Thursday 27 June 2019

Aamir Khan के लाल सिंह चड्डा की Kareena Kapoor Khan


Kareena Kapoor ने अपने दो दशक लम्बे फिल्म करियर में, बॉलीवुड के तमाम बड़े अभिनेताओं के साथ फ़िल्में की हैं। वह तीनों खान अभिनेताओं के साथ भी फ़िल्में कर चुकी हैं।

उन्होंने Shahrukh Khan के साथ फिल्म अशोका से शुरुआत करते हुए, कभी ख़ुशी कभी गम, डॉन और रा.वन जैसी फ़िल्में की।

Salman Khan के साथ क्योंकि, मैं और मिसेज खन्ना, बॉडीगार्ड और बजरंगी भाईजान जैसी फ़िल्में की।

लेकिन तीसरे खान Aamir Khan के साथ सिर्फ एक ही फिल्म ३ इडियट्स की थी। राजकुमार हिरानी की फिल्म ३ इडियट्स २००९ में रिलीज़ हुई थी।

अब दस साल बाद, करीना कपूर (Kareena Kapoor) और आमिर खान (Aamir Khan) दूसरी बार फिल्म लाल सिंह चड्डा कर रहे हैं। यह फिल्म, हॉलीवुड की ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाली फिल्म फारेस्ट गंप की ऑफिसियल रीमेक हैं।

रॉबर्ट ज़ेमिकिस निर्देशित कॉमेडी ड्रामा फिल्म फारेस्ट गम्प में कई सहयोगी पुरुष चरित्र थे। इन चरित्रों के बीच फारेस्ट गंप की पत्नी और बचपन की दोस्त जेनी कुर्रन का चरित्र भी है। गंप जेनी से बहुत प्यार करता है। जेनी का, बचपन में ही, अपने विधुर पिता के दवारा सेक्स शोषण हुआ था। इसलिए वह दुनिया से उचाट है, इसलिए गंप के जीवन से निकल कर हिप्पी जीवन जीने लगती है। हालाँकि, इन दोनों के प्यार की निशानी एक बच्चा है। काफी बाद में दोनों शादी करते है। लेकिन शादी के बाद ज़ल्द ही जेनी की अज्ञात बीमारी से मौत हो जाती है। यह भूमिका रॉबिन राईट ने की थी।

इस लिहाज़ से, करीना कपूर के करियर के लिए आमिर खान के साथ दूसरी फिल्म लाल सिंह चड्डा खास हो सकती है। अद्वैत चन्दन निर्देशित यह फिल्म क्रिसमस २०२० में प्रदर्शित होगी ।


No comments:

Post a Comment