Monday, 28 May 2018

वरुण धवन रणभूमि में 'सारा' नहीं है फाइनल !

बॉलीवुड ने एक नए जॉनर, वारियर फिल्म को अपना लिया है।

बॉलीवुड को लगता है कि हिंदी फिल्मों ने वारियर विषय को बहुत नहीं आजमाया है। हिंदी फिल्मों में, हालिया रिलीज़ पद्मावत और उसके पहले की जोधा अकबर फिल्म को वारियर फिल्म का उदाहरण माना जाता है।

लेकिन, हिंदी फिल्मों के शुरूआती युग में, ख़ास तौर पर श्वेत-श्याम फिल्मों के युग में ढेरों वारियर फ़िल्में बनी हैं। राणा प्रताप से लेकर अमर सिंह राठौर तक वारियर फिल्मों का खूब निर्माण हुआ है। 
अलबत्ता, वर्तमान में दक्षिण से आई बाहुबली सीरीज की फिल्मों ने बॉलीवुड को याद दिलाने की कोशिश की है कि सफल वारियर फ़िल्में बनाई जा सकती हैं।

इसी का नतीजा है फिल्म रणभूमि। शशांक खेतान की फिल्म रणभूमि वारियर फिल्म है। इस फिल्म के वारियर वरुण धवन हैं। फिल्म का निर्माण करण जोहर कर रहे हैं।

शशांक खेतान का मानना है कि बॉलीवुड की वारियर फिल्मों को  विचारों और सन्देश के स्तर पर काफी ऊंचा होना होगा। क्योंकि, बॉलीवुड अभी इस स्थिति में नहीं है कि हॉलीवुड की तरह विशेष दृश्य प्रभावों के लिए डॉलर खर्च कर सके। लेकिन, कथ्य और भाव के स्तर पर हॉलीवुड से टक्कर ली जा सकती है। बाहुबली सीरीज की दोनों फिल्मों में इसका बढ़िया समावेश हुआ था।

रणभूमि में वरुण धवन की जोड़ीदार के लिए आलिया भट्ट को निश्चित मान लिया गया था।   क्योंकि, रणभूमि के डायरेक्टर शशांक खेतान ने इस जोड़ी के साथ दुल्हनिया सीरीज की दो हिट फ़िल्में बनाई हैं।

लेकिन, शायद यही तथ्य इस जोड़ी के लिए खतरनाक गया।

क्योंकि, रणभूमि एक वारियर फिल्म है, जबकि दुल्हनिया सीरीज की दोनों फ़िल्में रोमकॉम फ़िल्में थी। फिल्म क्षेत्र में ताज़ा खबर यह है कि रणभूमि में वारियर यानि योद्धा की जोड़ीदार सारा अली खान होंगी।

सारा अली खान, इस समय एक रोमांस फिल्म केदारनाथ और एक एक्शन फिल्म सिम्बा में अभिनय कर रही हैं। अगर वह रणभूमि में उतार दी गई तो वह बिना कोई फिल्म रिलीज़ हुए तीन अलग अलग जॉनर की फिल्मों की नायिका बन जाएंगी।

फिलहाल, सारा अली खान के नाम के फाइनल होने की कोई खबर नहीं है।

शशांक खेतान कहते हैं, "अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। पहले स्क्रिप्ट पूरी होने दीजिये।"

क्या अजय देवगन और रणबीर कपूर की नायिका बनेगी श्रद्धा कपूर ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment