Sunday 31 March 2019

बॉक्स ऑफिस पर चौकोणीय होगा मुक़ाबला ?


फिलहाल अंदाजा ही लगाया जा सकता है।

कभी सलमान खान (Salman Khan) की फिल्मों के लिए सुरक्षित ईद वीकेंड अब सलमान खान के लिए उतना सुरक्षित नहीं रहा। कम से कम, ईद २०२० वीकेंड में, बॉक्स ऑफिस पर चौकोणीय मुकाबला होता नज़र आ रहा है।

सबसे पहले, रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपनी कॉप फिल्म सूर्यवंशी (Suryavanshi) को ईद २०२० में रिलीज़ करने का ऐलान किया। इसके कुछ दिनों बाद, संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म इंशाल्लाह (Inshaallah) मैदान में उतर आई।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सलमान खान (Salman Khan) के बीच नज़र आ रहा सीधा मुकाबला अब चौकोणीय होता लग रहा है। खबर है कि वरुण धवन (Varun Dhawan) और अलिया भट्ट (Alia David) की डेविड धवन (David Dhawan) निर्देशित और १९९५ की हिट फिल्म कुली नंबर १ की रीमेक फिल्म भी इसी तारीख़ को रिलीज़ होगी।


इस प्रकार से, ईद २०२० को चौकोणीय संघर्ष तय हो गया, क्योंकि दक्षिण से एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की रामचरण (Ramcharan) और जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) अभिनीत फिल्म आर आर आर की रिलीज़ भी ईद वीकेंड के लिए तय हो चुकी थी।

दिलचस्प तथ्य यह है कि इन चार फिल्मों में से दो फिल्मों की नायिका अलिया भट्ट (Alia Bhatt) है। वह इंशाल्लाह में सलमान खान (Salman Khan) और एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म आरआरआर में रामचरण (Ramcharan) की नायिका हैं। 

भारतीय सिनेमाघरों में कुल पर्दों की संख्या को देखते हुए ऐसा लगता नहीं कि चार बड़ी फ़िल्में एक ही दिन रिलीज़ होंगी। लेकिन ऐसा हुआ तो यह चौकोणीय मुकाबला दिलचस्प तो होगा ही।


राजामौली की ट्रिपल आर में तीन बॉलीवुड एक्टर !- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment