Tuesday 18 June 2019

दो महीना पहले दर्शकों के सामने होगी Suryavanshi


जैसे ही, निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने, अपने निर्देशन में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सूर्यवंशी (Suryavanshi) की रिलीज़ की तारीख़ ईद वीकेंड २०२० से बदल कर २७ मार्च २०२० की, अक्षय कुमार के प्रशंसकों का गुस्सा फूट पड़ा। ट्विटर पर भगोड़ा रोहित शेट्टी ट्रेंड करने लगा।  रोहित शेट्टी को चुनी हुई गालियों से नवाज़ा जाने लगा।

ऐसे समय में आगे आये अक्षय कुमार (Akshay Kumar)।  उन्होंने अपने प्रशंसकों को रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) पर नाराज़ न होने के लिए कहा।  उन्होंने इस निर्णय को अपना सोचा समझा निर्णय बताया।

दरअसल, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म से डरने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। जब जब टकराव हुआ है, सलमान खान ने अक्षय कुमार से मात खाई है।

१९९४ में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सलमान खान (Salman Khan) की फिल्मों का दो बार टकराव हुआ।  दोनों ही बार, अक्षय कुमार की फिल्म सुहाग से सलमान खान की फिल्म अंदाज़ अपना अपना तथा अक्षय कुमार की फिल्म हम हैं बेमिसाल से सलमान खान की फिल्म  संगदिल सनम का  टकराव हुआ था तथा दोनों ही बार सलमान खान की फिल्म मुकाबले में  फ्लॉप हुई थी।

इसी प्रकार से, अक्षय कुमार की फिल्म ब्लू और सलमान खान की फिल्म मैं और मिसेज खन्ना का टकराव हुआ था।  सलमान खान की फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। ऐसा ही कुछ गरम मसाला और क्योंकि के टकराव में भी हुआ। गरम मसाला हिट साबित हुई।

२०२० में भी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जानते थे कि उनकी फिल्म सलमान (Salman Khan) की फिल्म पर भारी पड़ेगी।  इसके बावजूद उन्होंने सूर्यवंशी (Suryavanshi) और इंशाअल्लाह (Inshaallah) का क्लैश टाला तो इसलिए कि सूर्यवंशी की शूटिंग ४० प्रतिशत तक पूरी हो चुकी है। फिल्म की पूरी शूटिंग अगले दो महीनों में ख़त्म हो जाएगी।  इसके बाद,रोहित शेट्टी को दो महीने चाहिए बाकी काम के लिए। इस लिहाज़ से सूर्यवंशी दिसंबर में रिलीज़ हो सकती थी। 

लेकिन, दिसंबर के टकराव को टालने के लिए सूर्यवंशी की रिलीज़ ईद २०२० तक टाली गई थी।  लेकिन, बाद में रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार को ऐसा लगा कि जो फिल्म दिसंबर २०१९ में रिलीज़ हो सकती थी, उसे ईद २०२० तक लटकाने का क्या मतलब।

चूंकि, फिल्म सूर्यवंशी में दम है, इसलिए यह फिल्म अपने एक्शन के बूते पर बाहुबली २ और अवेंजर्स एन्डगेम की तरह बिना हॉलिडे वीकेंड के बीच हिट हो सकती है।

यह अक्षय कुमार के प्रशंसकों के लिए ख़ुशी की बात है कि वह अपने प्रिय  अभिनेता की फिल्म दो महीना पहले देख सकेंगे।  

No comments:

Post a Comment