Monday 25 March 2019

भूषण कुमार की चार फ़िल्में, चार तारीखें !


टी-सीरीज के भूषण कुमार ने एक ही दिन में, अपनी चार फिल्मों की रिलीज़ की तारीखों का ऐलान कर दिया। यह चारों फ़िल्में बड़े बजट की भिन्न जॉनर की फ़िल्में हैं।  तीन फिल्मों में बॉलीवुड के बड़े सितारों पर दांव लगाया गया है। यह फ़िल्में इस साल नवंबर मे रिलीज़ होने लगेंगी और यह सिलसिला अगले साथ स्वतंत्र दिवस वीकेंड तक जारी रहेगा। 


पागलपंथी-  फिल्म वेलकम बैक (२०१५) के बादअनिल कपूर, जॉन अब्राहम और अनीस बज़्मी की तिकड़ी एक बार फिर फिल्म पागलपंथी में दर्शकों को हंसा हंसा कर लोटपोट करने आ रही है।  अरशद वारसी के साथ इलीना डिक्रूज़ और कृति खरबंदा की पागलपंथी को ६ दिसंबर को रिलीज़ होना था।  लेकिन, अब इसे दो हफ्ते पहले यानि २२ नवंबर को रिलीज़ किया जाएगा।  आजकल इस फिल्म की शूटिंग लंदन में हो रही है।


आज के पति पत्नी और वह - भूषण कुमार का प्रोडक्शन हाउस १९७८ में रिलीज़, निर्माता- निर्देशक  बीआर चोपड़ा की फिल्म पति पत्नी और वह का आधुनिक रीमेक बना रहा है।  इस फिल्म में मूल फिल्म में संजीव कुमार, विद्या बालन और रंजीता की भूमिकाएं रीमेक में कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और नवोदित अनन्या पांडेय कर रही हैं। इस फिल्म को पागलपंथी की जगह ६ दिसंबर को रिलीज़ किया जाएगा।


तानाजी : द अनसंग वारियर- अक्षय कुमार की फिल्म केसरी के बाद, अजय देवगन की फिल्म तानाजी : द अनसंग वारियर इतिहास के कुछ बिलकुल अनजाने पृष्ठों से भारतीय जनमानस का परिचय कराएगी। यह फिल्म मराठा सरदार क्षत्रपति शिवाजी के  सेनापति और निकट  मित्र तानाजी मलूश्रे के द्वारा सिंहगढ़ किले की रक्षा हेतु लड़े गए साहसिक युद्ध की कहानी है।  फिल्म में तानाजी की भूमिका अजय देवगन कर रहे हैं।  फिल्म में उनके और सैफ अली खान के चरित्र उदय भान के बीच युद्ध के हैरतअंगेज़ दृश्य है।  उदय भान ही मुगलों के लिए सिंहगढ़ किले की रक्षा कर रहा था। ओम राउत निर्देशित यह फिल्म १० जनवरी २०२० को रिलीज़ होगी।



भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया- तानाजी द अनसंग वारियर के सात महीने बादअजय देवगन एक बार फिर फिल्म भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया में दुश्मन के खिलाफ शौर्य का प्रदर्शन करते नज़र आएंगे।  १९७१ के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान, पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सेना के भुज हवाई अड्डे को हवाई बमबारी के द्वारा नष्ट कर दिया था। इस हवाई अड्डे को उसके प्रभारी स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से मरम्मत कर उपयोग के लायक बनाया गया था। तभी भारत  पाकिस्तान की सेना को परास्त करने में  समर्थ हुआ था। अभिषेक दुधैया निर्देशित इस फिल्म में अजय देवगन ने विजय कार्णिक की भूमिका की है। संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डग्गुबाती और एमी विर्क दूसरी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म १४ अगस्त २०२० को रिलीज़ होगी।    

मर्दानी २ की शूटिंग शुरू- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment