Wednesday, 23 May 2018

अंकुश भट्ट की कॉमेडी फिल्म ३ देव

अंकुश भट्ट की बतौर निर्देशक पहली फिल्म भिंडी बाजार एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी। मुंबई के  भिंडी बाजार की संकरी गलियों में पनपते अपराध की कहानी कहती इस फिल्म को समीक्षकों ने सराहा था। लेकिन, यह फिल्म अपेक्षित दर्शक बटोर पाने में नाकामयाब हुई थी।

इसलिए, अंकुश भट्ट को ऐसा लगा कि उन्हें कोई धाँसू चीज़ बनानी चाहिए।

लेकिन, एक धाँसू फिल्म बनाने के लिए अर्थहीन सिनेमा बनाने की ज़रुरत नहीं है।

अंकुश भट्ट की इसी सोच का नतीजा है उनकी नई फिल्म ३ देव। यह अंकुश भट्ट के डायरेक्टर की तीसरी फिल्म है। यह एक कॉमेडी फिल्म है।

कॉमेडी फिल्म ३ देवमें एक से बढ़कर एक दिलचस्प कलाकार लिए गए है।

इनमे प्रोसेनजीत चटर्जी (साठ के दशक के हसीन हीरो विश्वजीत के बेटे) और राइमा सेन (मुनमुन सेन की बेटी और सुचित्रा सेन की नातिन) के अलावा टिस्का चोप्रा, के के मेनन, कुणाल रॉय कपूर के साथ टीवी एक्टर रवी दुबे और करण सिंह ग्रोवर भी अभिनय कर रहे हैं ।

अंकुश भट्ट अपनी फ़िल्म के एक्टरों के नाम बताते बताते कहते हैं, "ओह, यह एक बड़ी लिस्ट है। इनको मैनेज करना आसान काम नहीं था।

लेकिन मुझे लगता है कि मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि सभी कलाकारों ने स्क्रिप्ट के हिसाब से बहुत ही अच्छा काम किया है।

मुझे लिखी हुई स्क्रिप्ट में किसी तरह का बदलाव करने की जरूरत भी नहीं पड़ी।"

इस फिल्म में कई सारे साइड एक्टर है। लेकिन अंकुश का दावा है कि फिल्म देखते वक्त ऐसा महसूस नहीं होगा कि उनको बेमतलब के लिए लिया गया है। हर कलाकार फिल्म का एक अहम हिस्सा है और यह एक संतोषजनक अनुभव होगा ।

फिल्म के तीन देव करण सिंह ग्रोवर (अलोन और हेट स्टोरी ३), रवि दुबे (यू आर माय जान) और कुणाल रॉय कपूर (डेल्ही बेली) हैं। इन्हे क्रमशः विष्णु, ब्रह्मा और शिव नाम दिया गया है।

फिल्म के निर्माता ने विवाद पैदा करने के लिए इन तीनों के चित्र हिन्दू देवों की त्रिमूर्ति ब्रह्मा विष्णु महेश के रूप में जारी कर दी थी।  जिसकी काफी कड़ी आलोचना हुई।  लेकिन, फिल्म को प्रचार नहीं मिल सका।  

आईपीएल के फाइनल में सितारों की रेस - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment