Sunday, 27 May 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २७ मई

रील लाइफ में स्मोकिंग करनी पड़ी स्वरा भास्कर को ! 
स्वरा भास्कर अपनी फिल्मों के किरदार डूब कर करती है। लेकिन कभी कभी रील किरदार को असल बनाना बहुत कठिन लगने लगता है। वह तब, जब आप को कोई अनचाही बात करनी पड़ती है । स्वरा भास्कर अपने असल जीवन में स्मोकिंग नहीं करती है। लेकिन, फिल्म वीरे दी वेडिंग में अपने किरदार को रियल बनाने के लिए उन्होंने स्मोकिंग करनी पड़ी । हालाँकि, फ़िल्म अनार कली ऑफ आरा में भी स्वरा ने अपने किरदार के रहन-सहन के लिहाज से बीड़ी का सुट्टा का सुट्टा मारा था। वीरे दी वेडिंग में उनका चरित्र चेन स्मोकर है। दिलचस्प बात यह है कि वह फ़िल्म में सिगार पीती भी नज़र आएँगी । अपने फ़िल्मी किरदार के सिगरेट पीने को लेकर स्वरा कहती है " स्मोकिंग का सेहत पर बुरा असर होता है। यह मैंने फ़िल्म में स्मोकिंग करते हुए बेहतर तरीके से जाना है। दरअसल, स्मोकिंग मुझे पहले से ही पसंद नही है। पर किरदार की जरूरत को देखते हुए करनी पड़ी । मैंने सिगार स्मोक किया। उसका स्वाद मुझे अब तक का बेहद घिनौना लगा। मैं इसे रिपीट  नही करना चाहूंगी ।“

अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा की बेटी ज़ायरा वसीम
हॉलीवुड पलट प्रियंका चोपड़ा को दूसरी हिंदी फिल्म भी मिल गई है। सलमान खान के साथ भारत के बाद प्रियंका चोपड़ा की दूसरी फिल्म अभिषेक बच्चन के साथ होगी। वह, शोनाली बोस की अगली फिल्म में अभिषेक बच्चन की पत्नी की भूमिका में नज़र आएँगी। १९८४ के सिख विरोधी दंगों पर फिल्म अमु से हिंदी फिल्म डेब्यू करने वाली शोनाली बोस की यह फिल्म आइशा चौधरी की रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है। इम्यूनोडेफिशियेंसी डिसऑर्डर की शिकार आइशा को १३ साल की उम्र में  फेफड़े की गंभीर बीमारी हो गई थी। अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा की ब्लफमास्टर जोड़ी, फिल्म में इसी बीमार बच्ची के माता-पिता बनेंगे।  शोनाली की फिल्म में आइशा की भूमिका ज़ायरा वसीम करेंगी। गंभीर बीमारी के बावजूद दूसरों को प्रेरणा देने वाली आइशा की भूमिका ज़ायरा को काफी पसंद आई है।  इस समय, शोनाली बोस फिल्म के प्रीप्रोडक्शन में व्यस्त हैं।  वह अपनी फिल्म की शूटिंग साल के मध्य में शुरू कर देंगी।

रॉ बनेंगे जॉन अब्राहम
कुछ समय पहले, यह खबर दी गई थी कि रॉबी ग्रेवाल की फिल्म रॉ से सुशांत सिंह राजपूत बाहर हो गए हैं। सुशांत सिंह राजपूत के बाहर निकल जाने के बाद, इस फिल्म के बारे में काफी समय तक ख़ामोशी छा गई थी।  ऐसा लगा था कि फिल्म बंद कर दी गई है।  लेकिन, बाद मे, फिल्म में जॉन अब्राहम को लिए जाने की ख़बरें आने लगी।  रॉ में, जॉन अब्राहम एक रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ऑफ़ इंडिया) एजेंट भूमिका कर रहे हैं।  इन एजेंटों को, विभिन्न देशों में जासूसी करते समय भिन्न वेश धरने पड़ते हैं। रॉ में भी जॉन अब्राहम भेष बदलते दिखाई देंगे। इसी रॉ एजेंट के किरदार हैं रोमियो, अकबर और वॉल्टर तथा इन्ही तीन किरदारों के पहले अंग्रेजी अक्षर से रॉ (RAW) टाइटल रखा गया है। पूरी फिल्म जॉन अब्राहम के किरदार के चारों ओर ही घूमती नज़र आएगी।  अपनी भूमिका को लेकर अब्राहम कहते हैं, "रॉ मेरी सबसे कठिन फिल्म है।  इस फिल्म की कहानी इतनी ठोस है कि यह मेरे लिए कठिन बन जाती है।  मैं इसके लिए नर्वस हूँ।  मैंने इस प्रोजेक्ट से खुद को चैलेंज किया है।  मुझे ख़ुशी है कि मैं इसे कर रहा हूँ।" स्पाई थ्रिलर फिल्म रॉ की शूटिंग अगले दो महीनों में गुजरात, कश्मीर, दिल्ली और नेपाल में होगी।  इस फिल्म में जैकी श्रॉफ की भूमिका भी काफी अहम् है । 

कृष ४ की नायिका कौन : प्रियंका चोपड़ा या कैटरीना कैफ ?
२००३ में कोई मिल गया से शुरू कृष सीरीज को पसंद करने वाले दर्शकों के लिए खुशखबरी है। इस सीरीज  की चौथी फिल्म कृष ४ की स्क्रिप्ट फाइनल हो गई है। इस साल के शुरू में निर्माता निर्देशक राकेश रोशन ने कृष ४ के २०२० में रिलीज़ किये जाने का ऐलान किया था। कृष ४ के कृष हृथिक रोशन ही होंगे । कृष ४ में उनकी नायिका का नाम तय होना है।  राकेश रोशन के दिमाग में दो नाम चल रहे हैं। इनमे से एक प्रियंका चोपड़ा ने कृष सीरीज की बाद की दो फिल्मों कृष और कृष ३ में नायिका प्रिया की भूमिका अदा की थी। क्या वह कृष ४ की नायिका भी होंगी ?  कैटरीना कैफ ने हृथिक रोशन के साथ तीन फ़िल्में की हैं।  वह अग्निपथ मे, हृथिक रोशन के सामने चिकनी चमेली आइटम कर रही थी। हृथिक रोशन की फिल्म ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा और बैंग बैंग की नायिका कैटरीना कैफ ही थी। क्या वह हृथिक रोशन की फिल्म कृष ४ की नायिका हो सकती है ? वैसे अगर स्त्रोतों पर विश्वास किया जाए तो कृष ४ में एक हीरोइन और एक एंटी-हीरोइन की गुंजाइश है। ठीक कृष ३ की कंगना रनौत की फीमेल सुपरहीरो काया की तरह। ऐसे में, जबकि हृथिक रोशन और कंगना रनौत के संबंधों के सारे दरवाज़े बंद हो चुके हैं, कैटरीना कैफ को दूसरी फीमेल सुपरहीरो की भूमिका मिल सकती है!

सलमान खान और रणबीर कपूर की होगी भिडंत ?
क्या सलमान खान का दबंग, रणबीर कपूर के ब्रह्मास्त्र को झेल पायेगा ? ऐसे कुछ सवाल आने वाले समय के लिए पूछे जा सकते हैं। फिलहाल, सलमान खान, इस समय काफी व्यस्त हैं। उनकी फिल्म रेस ३ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है।  इसका प्रमोशन बड़ी तेज़ी से किया जा रहा है। अगले कुछ दिनों में, सलमान खान इस फिल्म के प्रमोशन में ज़्यादा व्यस्त हो जायेंगे। जब रेस ३ रिलीज़ होगी, सलमान खान अपनी निर्माणाधीन फिल्मों को पूरा करने में जुट जायेंगे। उन्हें भारत की शूटिंग शुरू करनी है। उनकी फिल्म दबंग ३ इसी साल रिलीज़ होनी थी।  लेकिन, अदालती लफड़े में फंसने के बाद, सलमान खान की फिल्मों का शिड्यूल काफी गड़बड़ा गया है। रेस ३ की बाकी शूटिंग देश में ही करनी पड़ी। सलमान खान, पहले भारत की शूटिंग में जुटेंगे। इसलिए, दबंग ३ की रिलीज़ अगले साल तक के लिए टाल दी गई है।  अब यह फिल्म गणतंत्र दिवस २०१९ पर रिलीज़ होगी।  इसी तारीख़ को, रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र की पहली कड़ी रिलीज़ होनी है। अगर, ऐसा हुआ तो अभी तक कैटरीना कैफ के कारण आमने सामने आने वाले सलमान खान और हृथिक रोशन अपनी फिल्मों से आमने सामने होंगे।  यह एक धमाकेदार लेकिन, दोनों फिल्मों के लिए नुकसानदेह मुक़ाबला होगा ।

सितम्बर में रिलीज़ होगी काजोल की इला
२०१५ में, शाहरुख़ खान के साथ फ्लॉप फिल्म दिलवाले करने के बाद नदारद चल रही काजोल अब फिर नज़र आने जा रही हैं। उनकी पारिवारिक ड्रामा फिल्म इला १४ सितम्बर २०१८ को रिलीज़ होगी। प्रदीप सरकार के निर्देशन में इला काजोल की उम्र के अनुरूप फिल्म है। इस फिल्म में, काजोल एक ऎसी माँ की भूमिका कर रही हैं, जो अकेले दम पर अपने बेटे को पालती और पढ़ाती है। वह कभी गायिका बनना चाहती थी। लेकिन, शादी और फिर बेटे की खातिर उसे अपने इस स्वप्न को पीछे धकेल देना पडा था । जब बेटा बड़ा हो कर पढ़ लिख जाता है तब वह अपना स्वप्न पूरा करना चाहती है। इसमे उसकी मदद उसका बेटा और बहू करते हैं। इसमे वह सफल भी होती है।  काजोल कहती हैं, "मुझे कोई ४ महीना पहले यह स्क्रिप्ट दी गई थी। इस स्क्रिप्ट की गुजराती समझने में मुझे कुछ समय लगा।  इसकी टोन समझने के बाद मैं इस अत्यधिक इमोशनल फिल्म की मुरीद हो गई।" प्रदीप सरकार निर्देशित इस फिल्म को मितेश शाह ने लिखा है। इस फिल्म को अजय देवगन और जयंतीलाल गाडा निर्मित कर रहे हैं। काजोल को पूरी उम्मीद है कि इस इमोशन से भरपूर पारिवारिक फिल्म को दर्शक जरूर पसंद करेंगे !

बाटला हाउस से बाहर सैफ अली खान  !
गर्मागर्म खबर है कि सैफ अली खान को बाटला हाउस से बाहर कर दिया गया है। अब परमाणु अभिनेता जॉन अब्राहम, उस कुख्यात हाउस में जाने को तैयार हैं। इसी बाटला पर हुए एक एनकाउंटर में एक आतंकवादी के मारे जाने पर कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गाँधी फूट फूट रो पड़ी थी। जी हाँ, जॉन अब्राहम इसी बाटला हाउस पर फिल्म बाटला हाउस में एक पुलिस अधिकारी डीसीपी संजीव कुमार यादव  की भूमिका करने जा रहे हैं। निर्देशक निखिल अडवाणी की यह फिल्म एक्शन थ्रिलर और ड्रामा से भरपूर फिल्म होगी। एमी एंटरटेनमेंट और मोशन पिक्चर एलएलपी तथा बेक माय केक फिल्म्स की निर्मिति इस फिल्म की शूटिंग सितम्बर में शुरू होगी। यह इत्तफ़ाक़ ही है कि कुख्यात बाटला हाउस कांड सितम्बर में ही १९ तारीख़ को हुआ था। निखिल आडवाणी अपनी फिल्म की शूटिंग इसी बाटला हाउस में करना चाहते हैं।  बाटला हाउस  को रितेश शाह ने लिखा है। फिल्म की स्क्रिप्ट को रितेश पिछले तीन सालों से लिख रहे थे। रितेश ने निखिल के लिए डी डे फिल्म भी लिखी थी। यहाँ बताते चलें कि इस फिल्म में पुलिस अधिकारी की भूमिका के लिए पहले सैफ अली खान को लिया गया था।

बॉक्स ऑफिस पर होगी सत्यमेव जयते या गोल्ड !
बॉलीवुड के दो माचो अभिनेता भिड़ने को तैयार लगते हैं।  बात बॉलीवुड के माचो अभिनेता जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की हो रही है।  यह दोनों अभिनेता अपनी मरदाना सेक्स अपील के कारण महिला दर्शकों के बीच ख़ास लोकप्रिय है । अक्षय कुमार की एक फिल्म गोल्ड, भारत की हॉकी टीम के आज़ादी के बाद का पहला ओलिंपिक मैडल जीतने की कहानी की पृष्ठभूमि पर फिल्म है।  यह फिल्म १५ अगस्त को रिलीज़ के लिए तैयार है।  काफी समय तक ऐसा लग रहा था कि गोल्ड के सामने कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी रिलीज़ होगी।  लेकिन, वास्तव में गोल्ड का सामना मणिकर्णिका नहीं, जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते करेगी।  सत्यमेव जयते की शुरुआत मनोज बाजपेई के साथ इस साल मार्च में हुई थी।  पिछले दिनों, निर्माता निखिल अडवाणी ने सत्यमेव जयते के पूरी हो जाने और १५ अगस्त को रिलीज़ करने का ऐलान किया था।  इसके साथ ही, जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की फ़िल्में आमने  सामने आ गई थी। यहाँ बताते चलें कि जॉन अब्राहम ने अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन से अपनी फिल्म परमाणु : द स्टोरी ऑफ़ पोखरण का टकराव टालने के लिए, अपनी फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ बार बार बदली थी।  लेकिन, इस बार ऐसा नहीं लगता कि जॉन अब्राहम टकराव टालने के मूड में हैं।  

गोधा की कुश्ती चैंपियन ईवा बनी वामिका गब्बी !

हिंदी और पंजाबी फिल्मों के एक्ट्रेस वामिका गब्बी ने, तमिल और तेलुगु फिल्मों के बाद, मलयालम फिल्मों में अपनी ख़ास जगह बना ली है।  उन्हें, मलयालम फिल्मों की ख़ास अभिनेत्री बनने का मौक़ा मिला स्पोर्ट्स कॉमेडी फिल्म गोधा से।  कुश्ती पर केंद्रित गोधापंजाब से केरल तक बिखरी हुई है।  इस फिल्म में वामिका ने एक कुश्ती चैंपियन अदिति सिंह की भूमिका की थी।  फिल्म में केरल के क्रिकेट के शौक़ीन, लेकिन कुश्ती से दूर युवक आंजनेय की भूमिका टॉविनो थॉमस ने की थी।  यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी।  इस फिल्म की सफलता के बादवामिका  को पृथ्वीराज सुकुमारन की साइंस फिक्शन हॉरर थ्रिलर फिल्म ९ (नाइन) में पृथ्वीराज की नायिका बनने का मौका मिल गया है।  इस फिल्म का निर्देशन जेनुसे मोहम्मद कर रहे हैं।  पृथ्वीराज इस फिल्म का निर्माण सोनी पिक्चऱस के साथ कर रहे हैं।  इस फिल्म में वामिका का किरदार ईवा काफी सशक्त और फिल्म के केंद्र में है।  वामिका नेइम्तियाज़ अली की फिल्म जब वी मेट में करीना कपूर की कजिन की भूमिका की थी।  इस फिल्म के बाद वह लव आजकल, बिट्टू बॉस और सिक्सटीन में भी नज़र आई।  लेकिन, इन हिंदी फिल्मों से वामिका का हिंदी फिल्म करियर नहीं बन सका।  जहाँ तक मलयालम सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन के करियर का सवाल है, उनका हिंदी फिल्म डेब्यू रानी मुख़र्जी के साथ फिल्म अइय्या से हुआ था।  उन्होंने औरग़ज़ेब और नाम शबाना में विलेन भूमिकाये की थी।


पिता पुत्र के संबंधों को उभरने वाला संजू का पोस्टर ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment