Monday 29 July 2019

KGF Chapter 2 के पोस्टर में Sanjay Dutt



आज संजय दत्त (२९ जुलाई १९५९) साठ साल के हो गए। उनके इस जन्मदिन को मनाने के लिए, कन्नड़ फिल्म निर्माता बैनर होम्बलेस फिल्म्स ने कन्नड़ और हिंदी में बनाई जा रही फिल्म केजीएफ़ (कोलार गोल्ड फील्ड) चैप्टर २ का पोस्टर जारी किया। इस पोस्टर में संजय दत्त का मुंह ढका चेहरा नज़र आ रहा है। संजय दत्त, २०१८ की हिट कन्नड़ फिल्म केजीएफ़ चैप्टर १ (कोलार गोल्ड फील्ड चैप्टर १) के इस दूसरे चैप्टर में खलनायक अधीरा की भूमिका में हैं।

केजीएफ़ चैप्टर १, पहली ऎसी कन्नड़ फिल्म थी, जिसे हिंदी बेल्ट में ज़बरदस्त सफलता मिली। एक समय इस फिल्म ने शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो को भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिहाज़ से पीछे छोड़ दिया था। इस फिल्म के नायक यश (Yash) को बहुत पसंद किया गया। इसे देखते हुए ही निर्माताओं ने अगले चैप्टर में बॉलीवुड के कुछ चेहरों को लेने का मन बनाया था। संजय दत्त का अधीरा किरदार इसी का नतीजा है।

संजय दत्त, लगातार भूमि, साहेब बीवी और गैंगस्टर ३ और कलंक जैसी फ्लॉप फिल्म देने के बावजूद हिंदी फिल्मों में बने हुए हैं। उनके पास की रीमेक फिल्म प्रस्थानम के अलावा ऐतिहासिक युद्ध फिल्म पानीपत, इसी साल रिलीज़ होने वाली हैं।

संजय दत्त, अगले साल सड़क (१९९१) के सीक्वल सड़क २ और भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया में भी नज़र आयेंगे। बुरी खबर यह है कि संजय दत्त की एक ख़ास फिल्म तोरबाज़ डिब्बा बंद कर दी गई है। 

No comments:

Post a Comment