Thursday 25 July 2019

सत्ते पे सत्ता रीमेक : Katrina Kaif या Deepika Padukone !


पिछले दिनों, पत्रकारों से बात करते हुए, अभिनेत्री  कैटरीना कैफ ने इस खबर से इंकार किया कि कबीर खान की भारत द्वारा पहला विश्व कप जीतने की घटना पर फिल्म '८३ में कपिल देव की पत्नी रोमी देव की  भूमिका के लिए, उनसे बातचीत की गई थी।  इस समय, परदे पर रोमी की भूमिका दीपिका पादुकोण कर रही है। लेकिन, वास्तव में, २०१७ में, जब कबीर खान फिल्म '८३ की कास्टिंग कर रहे थेरोमी की भूमिका के लिए कैटरीना कैफ ही उनके दिमाग में  थी। कबीर  खान, बतौर डायरेक्टर कैटरीना कैफ के साथ न्यू यॉर्क, एक था टाइगर और फैंटम कर चुके थे।  वह रोमी के किरदार को थोड़ा लचीला बना कर, उसमे कैटरीना कैफ को फिट करना चाहते थे।

कैटरीना कैफ या दीपिका पादुकोण !
अब कबीर खान की फिल्म '८३ में, रणवीर सिंह के कपिल देव की रोमी कैटरीना कैफ नहीं, दीपिका पादुकोण बन गई।  कुछ ऐसा ही फराह खान और रोहित शेट्टी की, १९८२ की अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म सत्ते पे सत्ता के रीमेक के साथ होता नज़र आ रहा है। पहले खबर थी कि फराह खान निर्देशित सत्ते पे सत्ता रीमेक में हृथिक रोशन के साथ उनकी बैंग बैंग गर्ल कैटरीना कैफ, नायिका होंगी।  लेकिन, बाद में दीपिका पादुकोण का नाम भी  सामने आ गया। खबर पुख्ता थी कि दीपिका पादुकोण फिल्म सत्ते पे सत्ता में हृथिक रोशन की नायिका होंगी।
या दोनों ही !

दो मायने 
लेकिन, इन तमाम खबरों से दो मायने निकल कर आते है कि फिल्म में कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण दोनों ही हैं । मतलब कि सत्ते पे सत्ता में रोहित शेट्टी के साथ सूर्यवंशी कर रही कैटरीना कैफ भी है और फरहा खान के साथ हैप्पी न्यू ईयर में शाहरुख़ खान की नायिका दीपिका पादुकोण भी है।  लेकिनवास्तव में  सच क्या है ? हृथिक रोशन की नायिका कैटरीना कैफ है या दीपिका पादुकोण पहली बार उनकी नायिका बनेंगी ! या फिर दोनों ही !

हृथिक रोशन के साथ कैटरीना भी और दीपिका भी
वैसे खबर यह सच्ची लग रही है कि सत्ते पे सत्ता में कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण, दोनों ही हृथिक रोशन की नायिका बनाई जाएंगी।  जिन लोगों ने १९८२ की सत्ते पे सत्ता देखी है, उन्हें याद होगा कि सात भाइयों की छः प्रेमिकाओं की लीडर रंजीता थी और हेमा मालिनी, अमिताभ बच्चन के विजय की पत्नी बनी थी । रंजीता एक अमीर पिता की इकलौती अपाहिज लड़की थी, जिसे उसका चाचा मारवा देना चाहता था। इसके लिए वह नायक रवि का हमशक्ल चुनता है।

दोहरी भूमिका के लिए
रंजीता के इस अपाहिज किरदार को कोई कैटरीना या दीपिका कर सकती है। चूंकि, रवि और बाबू हमशक्ल है, ऎसी दशा में अमिताभ बच्चन की तरह हृथिक रोशन की भूमिका भी दोहरी होगी।  उस दशा में, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण, दोनों ही हृथिक रोशन की नायिका होंगी।  क्योंकि क्लाइमेक्स में हमशक्ल बाबू रंजीता के अपाहिज किरदार से मोहब्बत करने लगता है  और उसे चाचा के हाथों मारे जाने से बचाता है।

No comments:

Post a Comment