Wednesday 27 March 2019

विक्टिम बन कर टक्कर देगी अजय देवगन को दीपिका !


दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक काबॉक्स ऑफिस अजय देवगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर से सामना होने जा  रहा है।  कहा जा सकता है कि छपाक को तानाजी पर एसिड अटैक की तरह फेंक दिया गया है। क्योंकि, १० जनवरी २०२० को पहले से तय रिलीज़ की तारीख़ वाली तानाजी के सामने छपाक को रिलीज़ किया जा रहा  है।

अजय देवगन से दीपिका को नुकसान !
अजय देवगन की बॉक्स ऑफिस पर पकड़ को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि दीपिका पादुकोण को नुकसान होगा। आम तौर परकिसी अभिनेत्री का किसी अभिनेता की फिल्म से टकराना कोई ख़ास खबर नहीं बनता।  इसे टकराव नहीं माना जाता। तबछपाक को नुकसान पहुंचाने के ख्याल से क्यों १० जनवरी को अजय की फिल्म के सामने रिलीज़ किया जा रहा है।


सॉलिड अजय देवगन
इसमें कोई शक नहीं कि अजय देवगन बॉक्स ऑफिस पर काफी सॉलिड साबित होते जा रहे हैं। गोलमाल अगेन और रेड के बादअजय देवगन की इस साल रिलीज़ फिल्म टोटल धमाल भी हिट हो चुकी है।  लगातार सौ करोड़ कमाने वाली फिल्मों का नायक बनना बड़ी बात ही है। इसलिए तानाजी द अनसंग वारियर  को बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त शुरुआत मिलना तो तय है। यानि दीपिका पादुकोण की फिल्म को शुरूआती नुकसान!



दोनों ही रियल लाइफ फ़िल्में
एक दूसरी ख़ास बात यह है कि अजय देवगन की फिल्म तानाजी  और दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक रियल किरदारों पर फिल्मे हैं।  अजय देवगन की फिल्म तानाजी के तानाजी मलुशरे १७वी शताब्दी मेंछत्रपति शिवाजी के गहरे दोस्त और सेनापति थे।  उन्होंने शिवाजी को सिंहगढ़ का किला जीत कर दिया। अजय देवगन इसी भूमिका को कर रहे हैं।

एसिड अटैक का शिकार लक्ष्मी बनी मालती
दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक एसिड अटैक की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल की वास्तविक ज़िन्दगी की कहानी  है। इस लड़की के चहरे पर तेज़ाब फेंक कर जला दिया गया था। लेकिनइस लड़की ने हार नहीं मानी।  ज़िंदगी की जंग जीती हीअपने अपराधी को भी सज़ा दिलवाई। मेघना गुलजार की फिल्म छपाक में लक्ष्मी मालती बन चुकी है।  दीपिका पादुकोण  इसी किरदार को कर रही है।

लम्बी दौड़ की छपाक !
इस में कोई शक नहीं कि अजय देवगन की फिल्म तानाजी शुरूआती दौर में छपाक पर भारी पड़ेगी।लेकिनछपाक का हमला खतरनाक हो सकता है।  मेघना गुलजार की प्रतिष्ठा दिल को छू लेने वाली शैली में फिल्म बनाने वाली निर्देशक की है।  राज़ी  इस का प्रमाण है।  इसलिएछपाक को माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिल  सकता है।  इसलिए कोई संदेह नहींअगर छपाक लम्बी रेस का घोड़ा साबित हो।     

No comments:

Post a Comment