Friday 5 October 2018

परदे पर एसिड अटैक की शिकार लक्ष्मी बनेंगी दीपिका पादुकोण


नायिका प्रधान फ़िल्में बनाने में माहिर हो चुकी निर्देशक मेघना गुलज़ार अब दीपिका पादुकोण के साथ एक नायिका प्रधान फिल्म बनाने जा रही है।

यह फिल्म एसिड अटैक की शिकार लड़की लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर होगी। लक्ष्मी अग्रवाल पर२००५ में एक आदमी ने शादी के प्रस्ताव को ठुकरा देने का बदला उस पर एसिड फेंक कर लिया था। इस आक्रमण में लक्ष्मी का चेहरा बुरी तरह से जल गया था। इसके बावजूद लक्ष्मी ने हार नहीं मानी। वह अपनी लड़ाई जीवट के साथ लड़ती रही।

मेघना गुलजार की फिल्म की स्क्रिप्ट से दीपिका पादुकोण इतनी प्रभावित हुई कि लक्ष्मी के साहस, जीवटता और जिजीविषा को खुद परदे पर साकार करने को तो तैयार हो ही गई, इस फिल्म के ज़रिये फिल्म प्रोडूसर बनने का निर्णय भी ले लिया।

यहाँ बताते चलें कि लक्ष्मी अग्रवाल पर जब एसिड फेंका गया, तब वह मात्र १५ साल की थी। इस  किरदार को परदे पर उतारने का इरादा करने वाली दीपिका पादुकोण खुद ३२ साल की है। वह किस प्रकार से और कितनी उपयुक्तता के साथ इस भूमिका को कर पाएंगी ? इसमें संदेह व्यक्त किया जा रहा है।

हालाँकि, फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार बिलकुल इत्मीनान से हैं। वह अपनी अंतःप्रेरणा से काम लेने वाली फिल्मकार हैं।

वह कहती हैं, "मेरी अंतःप्रेरणा कह रही थी कि दीपिका पादुकोण इस भूमिका के साथ न्याय कर सकती हैं। इसके अलावा शारीरिक गठन से भी वह मेरी लक्ष्मी की छवि में फिट बैठती थी। मैं तब उत्साहित हुई, जब दीपिका ने तत्काल इस करैक्टर को स्वीकार कर लिया।"

मेघना गुलज़ार ने, अपनी कल्पना में लक्ष्मी की इमेज बना रखी है। वह इस इमेज पर कितनी फिट बैठती है और दर्शकों को कितनी पसंद आती है, यह फिल्म रिलीज़ होने के बाद ही पता चलेगा।

इस फिल्म को लेकर दिलचस्प तथ्य यह है कि जिस व्यक्ति ने १५ साल की लक्ष्मी पर तेज़ाब से हमला किया था, वह खुद ३२ साल का था।


रणबीर कपूर के बाद रणवीर सिंह के साथ करिश्मा तन्ना - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment