण तक चर्चा में हैं।

गली बॉय से पहले चंदा 
गली बॉय से पहले तक, अनुराग कश्यप की प्रिय अभिनेत्री और देव डी की चंदा से अपनी पहचान रखने वाली कल्कि कोएच्लिन अब अनुराग कश्यप की छाया से उबर चुकी हैं। हालाँकि, वह अभी भी अनुराग कश्यप की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में नज़र आने वाली हैं। लेकिन, अब वह जोया अख्तर तथा दूसरे फिल्मकारों की भी पसंद बन गई हैं। 

मेड इन हेवन की फ़ैज़ा 
गली बॉय के बाद, जोया अख्तर ने कल्कि कोएच्लिन को अपनी अमेज़न प्राइम के लिए ओरिजिनल वेब सीरीज मेड इन हेवन में लिया था। दिल्ली की पृष्ठभूमि पर मानवीय सोच और विचारधारों के टकराव की इस कहानी में कल्कि की फैज़ा नकवी कहानी के केंद्र में थी। इस सीरीज को काफी पसंद किया गया। कल्कि के अभिनय की भी सराहना हुई। 

तमिल फिल्म डेब्यू 
कल्कि कोएच्लिन का तमिल फिल्म डेब्यू भी हो चुका है। हालाँकि, उनका यह कैमिओ है। वह, तापसी पन्नू की हिंदी फिल्म पिंक के तमिल रीमेक नरकोंडा पारवाई में एक आइटम सॉंग कालम शूट कर चुकी हैं। यह एक तेज़ रफ़्तार बीट वाला गीत है। जिन लोगों ने इस गीत की शूटिंग देखी है, वह कल्कि के डांस के दीवाने है। इस फिल्म के नायक तमिल सुपर स्टार अजित है।
सेक्रेड गेम्स २ की बात्या
नेटफ्लिक्स की पिछले साल रिलीज़ अपराध ड्रामा सीरीज सेक्रेड गेम्स को सफलता मिली थी। सीरीज के दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया था। अब इस सीरीज का दूसरा सीजन भी जल्द स्ट्रीम होने जा रहा है। अनुराग कश्यप की इस सीरीज में कल्कि कोएच्लिन बात्या अब्लेमन की भूमिका कर रही है।

भ्रम की उपन्यासकारा
सबसे ख़ास है जी ५ की सीरीज भ्रम। संगीत सिवन निर्देशित इस साइकोलॉजिकल थ्रिलर सीरीज में, कल्कि कोएच्लिन, पोस्ट ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर की बीमारी से ग्रस्त एक उपन्यासकारा की भूमिका कर रही हैं। यह काफी जटिल चरित्र है। यह सीरीज सितम्बर से स्ट्रीम होने जा रही है। 

No comments:

Post a Comment