Friday 22 March 2019

दीवाली २०२० के लाल सिंह चड्डा आमिर खान


शाहरुख़ खान के बाद, बड़ी फिल्म की असफलता से विचलित दूसरे खान अभिनेता आमिर खान है।  उनकी दीवाली २०१८ के वीकेंड पर रिलीज़ फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान ने बॉक्स ऑफिस पर अपना मुंह तुड़वा लिया था।  इस असफलता का सदमा, आमिर खान के साथ उनके  प्रशंसकों को भी कुछ इतना लगा कि आमिर को उनसे माफी मांगनी पड़ी ।

महाभारत को छोड़ा
लेकिन, लगता है आमिर खान अभी इस सदमे से उबरे नहीं है।  जिस, राकेश शर्मा बायोपिक को शाहरुख़ खान ने छोड़ा था, उसे पहले आमिर खान ने महाभारत के लिए छोड़ दिया था।  क्योंकि, आमिर खान महाभारत के किरदारों से मुग्ध थे। वह महाभारत पर तीन हिस्सों में फिल्म बनाना चाहते थे। खुद कृष्ण बनने का इरादा था उनका। इस प्रोजेक्ट पर उन्हें अपने करियर के १० साल देने थे।  इसीलिए उन्होंने राकेश शर्मा बायोपिक छोड़ी थी।  लेकिन, या तो उन्हें यह प्रोजेक्ट करियर के लिहाज़ से महंगा लगा या फिर कृष्ण बनने के ऐलान के बाद शुरू हुई आलोचना का तकाज़ा था कि आमिर ने महाभारत को अलविदा कह दी।

मुग़ल और ओशो को भी न !
इस दौरान, आमिर खान के भूषण कुमार की, अपने पिता गुलशन कुमार पर बायोपिक मुग़ल और अध्यात्म गुरु ओशो पर फिल्म करने की खबरें आई।  लेकिन, यह खबरें एक के बाद एक हवा में घुल गई। लेकिनएक वह प्रोजेक्ट बड़ी खबर नहीं बन सका, जिसका ज़िक्र आमिर खान ने किया था। उन्होंने पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा रिलीज़ एक फिल्म के रीमेक में काम करने की इच्छा प्रकट की थी।

लाल सिंह चड्डा बनेंगे !
आज यह चुप प्रोजेक्ट सुर्खियां बन रहा है।  भारत में पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा वितरित फिल्म फारेस्ट गंप (१९९४) का हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्डा बनाया जाने वाला है।  इस फिल्म में, आमिर खान, हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स को बेस्ट एक्टर का ऑस्कर  दिलाने वाली, मंद बुद्धि फारेस्ट गंप वाली भूमिका करेंगे। अपने लाल सिंह चड्डा के किरदार के लिए आमिर खान ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। इस फिल्म को दीवाली २०२० में रिलीज़ किये जाने का ऐलान भी कर दिया गया है।


छत्रपति शिवाजी भी !
इसके साथी ही आमिर खान ने एक दूसरे प्रोजेक्ट की तरफ इशारा कर दिया है।  उन्होंने कहा कि मराठा योद्धा छत्रपति शिवजी महाराजा से बेहद प्रभावित है तथा परदे पर उनकी भूमिका करना चाहते हैं। ख़ास बात यह है कि शिवाजी की भूमिका करने को लेकर बॉलीवुड अभिनेता बहुत उत्साहित नज़र आने आते । इसका मतलब यह है कि आमिर खान का, फारेस्ट गंप पूरी होने के बाद, शिवाजी बनने का इरादा है।

रील पर रियल किरदार करने वाली विद्या बालन- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment