Monday, 29 October 2018

शकीला बायोपिक में शकीला !


बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, बायोपिक फ़िल्में धूम मचा रही हैं।

रील लाइफ पर कई फिल्में रिलीज़ हो चुकी हैं। लेकिन, अभी कई फ़िल्में या तो रिलीज के लिए तैयार हैं या फिल्मांकन की प्रक्रिया में हैं।

यह नया ट्रेंड काफी मनोरंजक है, जिसमें फिल्म निर्माता सिनेमाई अनुभव के माध्यम से एक दिलचस्प कहानी को दर्शकों के सामने पेश करते हैं।

इंद्रजीत लंकेश ऐसे ही फिल्म निर्देशक हैं जो इस परंपरा में शामिल होने जा रहे हैं।

शकीला खान 

वह इस समय दक्षिण के फिल्म उद्योग की सबसे बड़ी एडल्ट फिल्म स्टार शकीला खान पर एक बायोपिक बना रहे हैं।

शकीला ने २० साल की उम्र से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने ज़्यादातर मलयालम फिल्मों में  अभिनय किया।  लेकिन, इस सॉफ्ट पोर्न फिल्म स्टार ने १९९० के दशक में पूरे दक्षिण फिल्म उद्योग पर एकछत्र शासन किया था।

हालाँकि, शकीला आज भी एक अभिनेत्री के रूप में अपना काम जारी रखे हुए हैं। उनकी लोकप्रियता एक समय इतनी ज़्यादा थी कि वह फिल्म निर्माता जो दिवालिया हो गए थे, उन्हें लेकर फिल्म बनाने के बाद मालामाल हो गए। उनके पास पैसों के अंबार लग गये।

रिलीज के हफ्तों के बाद भी उनकी फ़िल्में सिनेमा हॉल में भीड़ खींचने की पर्याप्त ताकत रखती थी। यहां तक कि दक्षिण के बड़े  सुपरस्टार भी नहीं चाहते थे कि उनकी फिल्मों को शकीला की फिल्मों की प्रतिस्पर्धा में रिलीज होना पड़े ।


इंद्रजीत लंकेश निर्देशित इस फिल्म में शकीला की भूमिका हिंदी फिल्मों की भोली पंजाबन ऋचा चड्डा को कास्ट किया है। उनके मुताबिक शकीला के रोल के लिए रिचा सबसे उपयुक्त विकल्प हैं। 

शूटिंग शुरू करने से पहलेऋचा ने बैंगलोर जाकर असली शकीला के साथ कुछ वक्त भी बिताया था।

दोनों अभिनेत्रियों के बीच स्थापित हुई दोस्ती को देखते हुए तथा एक्ट्रेस शकीला की अपार लोकप्रियता को सम्मान देने के लिए इंद्रजीत ने फिल्म में एक कैमियो रोल में असली शकीला को लिया है।

शकीला और रिचा के सभी प्रशंसकों के लिए रील और रियल दोनों शकीला को एक ही फ्रेम में देखना एक अद्भुत होगा।


पोशाकों से पहचाने जायेंगे ठगों के करैक्टर ! - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment