Wednesday 17 July 2019

अब वैज्ञानिक बने अक्षय कुमार


हिट खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों के एक्शन अभिनेता अक्षय कुमार, अपने फिल्म करियर के ५८ सालों में, नायक से खलनायक और गैंगस्टर से कॉप बनने के अलावा सीक्रेट एजेंट, बॉक्सर, कुवैत के भारतीय व्यवसाई, नेवल ऑफिसर, पैड मैन, हॉकी टीम के मेनेजर तथा १८९७ के सैनिक की भूमिका कर चुके हैं। 

इसरो के वैज्ञानिक अक्षय कुमार 
अब अक्षय कुमार, एक बिलकुल नए किरदार में नज़र आने जा रहे हैं। वह जगन शक्ति की फिल्म मिशन मंगल में, इसरो के मंगल अभियान के महिला वैज्ञानिकों के दल का मार्गदर्शन करने वाले वरिष्ठ वैज्ञानिक की भूमिका कर रहे हैं। यह भूमिका कैमियो नहीं, पर इन महिला वैज्ञानिकों का उत्साह बढाने के लिए हमेशा साथ देने वाले वैज्ञानिक की है।

किन्नर और पुलिस वर्दी में  
मिशन मंगल के अलावा, अक्षय कुमार इस समय चार अन्य फ़िल्में भी कर रहे हैं। फरहद समजी की फिल्म हाउसफुल ४ में वह पनौती लगाने वाले सैम की भूमिका कर रहे हैं। राज मेहता की फिल्म गुड न्यूज़ में, वह करीना कपूर के ऐसे जोड़ीदार बने हैं, जिन्हें बच्चा नहीं हो सकता है। इसलिए यह जोड़ा सरोगेसी से बच्चा चाहता हैं। लक्ष्मी बॉम्ब में उनका किरदार एक किन्नर का है, जो प्रेत से पीड़ित हीरो की मदद करता है. सूर्यवंशी में वह एक बार फिर पुलिस वर्दी में नज़र आयेंगे। 

मुक़ाबला त्रिकोणीय है 
अक्षय कुमार की वैज्ञानिक की भूमिका वाली फिल्म मिशन मंगल, स्वतंत्रता दिवस वीकेंड १५ अगस्त को रिलीज़ हो रही है। आम तौर पर, अक्षय कुमार की फ़िल्में स्वतंत्र दिवस वीकेंड पर सोलो रिलीज़ होती हैं, लेकिन उनकी इस फिल्म को त्रिकोणीय मुकाबले में फंसना पड़ रहा है। क्योंकि, इसी दिन प्रभाष और श्रद्धा कपूर की एक्शन फिल्म साहो और जॉन अब्राहम की रियल एनकाउंटर पर फिल्म बाटला हाउस रिलीज़ हो रही है। यह तीनों ही फ़िल्में दर्शकों की पसंदीदा एक्टरों की है। देखने की बात होगी कि टॉप पर कौन रहती है ? 

No comments:

Post a Comment