Thursday, 24 May 2018

अब तीसरे डायरेक्टर की 'हेरा फेरी'

अट्ठारह साल बाद भी, गणपत राव, श्याम और राजू की दोस्ती-दुश्मनी कायम है।

यह तिकड़ी १२ साल बाद फिर धमाल मचाने आ रही है।

सही पकड़े हैं !

बात हेरा फेरी सीरीज की तीसरी फिल्म की हो रही है।

२००० में, फ़िरोज़ नाडियाडवाला की, प्रियदर्शन के निर्देशन में कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी रिलीज़ हुई थी।  इस फिल्म को नीरज वोरा ने लिखा था। फिल्म हेरा फेरी ने दर्शकों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया था।

छह साल बाद, दूसरी हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी के टाइटल के साथ रिलीज़ हुई। इस बार हेरा फेरी के लेखक नीरज वोरा फिर हेरा फेरी के निर्देशक की कुर्सी पर बैठे थे । इस फिल्म को योगेन शाह ने लिखा था। तीनों मुख्य किरदार गणपत राव, श्याम और राजू को परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार ही कर रहे थे।

अब १२ साल बाद, जबकि फ़िरोज़ नाडियाडवाला हेरा फेरी फ्रैंचाइज़ी की फिर से शुरुआत करने जा रहे हैं, तीनों मुख्य अभिनेता अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल एक साथ हैं।

फ़िरोज़ नाडियाडवाला, इस तीसरी हेरा फेरी का निर्देशन नीरज वोरा से ही कराना चाहते थे। नीरज ने फिल्म की कहानी, पटकथा और संवाद २०१४ में ही लिख लिए थे। सिर्फ तीनों मुख्य अभिनेताओं की तारीखों की ज़रुरत थी।

लेकिन नीरज के कोमा में चले जाने और फिर आकस्मिक निधन के बाद, हेरा फेरी ३ की बागडोर मस्ती और धमाल सीरीज की फिल्मों के निर्देशक इंद्रकुमार को सौंप दी गई है।

इंद्रकुमार इस समय टोटल धमाल फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं।

वह दिसंबर से फरवरी २०१९ के बीच फिल्म हेरा फेरी ३ की शूटिंग शुरू कर ख़त्म भी कर देंगे। यह फिल्म अगले साल के मध्य में रिलीज़ होगी।

फ़िरोज़ नाडियाडवाला अपनी फिल्म को नीरज वोरा को श्रद्धांजलि के तौर पर पेश करेंगे। 


सलमान खान की फिल्म में जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ की सेक्स अपील !- क्लिक करें