Sunday 16 June 2019

बॉलीवुड न्यूज़ १६ जून


आयुष शर्मा ने पहली सेना की वर्दी
पिछले साल, लवयात्री की असफलता के तुरंत बाद ही यह खबर आ गई थी कि लवयात्री में रोमांटिक भूमिका करने वाले, आयुष शर्मा अब खालिस एक्शन अवतार में नज़र आयेंगे। हालाँकि, इस फिल्म का निर्माण सुनील जैन और आदित्य जोशी कर रहे हैं, लेकिन फिल्म को सलमान खान का पूरा आशीर्वाद रहेगा। आयुष शर्मा, सलमान खान के बहनोई जो हैं। करण ललित बुटानी के निर्देशन में बनाई जा रही इस फिल्म का टाइटल क्वाथा होगा। क्वाथा मणिपुर के एक गाँव का नाम है, जिसकी। सरहद म्यामार से जुड़ी हुई है। चूंकि, इस फिल्म में आयुष शर्मा एक सैनिक की भूमिका में हैं, इससे ऐसा लगता है कि फिल्म म्यामार की सीमा के अन्दर घुस कर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर होगी। फिल्म में आयुष की भूमिका एक मेजर की होगी। इस फिल्म में आयुष बिलकुल अलग नज़र आयेंगे। उन्होंने खुद को सैनिक के रूप में ढालने में कई महीनों से मेहनत की है। इस फिल्म का भावुक पहलू यह है कि इस सैनिक का जीवन और सोचने का नजरिया, कुछ घटनाओं के बाद कैसे बदल जाता है।  अपनी सैनिक की भूमिका को लेकर आयुष शर्मा कहते हैं, “सैन्य अधिकारी की भूमिका मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहा हूँ।" क्वाथ की शूटिंग इस साल सितम्बर से शुरू होगी तथा फिल्म २०२० में किसी समय रिलीज़ होगी।

फुटबॉल के मैदान पर गोल बरसाते बॉम्बर्स
जी५ ओरिजिनल्स की सीरीज बॉम्बरस के टाइटल से गलतफहमी हो सकती है कि यह सीरीज आतंकवादियों पर कोई धारावाहिक है। लेकिन, वास्तव में ऐसा नहीं है। यह बॉम्बरस दरअसल कोई आतंकवादी समूह नहीं, बल्कि फुटबॉल खिलाड़ियों का एक समूह है। यह सीरीज पश्चिम बंगाल में चंदननगर इलाके पर केन्द्रित स्पोर्ट्स ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज की कहानी चंदननगर की फुटबॉल टीम बॉम्बरस एफसी पर घूमेगी। यह टीम लगातार मैच जीतती रहती है। लेकिन एक हादसा सब कुछ बिखेर कर रख देता है। क्या बॉम्बरस की टीम का प्रत्येक सदस्य इस हादसे से उबर कर फुटबॉल के मैदान पर उतर पायेगा? इस सीरीज में फुटबॉल खिलाड़ी और उनके साथियों की भूमिका वरुण मित्रा, आहना कुमरा, सपना पब्बी, रणवीर शोरे, प्रिंस नरूला, मेइयंग चांग, अनूप सोनी, ताहेर अली और जाकिर हुसैन कर रहे हैं। इन कलाकारों की अहम् भूमिका के अलावा रोहन राय, शिवम् पाटिल, मृदुल दास, दानिश पंडोर, अभिलाष कुमार, साकिब अयूबी, देव शर्मा और गौरव शर्मा की भूमिकाये भी ख़ास हैं। इस सीरीज का निर्देशन विशाल फरिआ कर रहे हैं। यह सीरीज २२ जून से स्ट्रीम होगी।

खुराना के बाल गिरेंगे, यमी बनेगी मॉडल
अभी, यमी गौतम की विक्की कौशल के साथ फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक सिनेमाघरों से उतरी नहीं है, यमी गौतम की महत्वपूर्ण भूमिका वाली एक दूसरी फिल्म की शूटिंग शुरू होने जा रही है । इस फिल्म का टाइटल बाला है ।  यह फिल्म एक ऐसे नौजवान (आयुष्मान खुराना) की है, जो बाल गिरने के समस्या से परेशान है । वह तेज़ी से गंजा होता जा रहा है । उसे लगता है कि वह अब बदसूरत लगाने लगेगा । आयुष्मान खुराना और यमी गौतम ने एक साथ, शूजित सरकार की फिल्म विक्की डोनर से अपने हिंदी फिल्म करियर की शुरुआत की थी । फिल्म बाला में यमी गौतम लखनऊ की सुपर मॉडल अवतार में नज़र आयेंगी, जो अपने लुक को लेकर खुद को असुरक्षित महसूस करती है ।  कहा जा सकता है कि आयुष्मान खुराना और यमी गौतम के चरित्र खुद के असुंदर होने की असुरक्षा से भयभीत हैं ।  यह एक आम समस्या कहीं जा सकती है । इस फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक करेंगे । अमर कौशिक ने दिनेश विजन के लिए हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री का निर्देशन किया था ।  बाला इस साल २२ नवम्बर को रिलीज़ होगी । बाला में यमी गौतम और आयुष्मान खुराना के अलावा भूमि पेडनेकर, सौरभ शुक्ल, जावेद जाफ़री और सीमा पाहवा की महत्वपूर्ण भूमिका है ।

मोदी जी की सक्सेस पार्टी के अडवाणी श्रेयस पोरस पार्डीवाला
श्रेयस पार्डीवाला ने न केवल यारियां में बल्कि टी सीरीज की फिल्म सनम रे और ग्रैंड मोशन पिक्चर की फिल्म स्वीटी वेड्स एनआरआय में अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई हैं । श्रेयश,  ज़ी५ की एक वेब सीरीज अकोरी में नेगेटिव किरदार कर चुके हैं । अब श्रेयश अपनी आगामी पैरोडी फिल्म मोदी जी की सक्सेस पार्टी में पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की भूमिका में नजर आएंगे। श्रेयस इस किरदार को लेकर काफी उत्साहित हैं। अपने इस किरदार को वास्तविक रूप देने के लिए श्रेयश ने आडवाणी जी की सारी बारीकियों पर ध्यान दिया है। उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी की कई वीडियो पर भी रिसर्च किया है। इतना ही नही श्रेयश ने आडवाणी के बात करने के तरीके और उनके हावभाव को एडाप्ट किया है । फिल्म में अपने किरदार के बारे में श्रेयस बताते हैं, “यह किरदार मेरे करियर की सबसे अद्भुत भूमिका हैं । मैंने अपने इस किरदार के लिए बहुत मेहनत की है । उम्मीद करता हूँ कि दर्शकों को हमारी पैरोडी फिल्म जरूर पसंद आएगी ।" इस पैरोडी फिल्म में दिखाया गया है कि उन्हें लोकसभा चुनाव न लड़ने की अनुमति न देने के फैसले से अडवाणी जी कैसे नाराज़ हैं ।

अमरीश पुरी का पोता वर्धन पागल
बॉलीवुड में बेटों और बेटियों की कतार के बाद, अब तीसरी पीढ़ी का ज़माना आने वाला है। धर्मेन्द्र के पोते करण के बाद, एक दूसरा पोता फिल्म एक्टर बनने के लिए कतार में है। यह हैं, धर्मेन्द्र के साथ कोई दो दर्जन फिल्मों में विलेन की भूमिका करने वाले अमरीश पूरी के पोते वर्धन पुरी। बिज़नस मैनेजमेंट की डिग्री लेने के बावजूद फिल्मों में आने का प्रयास करने वाले वर्धन को अभिनय का नशा बचपन से ही था। वह घर में अपने दादाजी अमरीश पुरी की विग पहन कर उनकी नक़ल करके सबका मनोरंजन किया करते थे। बड़े हुए तो हबीब फैसल और मनीष शर्मा जैसे निर्देशकों के सह निर्देशक बन गए। वर्धन के लिए फिल्म का निर्माण जयंतीलाल गाडा के साथ राजीव अमरीश पुरी कर रहे हैं। इस फिल्म में वर्धन की नायिका शिवालीका का भी फिल्म डेब्यू हो रहा है। शिवालीका और वर्धन दोनों ही ने फिल्म आने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया है। वर्धन और शिवालीका की फिल्म पागल २६ जुलाई को रिलीज़ हो रही है। इसी दिन कंगना रानौत और राजकुमार राव की फिल्म मेंटल है क्या भी रिलीज़ हो रही है। टाइटल से दिमागी बीमार लोगों की बाते करने वाली इन दोनों फिल्मों का टकराव किसी पागलपन से कम नहीं लगता। 

मनोज शर्मा जी की भी लग गई लाटरी !
कॉमेडी फ़िल्म शर्मा जी की लग गई लाटरी के निर्देशक मनोज शर्मा की भी लाटरी लग गई लगती है। इसलिए वह आजकल बहुत खुश नज़र आते हैं। क्यूंकि उनकी एक नहीं बल्कि तीन कॉमेडी फ़िल्में शुरू होने जा रही है । ऐसा कभी कभी ही होता है कि एक निर्देशक की एक साथ तीन फिल्मों का ऐलान हुआ हो। मनोज शर्मा ने अपना करियर निर्देशक अनिल शर्मा के आठवे असिस्टेंट से शुरू किया। बाद में वो एडिटर बने। फिर वीनस रिकार्ड्स के लिए ७० से ज़्यादा म्यूजिक वीडियो डायरेक्ट किये। मनोज शर्मा द्वारा निर्देशित की जाने वाली निर्माता कमल किशोर मिश्रा की फ़िल्म के नाम हैं खली-बली, फ्लैट नंबर ४२० और भूतियापा है । फ़िल्म का निर्माण वन एंटरटेनमेंट फ़िल्म प्रोडक्शंस और प्राची मूवीज कर रही है। मनोज शर्मा बताते हैं, "सबसे पहले मेरी हॉरर कॉमेडी फ़िल्म खली बली शुरू हुई है। इस फिल्म से अभिनेत्री मधु वापसी कर रही हैं। उनके साथ फिल्म में रजनीश दुग्गल , कायनात अरोरा, विजय राज, राजपाल यादव, हेमंत पाण्डे, एकता जैन, यासमीन ख़ान, असरानी भी हैं। भूतियापा नवंबर में शुरू होगी जिसमे मिथुन चक्रवर्ती, कृष्णा अभिषेक, सुगंधा मिश्रा और राजीव ठाकुर मुख्य भूमिका में होंगे। तीसरी फ़िल्म इन दोनों फिल्मों के बाद शुरू होगी जिसका नाम फ्लैट नंबर ४२० है। मैं समझता हूँ कि फ़िल्म कहानी से चलती है और मैं अच्छी कहानी के साथ फॅमिली के साथ देखनेवाली फ़िल्म बनाता हूँ।"

अन्वेशी जैन की बॉलीवुड डेब्यू फ़िल्म घोस्टाना
एकता कपूर की डिजिटल सीरीज गंदी बात से मशहूर अभिनेत्री अन्वेशी जैन इस समय बैक टू बैक वेब शो, प्रादेशिक फिल्मो और अब बॉलीवुड फिल्म के साथ अपनी ड्रीम लाइफ जी रही हैं। अन्वेशी  ने हाल ही में गुजरात के सबसे कम उम्र के निर्माता अर्जुन सिंह हाड़ा और नितेश पिपारेकर के होम प्रोडक्शन मां एंटरटेनमेंट हाउसके साथ अपना पहला बॉलीवुड प्रोजेक्ट फिल्म घोस्टाना साइन की है। इस फिल्म की शूटिंग जून के मध्य से शुरू की जाएगी। हिंदी फिल्म जगत में कदम रखने को लेकर उत्साहित अन्वेशी जैन ने कहा, "मैं 'घोस्टाना' का बेसब्री से इंतज़ार कर रही हूं। इस फिल्म का पोस्टर पिछले हफ्ते ही अहमदाबाद और गुजरात में लॉन्च किया गया है। मैं इस प्रोजेक्ट के बारे में ज्यादा तो नहीं बता सकती लेकिन यह एक भूत और चार पुरुषों के इर्द-गिर्द घूमती हुई एक डरावनी कॉमेडी है और मैं इस फिल्म में भूत का केंद्रीय किरदार निभा रही हूं।अन्वेशी ने हाल ही में अपनी गुजराती फिल्म 'जीकी शूटिंग  पूरी की है। जी के निर्देशक मयूर कछाड़िया फिल्म की शूटिंग के दौरानी अन्वेशी के प्रदर्शन से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अन्वेशी को अपनी अगली बॉलीवुड फिल्म घोस्टाना के लिए भी साइन कर लिया। घोस्टाना की शूटिंग राजस्थान के एक महल में की जाएगी ।

फूलन देवी पर बनेगी वेब सीरीज  
फूलन देवी के जीवन पर वेब सीरीज बनाए जानी की तैयारी चल रही है। फूलन देवी का चरित्र रहस्यमय और पहेली सा था। वह एक सीधी सादी किसान से नृशंस डाकू बनी और बाद में संसद तक पहुंची। उनकी इसी दौरान दिल्ली में हत्या हो गई। फूलन देवी के इस जटिल जीवन गाथा को वेब सीरीज में विकसित करने के लिए नमः पिक्चर्स ने उनके पति उम्मेद सिंह से अधिकार प्राप्त कर लिए हैं। सीरीज के निर्माताओं का मानना है कि फूलन देवी का चरित्र स्त्रियों को प्रेरित करने वाला है। क्योंकि, फूलन देवी अन्याय के खिलाफ लड़ने वाली महिला है। उन्होंने अपने अपमान का बदला लेने के लिए घर छोड़ कर बीहड़ का रास्ता पकड़ लिया। नमः पिक्चर्स के किशोर अरोरा कहते हैं, “फूलन देवी देश की सबसे ज्यादा चर्चित व्यक्तित्व थी। उनके जीवन के कई ऐसे पन्ने हैं, जिन्हें सामने नहीं लाया गया है। यह वेब सीरीज उनकी पड़ताल करेगी।अभी इस सीरीज के निर्देशक और कलाकारों के नामों का ऐलान नहीं हुआ है. किस डिजिटल प्लेटफार्म से प्रसारित होगी, इसका भी खुलासा होना है। यहाँ बताते चलें कि शेखर कपूर की १९९४ में रिलीज़ फिल्म बैंडिट क्वीन फूलन देवी के जीवन पर ही फिल्म थी । फूलन देवी पर एक बंगाली फिल्म भी बनाई गई है । 

कृति खरबंदा के साथ अमिताभ बच्चन और इमरान हाश्मी के चेहरे !
राज़ : रिबूट (२०१६) से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली कृति खरबंदा ने अब तक असफल हिंदी फ़िल्में ही दी हैं। लेकिन, वह दक्षिण का स्थापित चेहरा हैं।  इस साल, उनकी दो हिंदी फ़िल्में हाउसफुल ४ और पागलपंथी रिलीज़ होने वाली हैं। अब उन्हें अमिताभ बच्चन और इमरान हाश्मी के चेहरे के साथ ग्लैमरस चेहरा चुन लिया गया है। फिल्म चेहरे, कृति की बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है। इस साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म का निर्देशन रूमी जाफरी कर रहे हैं। इस थ्रिलर फिल्म की शूटिंग एक वीरान बंगले में हो रही है। फिल्म की कहानी, अमिताभ बच्चन, इमरान हाश्मी, कृति खरबंदा, रिया चक्रवर्ती, सिद्धांत कपूर, धृतमान चटर्जी, रघुवीर यादव और अनु कपूर से बने दोस्तों के समूह की है, जिसमे कुछ पूर्व वकील हैं। इमरान हाश्मी बड़े व्यवसाई बने हैं। यह लोग शिमला के एक बंगले में रहने जाते हैं और वहां एक साइकोलॉजिकल गेम खेलते हैं। खेल क्या है और उसका परिणाम क्या निकलता है, यही फिल्म चेहरे का छुपा चेहरा है। हालाँकि, इस फिल्म की शूटिंग मई में ही शुरू हो चुकी हैं। लेकिन, कृति के हिस्से की शूटिंग १० जून से शुरू हुई है। इस शूट में वह अमिताभ बच्चन के साथ कुछ महत्वपूर्ण दृश्य करेंगी।  

No comments:

Post a Comment