20 अक्टूबर को प्रीमियर कर रहा है, भारतीय
टेलीविजन पर पहली बार 18 मुकाबलेबाज न तो पैसे जीतने के लिए,
न तो दिलों को जीतने के लिए और न ही अपने प्रियजनों का प्यार जीतने के
लिए, बल्कि अस्तित्व बनाए रखने के लिए सबसे
ज्यादा बुनियादी साधन – स्पेस को जीतने के लिए 6 कमरों में आपस में
मुकाबला करेंगे! MTV एक अनोखा शो लाने के लिए पूरी तरह से तैयार
है, जिसका नाम है ‘ऐस ऑफ स्पेस’ जो एक
अभूतपूर्व तरीके से जीवित रहने के हुनर की आजमाइश लेगा।
इस शो में मुकाबलेबाज विपरीत शख्सियतों के बीच धैर्य और सह-अस्तित्व के
कौशल की परीक्षा लेने वाले कामों के द्वारा 18 फुट गुणा 18 फुट के कमरे में स्पेस
के लिए मुकाबला करेंगे। कामों, नामांकनों
और उन्मूलनों की श्रृंखला के बाद, 6 सप्ताह
की अवधि के दौरान कमरे धीरे-धीरे छोटे होकर 6 फुट गुणा 3 फुट के रह जाएंगे,
जिसके कारण अंतत: मुकाबलेबाजों के लिए शो में टिके रहना कठिन हो जाएगा।
लेकिन यही सब नहीं है! इस शो में एक दिलचस्पो एलीमेंट डाला गया है और वह
मास्ट रमाइंड। उसके पास किसी नियम एवं विनियम के बिना मुकाबलेबाजों पर नजर रखने और
उन्हें हरा देने की ताकत होगी।
मास्टटरमाइंड और कोई नहीं, निर्माता और बिग बॉस के पूर्व मुकाबलेबाज,
विकास गुप्ता हैं। सर्वत्र मौजूद
डीलर की तरह, विकास सबके ऊपर नजर रखेंगे,
उनकी चालों को नियंत्रित करेंगे और तरोड़े-मरोड़ेंगे। वह मुकाबलेबाज जिसके
पास 43 दिन तक तालाबंद रहने के बाद कमरे में और दर्शकों के दिल में सबसे ज्यादा
जगह होगी, वह ऐस ऑफ स्पेास के खिताब को अपने साथ ले
जाएगा।
‘ऐस ऑफ स्पे्स’ जैसे
कन्सेेप्ट का हिस्सा बनकर रोमांचित, विकास का
कहना था, “वायाकॉम18 और विशेषकर MTV
मेरे लिए एक दूसरे घर की तरह है। कैमरे के पीछे कन्टेंट को संवारने से
लेकर अब MTV का सबसे बड़े प्रोजेक्ट का चेहरा होना,
यह एक ज्ञानप्रद यात्रा रही है, हम सबने कुछ
अत्यंंत दिलचस्प मील का पत्थर हासिल किए हैं और ऐस ऑफ स्पे स उन सबसे में चोटी
पर होगा। ऐस ऑफ स्पेरस एक झक्की और मजाकिया आधार है जिसे सिर्फ MTV
सोच सकता था और मैं इस शो का हिस्सा बनकर बहुत उत्तेजित हूँ। विभिन्न लोगों के साथ सह-अस्तित्व बनाए रखने की
युक्तियों का जानकार होने के नाते, मेरे मन में
यह परखने के लिए वाकई कुतूहल है कि कैसे दूसरे विरोधाभासी हालातों,
टुकडे-टुकड़े हो रही जगहों में तालमेल बिठाते हैं। सबसे दिलचस्प बात यह
रहेगी कि जब मैं थोड़ा अपना दिमाग इस्तेतमाल करना का फैसला करूंगा तो वो कैसे इन
दोनों के साथ तालमेल बिठाएंगे।”
अभिषेक रेगे, CEO & MD, एंडीमोल
शाइन इंडिया का कहना था, “एंडीमोल शाइन इंडिया इस उपमहाद्वीप में
विविधीकृत कन्टें ट की रचना करने में सबसे आगे रहा है और खुद को अंतर्राष्ट्रीय
रूप से कैप्टिव रियल्टी शो के पॉयनियर के रूप में स्थापित कर चुका है। 'ऐस ऑफ
स्पेस' नामक नए रियल्टी फॉर्मेट के साथ,
हमारा लक्ष्य वायाकॉम18 और
विशेषकर MTV के साथ अपनी साझेदारी को एक दूसरे लेवल पर
ले जाना है। हम विकास गुप्ता को भी मास्टरमाइंड के रूप में बोर्ड पर लाए हैं,
एक ऐसा ब्राण्ड जिसकी हमने पिछले वाले बिग बॉस सीजन 11 में रचना की थी,
जो मुकाबलेबाजों में सर्वश्रेष्ठा और सबसे बदतर को बाहर निकालेगा,
अनुभवहीन और धारदार मनोरंजन की रचना करेगा। यह चक्करदार सोशल
एक्सपेरीमेंट अपनी किस्म, का अनूठा एक्सपेरीमेंट होगा जो दर्शकों को
कुतूहल जाएगा और उन्हें शो के साथ चिपका रखेगा।"
ज्यों-ज्यों खेल ज्यादा कठिन, ज्यादा
साहसी और ज़्यादा गंदा बनेगा, 43 दिन तक
टिके रहने के बाद कमरे और दर्शकों के दिल में सबसे ज्यादा जगह बनाने वाला
मुकाबलेबाज ऐस ऑफ स्पेास का खिताब लेकर जाएगा।
स्पेमस के लिए लड़ाई शुरु होने दीजिए, शुरु हो रहा
है 20 अक्टूबर, हर दिन शाम 6.00 केवल MTV
पर।
डेटिंग को देगी एक नया टिवस्ट MTV की ईलोवैटर पिच - पढ़ने के लिए क्लिक करें
No comments:
Post a Comment