Wednesday, 23 May 2018

तीसरी बार परदे पर आएगा मुन्ना भाई भी

जिस दौरान संजय दत्त और अरशद वारसी की फिल्म लगे रहो मुन्नाभाई पूरे देश में गांधीगिरी का परचम लहरा रही थी, उसी समय मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म के बनाये जाने की खबरें आने लगी थी।

ऐसा सोचा जाना स्वाभाविक भी था।

इस सीरीज की दोनों फिल्मों ने बड़ी सफलता हासिल की थी।

५.५० करोड़ के बजट से बनी मुन्नाभाई सीरीज की पहली फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस का लाइफटाइम ग्रॉस १५० करोड़ हुआ था।  दूसरी मुन्नाभाई फिल्म के निर्माण ४२ करोड़ खर्च हुए थे।  फिल्म ने १२६ करोड़ का ग्रॉस किया था।

उस समय इस सीरीज की तीसरी फिल्म को मुन्नाभाई चले अमेरिका टाइटल के साथ बनाये जाने की खबर गर्म हुई थी।  लेकिन, बाद में यह सिर्फ अफवाह ही साबित हुई।

इसके बाद हुआ ऐसा कि मुन्नाभाई सीरीज की फिल्मों के निर्देशक आमिर खान के साथ व्यस्त हो गए।  उन्होंने आमिर खान के साथ पहले ३ इडियट्स और फिर पीके बना डाली।

यह सभी फ़िल्में बड़ी हिट फ़िल्में साबित हुई।

दिलचस्प बात यह थी कि राजकुमार हिरानी जिस संजय दत्त की मुन्नभाई सीरीज को छोड़ कर आमिर खान के साथ फ़िल्में बनाने लगे थे, उन्ही हिरानी ने संजय दत्त के करैक्टर पर ही फिल्म लिख डाली।

फ़िल्म संजू में संजय दत्त की रियल लाइफ किरदार के लिए राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर को रील लाइफ संजय दत्त बना डाला।

कहने का मतलब यह कि तब भी संजय दत्त को लेकर मुन्नाभाई ३ बनाने की कोई कोशिश नहीं की गई है। लेकिन, अब जबकि संजू २९ जून को रिलीज़ होने जा रहे है, राजकुमार हिरानी मुन्नाभाई ३ के काम में जुट गए हैं।

सूत्र बताते हैं कि दो बार स्क्रिप्ट तैयार कर लेने के बावजूद राजकुमार हिरानी को स्क्रिप्ट फिल्म बनाने लायक नहीं लगी।

परन्तु, अब कुछ ऐसा मसाला मिल गया है, जिसे स्क्रिप्ट में विक्सित कर मुन्नाभाई ३ बनाई जा सकती है।  


मुन्नाभाई ३ की स्क्रिप्ट कब तक फाइनल हो जाएगी ! अभी कुछ साफ़ नहीं है।  लेकिन, इतना तय है कि संजू की रिलीज़ के कुछ माह बाद ही मुन्नभाई ३ पर काम शुरू हो पायेगा।  



अंकुश भट्ट की कॉमेडी फिल्म ३ देव  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment