Tuesday 25 June 2019

Box Office पर Kabir Singh के सौ करोड़ !


दक्षिण के निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा की पहली हिंदी फिल्म अर्जुन रेड्डी ने बॉक्स ऑफिस पर भूकंप लाये हुए है। हर  अगले दिन के साथ, इसके कारोबार में इज़ाफ़ा होता चला जा रहा है।  संदीप की ही, हिट तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक इस फिल्म ने आज १०० करोड़ क्लब में जगह बना ली है।

किसी हिंदी फिल्म के, बिना  छुट्टियों वाले सामान्य दिनों में इतना बढ़िया कारोबार करने के उदाहरण नहीं मिलते। यह फिल्म, २०१९ में अब तक रिलीज़ फिल्मों में ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने पहले सोमवार को सबसे अच्छा कारोबार किया। यही कारण था कि आज मंगलवार को पांचवे दिन ही, कबीर सिंह १०० करोड़ की सीमा लाँघ गई।

इस फिल्म ने सोमवार को १७.०८ करोड़ का कारोबार किया।  ऐसा कारोबार इस साल की उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, टोटल धमाल और भारत भी नहीं कर सकी है।  भारत ने तो अपने पहले सोमवार में सिर्फ ८.८३ करोड़ का कारोबार ही किया।


कबीर सिंह के मामले में ख़ास बात यह है कि यह फिल्म हर सेंटर पर, चाहे वही ए, बी या सी सेंटर होज़बरदस्त कारोबार कर रही है। इस फिल्म को दर्शकों का प्यार मल्टीप्लेक्स  या सिंगल स्क्रीन दर्शकों में समान रूप से मिल रहा है। फिल्म को क्लास दर्शक भी पसंद कर रहा है और मास भी। 

इस लिहाज़ से, बॉलीवुड के तमाम  सुपर सितारों को सोचना पड़ेगा कि क्या कारण है कि उन्हें अपनी फिल्मों के बढ़िया कारोबार के लिए हॉलिडे वीकेंड का सहारा होता है?

कबीर सिंह ने पहले दिन यानि शुक्रवार को २०.२१ करोड़, शनिवार को २२.७१ करोड़, रविवार को २७.९१ करोड़ और सोमवार को १७.५४ करोड़ का कारोबार कर महज चार दिनों में ८८.३७ करोड़ का कारोबार कर लिया था।  इस प्रकार से आज मंगलवार को जैसे ही इस फिल्म ने ११.६३ करोड़ का आंकड़ा छुआ १०० करोड़ क्लब में शामिल हो गई।

फिल्म के मंगलवार को भी १६-१७ करोड़ के बीच कारोबार का अनुमान है।  यानि कबीर सिंह की मच गई है धूम ! 

No comments:

Post a Comment