Wednesday 17 July 2019

Taika Waititi की वापसी Thor 4 में Chris Hemsworth


  
मार्वल स्टूडियोज (Marvel Studios) की फेज ४ योजना को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। खबर है कि इस फेज की एक फिल्म थॉर ४ (Thor 4) भी होगी।

इस फिल्म की ख़ास बात यह होगी कि २०१७ की फिल्म थॉर राग्नारोक के निर्देशक तयक वेतिति (Taika Waititi) थॉर ४ का लेखन और निर्देशन दोनों ही करेंगे। चौथी थॉर फिल्म में गॉड ऑफ़ थंडर की भूमिका भी क्रिस हैम्सवर्थ (Chris Hemsworth) ही करेंगे।

हालाँकि, फिलवक्त मार्वल स्टूडियोज का पूरा ध्यान अपनी इस साल की फिल्मों कैप्टेन मार्वल (Captain Marvel) और स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम (Spider Man Far From Home) के कारोबार पर ही लगा हुआ है। लेकिन, अभिनेता और निर्देशक जोड़ी  थॉर ४ में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं और अपने तरफ से लगातार संकेत दे रहे हैं।

थॉर ४ का कथानक बताया नहीं जा रहा है। लेकिन, अवेंजर्स एन्डगेम (Avengers Endgame) से कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। इस फिल्म में, थॉर ब्रह्माण्ड में स्टार लार्ड और गार्डियनस के बीच लौट जाता है। इससे यह तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगला थॉर गार्डियनस ऑफ़ द गैलेक्सी के किसी वॉल्यूम में दिखाई दे।

क्रिस हेमस्वॉर्थ ने थॉर की भूमिका २०११ में की थी। थॉर के तौर पर क्रिस की सोलो थोर फिल्म द डार्क वर्ल्ड थी। इस फिल्म को सफलता नहीं मिली। लेकिन तयक वेतिति ने थॉर को रग्नारॉक के ज़रिये नया जन्म दिया। इस फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों दोनों ने ही सराहा और पसंद किया। फिल्म ने वर्ल्डवाइड ८५३ मिलियन डॉलर का कारोबार किया।

उम्मीद की जाती है कि टिकी के आने के बाद थॉर को सोलो हीरो एक तौर पर दर्शकों की मान्यता मिल जाएगी। 

No comments:

Post a Comment