Saturday 29 June 2019

Rishi Kapoor दूसरी बार झूठा कहीं का !


ऋषि कपूर के, ईलाज के बाद, अमेरिका से वापस आने की खबर के बीच, उनकी एक नई फिल्म रिलीज़ होने की खबर भी आ रही हैं।  झूठा कहीं का टाइटल वाली इस कॉमेडी फिल्म का निर्देशन समीप कंग ने किया है। इस फिल्म में ऋषि कपूर के अलावा ओमकार कपूर, सनी सिंह, जिमी शेरगिल, लिलेट दुबे और मनोज जोशी भी अपनी अपनी भूमिकाओं में दर्शकों को हंसाने आ रहे हैं।

दो लडके (ओमकार कपूर और सनी सिंह), पढ़ने के लिए मॉरिशस जाते हैं।  लेकिन, अब वह गाँव वापस लौटना नहीं चाहते। इस पर ओमकार कपूर का पिता (ऋषि कपूर) उन्हें वापस लेने मॉरिशस जाता है।  वह उन्हें चौंकाने के ख्याल से यकायक जा पहुंचता है। लेकिन, उसके इस प्रकार पहुँचने पर, लडके तो नहीं पर, उनकी लाइफस्टाइल देख कर, उनके पिता ज़रूर चौंक उठते हैं।


ऋषि कपूर की वापसी से पहले, १९ जुलाई २०१९ को रिलीज़ होने वाली फिल्म झूठा कहीं का में ऋषि कपूर चरित्र भूमिका में हैं।  इस समय, ऋषि कपूर ६६ साल के हैं।  लेकिन जब वह २६ के हुआ करते थे, तब उन्होंने इसी टाइटल से एक रोमांटिक फिल्म झूठा कहीं का की थी।  इस  फिल्म की नायिका नीतू सिंह थी, जो बाद में ऋषि की पत्नी बनी ।

१९७९ की  झूठा कहीं का का निर्देशन रवि टंडन ने किया था।  रवि टंडन की बेटी रवीना टंडन भी बाद में हीरोइन बनी। जिस समय, रवि टंडन फिल्म झूठा कहीं का बना रहे थे, उस समय रवीना सिर्फ ५ साल की थी।  अन्यथा, वह ऋषि की नायिका होती।  अलबत्ता, रवीना टंडन ने बाद में, ऋषि कपूर के साथ तीन फ़िल्में साजन की बाहों में, जय हिन्द और जादू की।



दिलचस्प बात यह है कि ऋषि कपूर को, ४० साल पहले की झूठा कहीं का में उन्हें उनकी लवरब्यॉय इमेज के कारण लिया गया था।  उस समय वह, बॉबी के बाद बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो बन गए थे।नीतू सिंह के साथ उनका रोमांस चर्चित था।  आज, ४० साल बाद, उन्हें झूठा कहीं का में इसलिए लिया गया कि वह फिल्म की कॉमिक टाइमिंग के अनुरूप डरा सकने वाले लगते हैं।   





No comments:

Post a Comment